जेल में लालू से मिलना है तो पीए भोला को फोन करो

बिरसा मुंडा जेल के अंदर लालू तो बाहर उनके पीए भोला बाबू का जलवा। हालत यह है कि बिना भोला की मर्जी के लालू से कोई नहीं मिल सकता। जनसामान्य की बात तो दूर मंत्री, सांसद और विधायक भी इससे अछूते नहीं हैं। इनको भी लालू से मिलने के लिए भोला की हरी झंडी चाहिए। जेल प्रशासन भी भोला के निर्देश पर ही राजद प्रमुख से नेताओं की मुलाकात को तरजीह दे रहा है।

By Edited By: Publish:Fri, 11 Oct 2013 09:01 AM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2013 09:02 AM (IST)
जेल में लालू से मिलना है तो पीए भोला को फोन करो

जागरण ब्यूरो, रांची। बिरसा मुंडा जेल के अंदर लालू तो बाहर उनके पीए भोला बाबू का जलवा। हालत यह है कि बिना भोला की मर्जी के लालू से कोई नहीं मिल सकता। जनसामान्य की बात तो दूर मंत्री, सांसद और विधायक भी इससे अछूते नहीं हैं। इनको भी लालू से मिलने के लिए भोला की हरी झंडी चाहिए। जेल प्रशासन भी भोला के निर्देश पर ही राजद प्रमुख से नेताओं की मुलाकात को तरजीह दे रहा है।

पढ़ें : लालू प्रसाद यादव से जुड़ी अन्य खबरें

पिछले दो दिन से जेल के अंदर लालू के लिए बनाए गए मुलाकात कक्ष में भोला प्रसाद ने अस्थायी दफ्तर बना लिया हैं। जिसे मिलना होता है वह भोला प्रसाद को फोन करता है। भोला की हां के बाद सिपाही उसकी अर्जी लेते हैं। बिहार और झारखंड के दूर-दराज इलाकों से जेल पहुंचने के बाद भी लालू से नहीं मिलने पर लोगों में आक्रोश है। जेल के वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम को लालू के लिए मुलाकाती कक्ष बनाया गया है। इस कक्ष में गुरुवार को भी भोला यादव तीन से साढ़े चार बजे तक मौजूद रहे। इस दौरान राजद सुप्रीमो से मिलने के लिए जो भी नेता जेल पहुंचे। उनमें से वही मिल सके जिनको भोला ने हरी झंडी दी। जिन लोगों ने सीधे जेल सिपाहियों को अर्जी देकर मुलाकात की कोशिश की उन्हें मायूसी हाथ लगी।

सिपाहियों ने अर्जी लेने से ही इन्कार कर दिया। सिपाहियों का कहना था कि भोला यादव अंदर से जिसका नाम भेजेंगे, उन्हीं को अंदर जाने दिया जाएगा। सीतामढ़ी से लालू से मिलने रांची पहुंचे डॉ. लाल नारायण राय खासे नाराज नजर आए। बोले, मैं तीन दिन से जेल प्रशासन से गुहार लगा रहा हूं, लेकिन लालू से मिलने नहीं दिया जा रहा। वही लोग लालू से मिल रहे हैं जिसके नाम पर भोला की मुहर लग रही है। कमोवेश यही टीस पटना से आए राजद महासचिव आनंद माधव की है। दो दिन से लालू से मिलने को बेताव हैं, लेकिन तमाम जुगाड़ के बाद भी मिल नहीं सके हैं। वह जेल प्रशासन की व्यवस्था से खफा नजर आए। इस संबंध में जब भोला यादव से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने चुप्पी साध ली। जेल प्रशासन भी पूरे घटनाक्त्रम पर चुप्पी साधे हुए है। लालू से मिले पप्पू यादव बिहार के पूर्व सांसद और युवा शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने गुरुवार को लालू से जेल में आधा घंटे तक मुलाकात की। बाहर आने पर पप्पू ने कहा कि साजिश के तहत देश में वंचित तबके की आवाज दबाई जा रही है। जो लोग पिछड़े और वंचितों की आवाज बुलंद करने की कोशिश करते हैं, उन्हें जेल में डाला जा रहा है। अब पिछड़े और वंचित समाज के लोग एकजुट हो न्यायालय में भी आरक्षण की मांग करनी चाहिए।

जेल में भी लालू टाइगर हैं

सूर्य लोजपा के पूर्व सांसद सूर्य नारायण यादव ने लालू से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि लालू बाहर भी टाइगर थे और जेल में भी हैं। राजद सुप्रीमो ने कोर्ट पर विश्वास व्यक्त करते हुए जनता के बीच जाने का संदेश दिया है। जगदीश समर्थकों को रोका गया लालू के साथ ही चारा घोटाले में सजा काट रहे जहानाबाद के सांसद जगदीश शर्मा से उनके समर्थकों को गेट पर तैनात सिपाहियों ने नहीं मिलने दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी