योजना आयोग की जगह बनाई जाए कौन सी संस्था, दीजिए मोदी को राय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना आयोग की जगह बनाई जाने वाली संस्था पर आमलोगों से राय मांगी है। उन्होंने कहा है कि वह जानना चाहते हैं कि योजना आयोग की जगह लेने वाले संस्थान को क्या आकार दिया जाए। इसके लिए एक ओपन फोरम की शुरुआत की गई है, जहां पर लोग अपनी राय दे सकते हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 19 Aug 2014 11:46 AM (IST) Updated:Tue, 19 Aug 2014 01:49 PM (IST)
योजना आयोग की जगह बनाई जाए कौन सी संस्था, दीजिए मोदी को राय

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना आयोग की जगह बनाई जाने वाली संस्था पर आमलोगों से राय मांगी है। उन्होंने कहा है कि वह जानना चाहते हैं कि योजना आयोग की जगह लेने वाले संस्थान को क्या आकार दिया जाए। इसके लिए एक ओपन फोरम की शुरुआत की गई है, जहां पर लोग अपनी राय दे सकते हैं।

सोशल नेटवर्किंग साईट ट्विटर पर डाले गए ट्वीट में पीएम ने लिखा है कि भारत सरकार ने लोगों की राय जानने के लिए ओपन फोरम शुरू किया है जहां वह इस नए संस्थान के बाबत अपनी राय उन्हें भेज सकते हैं। गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए भाषण में उन्होंने कहा था कि सरकार 64 वर्ष पुराने योजना आयोग को खत्म कर उसकी जगह दूसरे संस्थान को लाएगी।

उनका कहना है कि योजना आयोग की महत्ता अब खत्म हो चुकी है। इसकी जगह बनने वाला नया संस्थान देश को 21वीं सदी में ले जाने लायक होगा और देश के विकास में भागीदार बनेगा।

पढ़ें: अब इतिहास बन जाएगा योजना आयोग

योजना आयोग की जगह लेगा उत्पादकता आयोग

chat bot
आपका साथी