साधु यादव को भाजपा में जगह नहीं

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद के साले व कांग्रेसी नेता साधु यादव की गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात और उसके बाद सियासी गलियारे में हो रही चर्चाओं से बिहार के भाजपा नेता नाराज हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने साधु यादव और नरेंद्र मोदी की मुलाकात पर कहा है कि 'कोई भी किसी से मिल सकता है, इस पर कोई पाबंदी नहीं है। लेकिन साधु के भाजपा में शामिल होने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।'

By Edited By: Publish:Sun, 18 Aug 2013 05:45 AM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2013 05:51 AM (IST)
साधु यादव को भाजपा में जगह नहीं

जागरण ब्यूरो, पटना। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद के साले व कांग्रेसी नेता साधु यादव की गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात और उसके बाद सियासी गलियारे में हो रही चर्चाओं से बिहार के भाजपा नेता नाराज हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने साधु यादव और नरेंद्र मोदी की मुलाकात पर कहा है कि 'कोई भी किसी से मिल सकता है, इस पर कोई पाबंदी नहीं है। लेकिन साधु के भाजपा में शामिल होने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।'

उधर, कांग्रेस आलाकमान ने साधु यादव के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। सूत्रों ने कहा, साधु यादव की नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद ज्यादातर पार्टी नेता नाराज हैं और वे उनके खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं।

गौरतलब है कि साधु यादव ने शुक्रवार को अहमदाबाद में मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और उसके बाद कहा था कि नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी से बेहतर प्रधानमंत्री हो सकते हैं। उनके मुताबिक, 'नमो की गांव-गांव में हवा है, लहर है। गुजरात का विकास देश में छाया हुआ है।' साधु यादव के इस बयान के बाद उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

इस मामले में बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि साधु यादव इतने बड़े नेता नहीं हैं कि प्रदेश अध्यक्ष उन पर टिप्पणी करे और प्रदेश कांग्रेस उनके खिलाफ कार्रवाई करे। वे मामूली सदस्य हैं और जिला इकाई ही उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए सक्षम है। ऐसे लोगों के लिए कांग्रेस में कोई जगह नहीं है। कांग्रेस प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि साधु यादव की सदस्यता का नवीकरण भी नहीं हुआ है। जब साधु कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे तो भाजपा उनके आपराधिक रिकार्ड को लेकर दुष्प्रचार कर रही थी। अब नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रहे साधु के बारे में भाजपा को जवाब देना चाहिए।

साधु ने कहा, कांग्रेस में हैं और रहेंगे

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष के नाम 16 अगस्त को साधु यादव एवं दशई चौधरी ने एक पत्र लिखकर सफाई दी है कि 'हमलोग अहमदाबाद स्थित गांधी नगर में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। उसी दौरान माननीय मुख्यमंत्री नरेंद्र भाई मोदी जी ने हमलोगों को चाय पीने के लिए आमंत्रित किया। हमलोग मुख्यमंत्री कार्यालय चले गए और चाय पीकर वापस चले आए। हम कांग्रेस में हैं और रहेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी