मां के सामने भी रोबोट की तरह बोल रहे थे कुलभूषण जाधव

जाधव जिस तरह से पेश आ रहे थे उसको देख कर भी उनके परिवार के लोगों को चिंता हुई है। इस बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं जताई है।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Tue, 26 Dec 2017 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 26 Dec 2017 07:46 PM (IST)
मां के सामने भी रोबोट की तरह बोल रहे थे कुलभूषण जाधव
मां के सामने भी रोबोट की तरह बोल रहे थे कुलभूषण जाधव

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में फांसी की सजा प्राप्त कुलभूषण जाधव के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर चिंताएं जताई है। इस्लामाबाद में मुलाकात के बाद उनकी मां और पत्नी ने जो बातें विदेश मंत्रालय के अधिकारियों को बताई है उसके बाद भारत की तरफ से यह चिंता जताई गई है। भारत को शक है कि जाधव को लगातार मानसिक व शारीरिक शोषण का शिकार बनाया जा रहा है।

यही वजह है कि वह अपनी मां से भी सही तरीके से बात नहीं कर पा रहे थे बल्कि ऐसा लग रहा था कि वह बेहद दबाव में थे। मां और पत्नी से बात के दौरान भी वह पाकिस्तान में लगाये गये आरोपों के बारे में एक रोबोट की तरह बात कर रहे थे। इससे साफ होता है कि वह पहले से तैयार स्कि्रप्ट के मुताबिक ही बयान दे रहे थे। चूंकि उनके बीच का पूरा वार्तालाप कैमरे में रिकार्ड हो रहा था इसलिए भारत को शक है कि इसका इस्तेमाल बाद में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में पाकिस्तान कर सकता है।

जाधव जिस तरह से पेश आ रहे थे उसको देख कर भी उनके परिवार के लोगों को चिंता हुई है। इस बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं जताई है। सोमवार को टीवी चैनलों में भी साफ दिख रहा था कि जाधव के दाहिने कान के पास कटे के निशान थे। कुछ लोग इसे उनकी शारीरिक प्रताड़ना से जोड़ कर देख रहे हैं। यह पहली बार नहीं है कि जब भारत ने जाधव के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं जताई है। वैसे यह पहला मौका है जब जाधव के जिंदा होने के पक्के सबूत मिले है।

यह भी पढ़ेंः सीमा पर जवानों की मौत को लेकर शिवसेना ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

chat bot
आपका साथी