पाकिस्तान ने LoC पर सक्रिय किए 7 आतंकी लॉन्च पैड, घुसपैठ की फिराक में 275 जिहादी

पाकिस्तान ने एकबार फिर एलओसी(LoC) पर आतंकी कैंप सक्रिय करने शुरू कर दिए हैं। यहां करीब 275 जिहादी सीमापार से घुसपैठ की कोशिश में बैठे हुए हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Wed, 11 Sep 2019 08:26 AM (IST) Updated:Wed, 11 Sep 2019 10:56 AM (IST)
पाकिस्तान ने LoC पर सक्रिय किए 7 आतंकी लॉन्च पैड, घुसपैठ की फिराक में 275 जिहादी
पाकिस्तान ने LoC पर सक्रिय किए 7 आतंकी लॉन्च पैड, घुसपैठ की फिराक में 275 जिहादी

नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान एक तरफ यूएनएचआरसी(UNHRC) में कश्मीर मुद्दे पर भारत के हाथों मुंह की खा रहा है तो दूसरी ओर सीमा पर बौखलाए पाकिस्तानी सेना की एक और नापाक साजिश का खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने एकबार फिर एलओसी(LoC) पर आतंकी कैंप सक्रिय कर दिए हैं। पाकिस्तान ने एलओसी के पास 7 आतंकी लॉन्च पैड को सक्रिय कर दिया है। इन 7 आतंकी लॉन्च पैड से पाकिस्तान 275 जिहादियों को सीमापार से घुसपैठ की कोशिश करने वाला है।

पाकिस्तान की ओर से ये एक्शन ऐसे वक्त में आया है जब अगले महीने एफएटीएफ(FATF) की बैठक में पाकिस्तान के भविष्य पर फैसला आ सकता है। इस बैठक में पाकिस्तान के आतंकी फंडिंग को लेकर ब्लैकलिस्ट किए जाने की संभावना जताई जा रही है।

पाकिस्तानी सेना और ISI की साजिश
टाइम्स ऑफ इंडिया के सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया को मिले आधिकारिक दस्तावेजों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुख्ता सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है कि पाकिस्तान सेना और ISI उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर के रास्ते काफी संख्या में घुसपैठ के लिए आतंकी लॉन्च पैड बनाए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के मुताबिक, एलओसी से सटे गुरेज सेक्टर के पास 80 आतंकी, मच्छल के पास 60 आतंकी, करनाह के पास 50 आतंकी, केरन के पास 40, उरी में 20 आतंकी, नौगाम सेक्टर में 15 आतंकी  और रामपुर सेक्टर में 10 आतंकी, कैंपों में रह रहे हैं। इस तरह कुल 275 आतंकी इस वक्त सीमापार से आतंकी घुसपैठ की कोशिश में बैठे हुए हैं।

बता दें, पाकिस्तान ने साल 1990 से सीमापार से आतंकी घुसपैठ की शुरुआत की थी। कश्मीर में आतंकी घटनाओं को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान ने घुसपैठ का रास्ता अपनाया, लेकिन कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों के काउंटर ऑपरेशन के बाद पाकिस्तान डर गया है और अब वो पंजाब प्रांत और गुलाम कश्मीर (पीओके) के रास्ते आतंकी घुसपैठ की कोशिशें करता रहता है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के टॉप आतंकी आसिफ को मार गिराया

chat bot
आपका साथी