शादी से इन्कार करने पर युवती व मां को चाकू से गोदा

शादी से इन्कार करने पर हरियाणा के करनाल जिले के बल्ला गांव में एक युवक ने मंगलवार अल सुबह युवती व उसकी मां को चाकुओं से गोद डाला। इस वारदात में युवती की मां की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल युवती ने पानीपत के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया।

By Edited By: Publish:Tue, 21 May 2013 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2013 07:43 PM (IST)
शादी से इन्कार करने पर युवती व मां को चाकू से गोदा

करनाल। शादी से इन्कार करने पर हरियाणा के करनाल जिले के बल्ला गांव में एक युवक ने मंगलवार अल सुबह युवती व उसकी मां को चाकुओं से गोद डाला। इस वारदात में युवती की मां की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गंभीर रूप से घायल युवती ने पानीपत के एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस बीच हत्यारोपी को ग्रामीणों ने मौके पर ही चाकू व देसी पिस्तौल सहित काबू कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की अलसुबह करीब साढ़े तीन बजे विधवा प्रेमो देवी अपनी बेटी पूजा व कोमल के साथ घर के बरामदे में सोई हुई थी। इसी दौरान दीवार फांदकर पानीपत के हड़ताड़ी गांव का रहने वाला एवं उनका दूर का रिश्तेदार मनदीप घर में घुसा और युवती पूजा के साथ रेप का प्रयास किया। जब युवती ने शोर मचाया तो उसकी मां प्रेमो देवी की आंख खुल गई। मां ने जब विरोध किया तो युवक ने उस पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर दिए। प्रेमो देवी मौके पर ही ढेर हो गई। इसके बाद युवक ने पूजा पर चाकुओं से वार किए। वह भी घायल होकर गिर पड़ी। प्रेमो देवी की दूसरी बेटी कोमल ने किसी तरह मौके से भागकर जान बचाई। इस बीच चीख पुकार की आवाज सुनकर ग्रामीण जाग गए और उन्होंने घेरकर युवक को दबोच लिया।

घायल पूजा को पानीपत के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां कई घंटे तक जिंदगी व मौत के बीच जूझते हुए उसकी मौत हो गई। पुलिस ने युवक को काबू कर उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।

जबरदस्ती शादी का दबाव बना रहा था मनदीप

मनदीप पूजा से शादी करना चाहता था लेकिन पूजा व उसके परिवार की रजामंदी नहीं थी। विधवा प्रेमो देवी की दो बेटियों की शादी हड़ताड़ी गांव में की हुई है। मनदीप उनके जेठ का लड़का है। युवक पूजा से शादी करने के लिए कई बार उसकी मां को जान से मारने की धमकी दे चुका था।

मानपुरा रोड से बरामद हुई बाइक

मां-बेटी की हत्या करने वाले युवक मनदीप की बाइक गांव में ही मानपुरा रोड से बरामद की गई है। बताया जाता है कि वह मंगलवार की अलसुबह एक ट्रक की ओट में अपनी बाइक खड़ी करने के बाद हथियारों सहित दीवार फांदकर प्रेमो देवी के घर में घुसा था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी