आंध्र प्रदेश में भारी बारिश से प्रभावित कई गांव, बाढ़ में फंसे दंपती को अग्निशमन दस्ते ने बचाया

ग्रामीणों के लिए मंडल में चार राहत केंद्र स्थापित किए गए हैं। गांवों में बागवानी की फसलें भी बाढ़ के पानी में डूब गईं। इसके अलावा वल्लुरुपलेम नामक गांव में बाढ़ के कारण फंसी एक दंपती को अग्निशमन दस्ते द्वारा बचाया गया है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 08:51 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 08:51 AM (IST)
आंध्र प्रदेश में भारी बारिश से प्रभावित कई गांव, बाढ़ में फंसे दंपती को अग्निशमन दस्ते ने बचाया
एक आदमी बाढ़ के कारण खेत का सर्वेक्षण कर रहा है। (फोटो / एएनआई)

कृष्णा, एएनआइ। आंध्र प्रदेश में कृष्णा जिले के वल्लुरुपलेम नामक गांव में बाढ़ के कारण फंसे एक दंपती को अग्निशमन दस्ते द्वारा बचाया गया है। बताया गया कि यहां लगातार बारिश के कारण जल स्तर बढ़ गया था। स्थानीय लोगों के अनुसार, पामुला लंका और थोडेला डिब्बा लंका गांवों में बागवानी की फसलें भी बाढ़ के पानी में डूब गईं। 

सिवाहिया (थोटलवल्लुरु मंडल तहसीलदार) ने बताया कि ग्रामीणों के लिए मंडल में चार राहत केंद्र स्थापित किए गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा भी यहां मौसम बिगड़ने की भविष्यवाणी जारी की गई थी। आईएमडी ने सोमवार को ट्वीट किया था, 'एक और चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण आंध्र प्रदेश और पड़ोस में मध्य-क्षोभमंडलीय स्तरों पर स्थित है। तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर बिजली के साथ बारिश होगी।' 

वहीं, सूचना है कि कृष्णा जिले में नदी में बह जाने के कारण दो लोग डूब गए थे। बताया गया था कि गलती से वे नहर में गिर गए। जिसके बाद दोनों डूब गए। बता दें कि इस समय असम में बाढ़ से लोगों का हाल बेहाल है। यहां अभी तक 57 लाख से ज्यादा लोगों का जीवन प्रभावित हो चुका है।

chat bot
आपका साथी