सपा आई तो बदला जाएगा दहेज कानून : मुलायम

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने रविवार को कहा कि केंद्र में सत्ता का इससे बढि़या दूसरा मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने जनता से अपील की कि सपा को और ताकत दो ताकि केंद्र में सरकार बनाई जा सके। सरकार बनी तो सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाकर 65 साल कर देंगे।

By Edited By: Publish:Sun, 20 Apr 2014 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 21 Apr 2014 08:29 AM (IST)
सपा आई तो बदला जाएगा दहेज कानून : मुलायम

मेरठ [जागरण न्यूज नेटवर्क]। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने रविवार को कहा कि केंद्र में सत्ता का इससे बढि़या दूसरा मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने जनता से अपील की कि सपा को और ताकत दो ताकि केंद्र में सरकार बनाई जा सके। सरकार बनी तो सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाकर 65 साल कर देंगे।

उप्र के हाथरस की सभा में मुलायम ने कहा कि देशभर में दहेज कानून का दुरुपयोग हो रहा है। गलती एक की होती है और सजा पूरे परिवार को मिलती है। केंद्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनी तो ऐसे कानून को बदला जाएगा। 20 साल से स्पष्ट बहुमत किसी को नहीं मिल रहा। इस बार भी सरकार तीसरा मोर्चा ही बनाएगा।

एटा जिले में मुलायम ने कांग्रेस और बसपा के प्रति अपेक्षाकृत नरम रुख दिखाया तो भाजपा के प्रधानमंत्री के पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। गुजरात विकास मॉडल को झूठ का पुलिंदा बताते हुए मुसलमानों और किसानों पर डोरे डाले। साथ ही प्रदेश सरकार की योजनाओं में उन्हें 20 फीसद आरक्षण देने और गरीबों को सुविधाएं देने के लिए आयोग बनाने का भी वादा किया। सपा सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि गुजरात में 89 फीसद महिलाएं मजदूरी करती हैं। महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस को क्लीनचिट देते हुए फिजूलखर्ची व भ्रष्टाचार को इसका कारण बताया। कहा कि गरीबों के लिए आयोग बनेगा जो हर वर्ग के पिछड़ों को पिछड़ी जाति व अनुसूचित जाति की तरह सुविधाएं दिलाने का काम करेगा। सपा किसानों को लागत के अलावा 30 फीसद अधिक लाभ दिलाने की गारंटी लेती है। उन्होंने आगरा में भी जनसभा की।

पढ़ें: मुलायम बोले, गुजरात माडल धोखा, मोदी हैं विनाशकारी

chat bot
आपका साथी