जनाधार बढ़ाने को ऑनलाइन सदस्य बनाएगा रालोद

गांव व किसानों की पार्टी कहलाने वाला राष्ट्रीय लोकदल अब बदले तेवर व कलेवर में दिखेगा। जनाधार बढ़ाने के लिए रालोद अब ऑनलाइन सदस्यता अभियान शुरू करेगा। साथ ही, पार्टी फंड बटोरने के लिए डोनेशन पेज जारी किया जाएगा।

By Sachin kEdited By: Publish:Wed, 26 Nov 2014 07:44 PM (IST) Updated:Wed, 26 Nov 2014 08:37 PM (IST)
जनाधार बढ़ाने को ऑनलाइन सदस्य बनाएगा रालोद

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। गांव व किसानों की पार्टी कहलाने वाला राष्ट्रीय लोकदल अब बदले तेवर व कलेवर में दिखेगा। जनाधार बढ़ाने के लिए रालोद अब ऑनलाइन सदस्यता अभियान शुरू करेगा। साथ ही, पार्टी फंड बटोरने के लिए डोनेशन पेज जारी किया जाएगा। पुराने व बिछड़े कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए गांव-गांव पैदल मार्च आयोजित किए जाएंगे। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.चरण सिंह की जयंती 23 दिसंबर से आरंभ कुनबा बढ़ाओ मुहिम की कमान खुद जयंत चौधरी संभालेंगे।

बुधवार को पार्टी मुख्यालय में आहूत प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय महासचिव जयंत चौधरी ने पार्टी के नए स्वरूप की जानकारी दी। उनके मुताबिक, संगठन विस्तार को सोशल मीडिया का सहारा लिया जाएगा। युवा वर्ग को जोड़ने के लिए स्कूल व कालेजों में विशेष कैंप लगेंगे। प्राथमिक सदस्य बनने के लिए दस रुपये शुल्क देना होगा व पार्टी के लिए फंड भी लिया जाएगा। गांवों में पैदल मार्च कर पुराने व बिछड़ों को जोड़ा जाएगा, जयंत चौधरी खुद भी पदयात्राएं करेंगे। जिला व क्षेत्रीय स्तर पर संगठनात्मक समीक्षा कर निष्क्रय पदाधिकारियों के स्थान पर नए चेहरों को महत्व देने की योजना है।

मेरठ में बनेगा आधुनिक कार्यालय : रालोद यूं तो पूरे प्रदेश में संगठन के विस्तार पर जोर देगा, परन्तु पश्चिम उप्र में विशेष ध्यान रहेगा। प्रवक्ता सुनील रोहटा के मुताबिक, मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र में करीब चार हजार गज में रालोद कार्यालय निर्माण के लिए शिलान्यास 23 दिसंबर से पूर्व करा दिया जाएगा। अत्याधुनिक संचार सुविधाओं से लैस इस कार्यालय को सभी जिला दफ्तरों से जोड़ा जाएगा। यहां जनसमस्याएं एकत्र करने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था भी होगी।

दिल्ली में मनाएंगे किसान दिवस : स्व. चौधरी चरण सिंह की जयंती 23 दिसंबर को किसान दिवस के रूप में मनाने के लिए दिल्ली किसान घाट पर जमावड़ा होगा। जयंत चौधरी ने बताया कि केंद्र सरकार किसान दिवस का आयोजन नहीं करा रही है। इसलिए किसान व चौधरी साहब के अनुयायी दिल्ली में एकत्रित होकर किसान दिवस मनाकर ताकत का अहसास कराएंगे।

पढ़ेंः न घर के रहे न घाट के रहे अजीत सिंह

बदलते हालात में रालोद की मुश्किलें कम न होंगी

chat bot
आपका साथी