भारत को व्यापक इमीग्रेशन नीति की जरुरतः आरएसएस

अवैध तरीके से भारत में दाखिल हो रहे बांग्लादेशी नागरिकों पर रोक लगाने की जरूरत है। आरएसएस ने भारत सरकार से पश्चिमी देशोें के तर्ज पर व्यापक इमीग्रेशन नीति बनाने की माांग की है।

By Test2 test2Edited By: Publish:Thu, 05 Nov 2015 08:36 AM (IST) Updated:Thu, 05 Nov 2015 09:24 AM (IST)
भारत को व्यापक इमीग्रेशन नीति की जरुरतः आरएसएस

नई दिल्ली। अवैध तरीके से भारत में दाखिल हो रहे बांग्लादेशी नागरिकों पर रोक लगाने की जरुरत है। आरएसएस ने भारत सरकार से पश्चिमी देशोें के तर्ज पर व्यापक इमीग्रेशन नीति बनाने की माांग की है, ताकि बांग्लादेश की सीमा से सटे भारतीय राज्यों में प्रभावी तौर से अवैध घुसपैठ पर रोक लग सके। संघ के मुताबिक बंगाल,आसाम और बिहार में बड़ी संख्या में बांग्लादेशी नागरिक दाखिल हो रहे हैं जिसकी वजह से उन राज्यों में जनसंख्या असंतूलन पैदा हो गया है।

कोंकन क्षेत्र के संघ चालक सतीश मोध ने कहा कि, बांग्लादेशी नागरिकों की वजह से सीमावर्ती राज्यों के मूल नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी देशों ने इमीग्रेशन के लिए सख्त कानून बना रखा है। भारत सरकार कोे भी ग्रीन कार्ड और वर्क परमिट जारी करना चाहिए ताकि भारत में काम करने वाले बांग्लादेशी सम्मान से काम कर सकें और अवैध घुसपैठ पर लगाम भी लगाया जा सके।

आरएसएस ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 1952 में जनसंख्या नीति बनाई गई लेकिन इस देश में 48 साल के बाद 2000 में समग्र जनसंख्या नीति बनी।

यह भी पढ़ें : बांग्लादेशी नागरिकों ने जाना सरकारी कामकाज

chat bot
आपका साथी