lockdown in india: कुमारस्वामी की पीएम मोदी से अपील, किरायदारों को किराए में मिलनी चाहिए छूट

कुमारस्वामी ने पीएम मोदी से आग्रह किया है कि किरायदारों के लिए कारिए में छूट होनी चाहिए।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2020 03:55 PM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2020 03:55 PM (IST)
lockdown in india: कुमारस्वामी की पीएम मोदी से अपील, किरायदारों को किराए में मिलनी चाहिए छूट
lockdown in india: कुमारस्वामी की पीएम मोदी से अपील, किरायदारों को किराए में मिलनी चाहिए छूट

बेंगलुरु, पीटीआइ। पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने रविवार को केंद्र सरकार से अपील की किरायेदारों के लाभ के लिए किराए में छूट योजना की घोषणा करें। देश में लागू कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण  सब कुछ बंद होने की वजह से ये फेसला लेने के लिए कहा है। ट्वीट करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि लोग इस वक्त  किराए का भुगतान करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है और इसलिए किराया छूट योजना शुरू की जानी चाहिए।

कई देशों ने किराए में छूट की घोषणा पहले ही कर दी है COVID19 आपातकाल के दौरान किरायेदारों के लिए ये योजना है। यह आश्चर्य की बात है कि भारतीय सरकार ने ऐसी किसी भी राहत की घोषणा नहीं की है। उन्होंने आगे कहा कि मैं पीएम मोदी से अपील करता हू कि वह तुरंत इस योजना की शुरुआत करें। उन्होंने कहा कि काफी कार्यबल और छात्रों में महानगरीय शहर हॉस्टल और किराए के घरों में रहते हैं। जैसा कि सभी आर्थिक गतिविधियों में बाधा आ गई है, उनके लिए हमेशा की तरह किराया देना बहुत मुश्किल है। प्रधानमंत्री को किराया छूट योजना की घोषणा करनी चाहिए।

किरायेदारों की दुर्दशा पर प्रकाश डालते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि अगर मकान मालिक किराए पर जोर देते हैं, तो किरायेदार इमरजेंसी के कारण नए आवास की भी तलाश नहीं कर सकते। जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या सात हजार के पार पहुंच गई है। वहीं कोरोना के कारण देश में 200 लोग अपनी जान गंवा दी है। हालांकि, घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि, 600 के करीब लोग इलाज के बाद ठीक भी हो गए हैं। ऐसे में बस थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है। फिलहाल देश में कोरोना के कारण 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है। हालांकि, इसके विसातर पर विचार विमर्श चल रहा है। बता दें कि कोराना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में पिछले साल सामने आया था। 

chat bot
आपका साथी