महबूबा मुफ्ती की दो टूक-बिना अनुकूल माहौल के नहीं होगी सरकार बनाने पर बात

जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर शुक्रवार को पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा कि जबतक केंद्र की मोदी सरकार प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर अनुकूल माहौल नहीं बनाती और विश्वास बहाली के लिए कदम नहीं उठाती, तब तक वो भाजपा के साथ गठबंधन

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 06:59 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 07:05 AM (IST)
महबूबा मुफ्ती की दो टूक-बिना अनुकूल माहौल के नहीं होगी सरकार बनाने पर बात

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर शुक्रवार को पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कहा कि जबतक केंद्र की मोदी सरकार प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर अनुकूल माहौल नहीं बनाती और विश्वास बहाली के लिए कदम नहीं उठाती, तब तक वो भाजपा के साथ गठबंधन में सरकार नहीं बनाएंगी।

पीडीपी नेताओं को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यहां समस्या के भीतर समस्या छुपी हुई है और इन परेशानियों का सामना करने के लिए उन्हें अनुकूल माहौल की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा माहौल मिलता है तब तो वो साथ चलेंगी, नहीं तो वो उसी रास्ते पर चलती रहेंगी जिस रास्ते पर वो अभी चल रही हैं।

महबूबा मुफ्ती ने ये भी कहा कि वो किसी आर्थिक पैकेज को प्राथमिकता नहीं दे रही हैं मगर केंद्र सरकार को विश्वास बहाली के राजनीतिक पहलू की तरफ ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ये पैसे से जुड़ा मामला नहीं है कि हमें कितना पैसा मिला और हमने कितना पैसा खर्च किया बल्कि मामला अनुकूल माहौल बनाने का है जिससे एक नई सरकार जनता के बीच अपनी एक अच्छी छवि बना सके।

गौरतलब है कि मुफ्ती मोहम्मद सईद की मृत्यु के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लगा हुआ है। आकंड़ों की बात करें तो जम्मू-कश्मीर की 87 विधानसभा सीटों में से पीडीपी को सबसे ज्यादा 27 सीटों पर जीत हासिल हुई थी वहीं भाजपा ने 25 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

chat bot
आपका साथी