Move to Jagran APP

पटना से सूरत और रतलाम के लिए चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों से गुजरेगी; जानें टाइम टेबल

पटना से रतलाम के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन 29 अप्रैल को पटना से 14 बजे रवाना होगी जो आरा बक्सर डीडीयू के रास्ते जाएगी। इस ट्रेन में स्लीपर क्लास के 20 कोच होंगे। रेलवे ने दानापुर से उधना के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 30 अप्रैल को दानापुर से 14.35 बजे रवाना होगी।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Mon, 29 Apr 2024 04:04 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 04:04 PM (IST)
पटना से सूरत और रतलाम के लिए चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन, इन स्टेशनों से गुजरेगी; जानें टाइम टेबल

जागरण टीम, पटना/गया। Patna To Surat And Ratlam Train भारतीय रेलवे ने यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर पटना से सूरत एवं रतलाम के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। पटना से सूरत के लिए 2 मई को स्पेशल ट्रेन रवाना की जाएगी।

loksabha election banner

यह ट्रेन पटना से 14 बजे रवाना होगी, जो आरा, बक्सर, डीडीयू होते हुए दूसरे दिन सूरत पहुंचेगी। इसके अलावा, पटना से रतलाम के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन 29 अप्रैल को पटना से रवाना की जाएगी।

यह ट्रेन पटना से 14 बजे रवाना होगी, जो आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते जाएगी। इस ट्रेन में स्लीपर क्लास के 20 कोच होंगे। रेलवे ने दानापुर से उधना के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

यह ट्रेन 30 अप्रैल को दानापुर से 14.35 बजे रवाना होगी। जो आरा, बक्सर, डीडीयू होते हुए उधना तक जाएगी। इस ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 13 एवं द्वितीय श्रेणी के 6 कोच लगाये जाएंगे।

गोमो, कोडरमा व गया के रास्ते पुरी-आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

गर्मी के मौसम में रेल यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा व सुगम आवागमन के लिए गोमो, कोडरमा के रास्ते पुरी- आनंद विहार टर्मिनल के मध्य एक जोड़ी समर स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है।

धनबाद मंडल के वरीय जनसंपर्क अधिकारी अमरेश कुमार बताया कि गाड़ी संख्या 08481/ 08482 पुरी-आनंद विहार टर्मिनल-पुरी स्पेशल भुवनेश्वर- कटक- चांडिल- मुरी- बोकारो- गोमो- कोडरमा- गया- डीडीयू- प्रयागराज- कानपुर- टुंडला के रास्ते समर स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है।

गाड़ी संख्या 08481 पुरी- आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल 29 अप्रैल से 24 जून तक प्रत्येक सोमवार को पुरी से 23.45 बजे खुलकर मंगलवार को 13.00 बजे गोमो पहुंचेगी और यहां से 13.05 बजे आगे के प्रस्थान करेगी। 14.00 बजे कोडरमा पहुंचेगी और यहां से 14.02 बजे आगे के प्रस्थान करेगी एवं बुधवार को 09.50 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 08482 आनंद विहार टर्मिनल-पुरी स्पेशल 01 मई से 26 जून तक प्रत्येक बुधवार को आनंद विहार टर्मिनल से 11.50 बजे खुलकर गुरुवार को 06.18 बजे कोडरमा पहुंचेगी और यहां से 06.20 बजे आगे के प्रस्थान करेगी, 07.22 बजे गोमो पहुंचेगी और यहां से 07.27 बजे आगे के प्रस्थान करेगी एवं गुरुवार को 21.30 बजे पुरी पहुंचेगी।

इस स्पेशल में द्वितीय वातानुकूलित श्रेणी के 02, तृतीय वातानुकूलित श्रेणी के 06, शयनयान श्रेणी के 07 एवं साधारण श्रेणी के 04 कोच होंगे।

ये भी पढ़ें- Mithila Express की भीड़ को कम करेगी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन, एक क्लिक में जानिए पूरी डिटेल

ये भी पढ़ें- बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली, बांद्रा और उज्जैन के लिए डायरेक्ट ट्रेन, पढ़ें रूट और टाइम टेबल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.