नक्सलियों ने 500 ग्रामीणों को बंधक बनाया, रेलवे ट्रैक उड़ाया

छत्तीसगढ़ के सुकामा जिले में शुक्रवार देर रात नक्सलियों ने 500 लोगों को बंधक बना लिया। नक्सलियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ यात्रा के मद्देनजर दो दिन के बंद का आह्वान कर रखा है। उधर, सुकामा जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को बंधक बनाए जाने की खबरों का खंडन किया है।

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Sat, 09 May 2015 10:21 AM (IST) Updated:Sat, 09 May 2015 12:06 PM (IST)
नक्सलियों ने 500 ग्रामीणों को बंधक बनाया, रेलवे ट्रैक उड़ाया

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सुकामा जिले में शुक्रवार देर रात नक्सलियों ने 500 लोगों को बंधक बना लिया। नक्सलियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ यात्रा के मद्देनजर दो दिन के बंद का आह्वान कर रखा है। उधर, सुकामा जिलाधिकारी ने ग्रामीणों को बंधक बनाए जाने की खबरों का खंडन किया है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मोदी की रैली में जाने से रोकने के लिए नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात करीब 10 बजे सुकामा जिले के तोंगपाल थाना से डेढ़ किमी दूर मरेंगा गांव को घेर लिया। वर्दीधारी नक्सलियों ने ने महिलाओं को छोड़ सभी पुरुषों को अपने साथ चलने को कहा। रात को कुछ ग्रामीणों ने तोंगपाल थाने में इस घटना की सूचना दी। नक्सलियों की संख्या लगभग 600 बताई जा रही है। मरेंगा गांव दंतेवाड़ा से 70 किलोमीटर दूर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दंतेवाड़ा की यात्रा पर हैं।

पुलिया के निर्माण का विरोध

नक्सली बारू नदी पर बन रही पुलिया के निर्माण का विरोध कर रहे हैं। हैदराबाद की एक कंपनी इसका निर्माण कर रही है। कंपनी के 17 कर्मचारियों का भी अपहरण किया गया है। एसआइ अविनाश सिंह के अनुसार इलाके में जाने अभी खतरा है। नक्सली ग्रामीणों की हत्या कर सकते है साथ ही जवान भी एम्बुश में फंस सकते हैं।

रेलवे ट्रैक उड़ाया

प्रधानमंत्री मोदी के दंतेवाड़ा यात्रा की पूर्वसंध्या पर नक्सलियों ने जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर केके रेल लाइन में भानसी और कमलूर स्टेशन के बीच करीब 50 मीटर लंबी रेल लाइन उखाड़ दी है। वालटेयर के सीनियर सेक्यूरिटी कमिशनर घटना स्थल के लिये रवाना हो गए हैं।

नक्सलियों को उनके गढ़ में चुनौती देंगे मोदी

पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे का नक्सलियों ने किया विरोध

chat bot
आपका साथी