दिवंगत सैनिक की बहन बोली, क्या मेरे भाई की कीमत दे कर गए हैं?

रविवार सुबह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चौहान घिचलाय पहुंचकर सैनिक नीलेश के परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान चौहान ने सरकार की ओर से पांच लाख रुपए का चेक भी पीडि़त परिवार को दिया।

By Tilak RajEdited By: Publish:Mon, 11 Dec 2017 10:19 AM (IST) Updated:Mon, 11 Dec 2017 10:19 AM (IST)
दिवंगत सैनिक की बहन बोली, क्या मेरे भाई की कीमत दे कर गए हैं?
दिवंगत सैनिक की बहन बोली, क्या मेरे भाई की कीमत दे कर गए हैं?

देवास, नईदुनिया। 'मेरा भाई ऑन ड्यूटी था, वह देश की सेवा कर रहा था। फिर भी अभी तक उसे शहीद का दर्जा क्यों नहीं दिया जा रहा है। साथ ही उसे वीरगति कैसे प्राप्त हुई, यह जानकारी भी हमें क्यों नहीं दी गई। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान मध्‍यप्रदेश शासन की ओर से पांच लाख रुपए का चेक देकर गए हैं, तो क्या वे मेरे भाई की कीमत देकर गए हैं? पांच लाख रुपए से क्या होता है। अब तक मुख्यमंत्री परिवार से मिलने क्यों नहीं आए?'

कुछ इस तरह के तल्ख सवाल थे घिचलाय निवासी दिवंगत सैनिक नीलेश धाकड़ की बहन सरिता के। दरअसल, रविवार सुबह भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चौहान घिचलाय पहुंचकर सैनिक नीलेश के परिजनों को सांत्वना दी। इस दौरान चौहान ने सरकार की ओर से पांच लाख रुपए का चेक भी पीडि़त परिवार को दिया। इसके बाद मीडिया से चर्चा करते हुए नीलेश की बहन सरिता ने कहा कि वे पांच लाख रुपए का चेक देकर गए हैं, क्या होता है पांच लाख में। क्या वे हमारे भाई की कीमत देकर गए हैं। वो कह रहे हैं कि इस दिशा में कोशिश हो रही है, लेकिन हमें कोशिश नहीं चाहिए, शहीद घोषित करवाना है। घिचलाय निवासी सेना में पदस्थ नीलेश की जम्मू-कश्मीर में तैनाती के दौरान गोली लगने से मौत हो गई थी।

निलेश की मंगेतर के घर भी पहुंचे
बाद में चौहान बरखेड़ा सोमा पहुंचे, जहां सैनिक की मंगेतर रानी ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसके पिता को दो लाख रुपए का चेक दिया। घोषणा की कि रानी की याद में बरखेड़ासोमा में सामुदायिक भवन का निर्माण होगा।

मिलेंगी शहीदों वाली सुविधाएं
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी घोषणा की कि वीर सपूत नीलेश के परिवार को प्रदेश सरकार शहीदों वाली सारी सुविधाएं देगी। सीएम ने नीलेश की मंगेतर की खुदकुशी का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार दोनों परिवारों के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें: 71 वर्ष की उम्र में बुलंद हैं हौसले, अपने दम पर पैदा कर रहे सेना के जवान

chat bot
आपका साथी