मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए जारी की बारिश की चेतावनी, अगले दो घंटों में इन स्थानों पर होगी वर्षा

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि अगले दो घंटों में कई जगहों पर हल्की बौछारें देखने को मिल सकती है। विभाग ने शामली मुज़फ्फरनगर देवबंद असंध और आसपास के क्षेत्रों में बारिश का अनुमान जताया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 09:51 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 09:51 AM (IST)
मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए जारी की बारिश की चेतावनी, अगले दो घंटों में इन स्थानों पर होगी वर्षा
मौसम विभाग ने कई जगहों पर बारिश की चेतावनी जारी की है।

नई दिल्ली, एएनआइ। मॉनसून खत्म होने ही वाला है, लेकिन, जाते-जाते भी कई जगहों पर बारिश की बौछार गिरा रहा है। फिलहाल, मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों के दौरान शामली, मुज़फ्फरनगर, देवबंद, असंध और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश का अनुमान जताया है। विभाग का कहना है कि इन इलाकों में गरज के साथ बारिश होगी। 

मुंबई में भारी बारिश के बाद अस्पताल में भरा पानी

वहीं दूसरी तरफ मुंबई में भी जमकर बारिश हो रही है। बारिश के कारण मुंबई के नायर अस्पताल शहर में भारी बारिश के बाद पानी भर गया है। यह एक COVID-19 समर्पित अस्पताल है। मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार, मुंबई शहर में पिछले 24 घंटों में 173 मिमी बारिश हुई।

26 सितंबर से इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि 26 सितंबर को असम, मेघालय और पूर्वी पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, सिक्किम, गुजरात रीजन, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, कोंकण, गोवा, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य, प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश नागालैंड, मध्य महाराष्ट्र, झारखंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु और पुंडुचेरी में तेज बारिश के आसार हैं।

इस साल 15 फीसदी अधिक हुई बारिश

जानकारी के लिए बता दें कि इस साल मॉनसून में जमकर बारिश हुई हैं। मॉनसून के इस मौसम में 15 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है। एक बार फिर अपने अंतिम चरण में पहुंचने के साथ ही देश के कई हिस्सों में मॉनसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 22 सितंबर से लेकर 26 सितंबर तक देश के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ तेज बारिश और आंधियों की संभावना है। इसके लिए विभाग ने एक सूची जारी की है, जिसमें देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम के बारे में जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान सेना ने छह महीने में 4,776 IED बम, बारूदी और सुरंगों को किया नष्ट: मंत्रालय

chat bot
आपका साथी