जम्मू कश्मीर: हथियार लेकर भागा पुलिस कांस्टेबल बना हिजबुल आतंकी

चार एसएलआर राइफलें लेकर फरार होने वाला जम्मू-कश्मीर पुलिस कांस्टेबल आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है।

By Kishor JoshiEdited By: Publish:Mon, 22 May 2017 02:06 AM (IST) Updated:Mon, 22 May 2017 07:38 AM (IST)
जम्मू कश्मीर: हथियार लेकर भागा पुलिस कांस्टेबल बना हिजबुल आतंकी
जम्मू कश्मीर: हथियार लेकर भागा पुलिस कांस्टेबल बना हिजबुल आतंकी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। बडगाम जिले से शनिवार को चार सरकारी राइफलें लेकर फरार हुआ पुलिस कांस्टेबल नवीद अहमद अब हिजबुल मुजाहिदीन द्वारा तैयार की गई आतंकियों की पौध का हिस्सा बन गया है, लेकिन वह अचानक ही आतंकी नहीं बना है। उसका जिहादी संगठनों के साथ पुराना नाता रहा है।

इस बीच, हिजबुल मुजाहिदीन ने भी एक बयान जारी कर नवीद अहमद के हिज्ब में शामिल होने की पुष्टि की है। जिला शोपियां के नाजनीनपोरा का रहने वाला पुलिस कांस्टेबल नवीद अहमद जिला बडगाम के चंदपोरा नसरुल्लापोरा स्थित भारतीय खाद्य निगम के गोदाम के लिए बनी चौकी में तैनात था। पिछले दिनों वह इसी चौकी से चार सरकारी एसएलआर राइफलें लेकर फरार हो गया। उसे लेने उसके दो से तीन दोस्त एक कार में आए थे।

नवीद को पकड़ने के लिए आज भी पुलिस ने शोपियां, पुलवामा और जिला बडगाम में करीब सात जगहों पर छापेमारी की, लेकिन वह नहीं मिला। उसके कुछ परिचितों से भी पूछताछ की गई है। संबंधित सूत्रों ने बताया कि नवीद अचानक ही आतंकी नहीं बना है। उसका आतंकियों और आतंकी संगठनों से पुराना नाता रहा है। वह कई बार ड्यूटी से गायब रह चुका है। इस दौरान वह राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में भी लिप्त रहा है।

उन्होंने बताया कि नवीद अहमद का एक चचेरा भाई जावेद दक्षिण कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन का सक्रिय आतंकी है। लगभग दो माह पहले 26 मार्च को जिला पुलवामा के पडगामपोरा में एसएसपी पुलवामा पर हमले के प्रयास में मारे गए दो आतंकियों में एक फारूक अहमद हुरा भी नवीद के खास दोस्तों में एक था। सूत्रों ने बताया कि नवीद की गतिविधियों के बारे में बडगाम पुलिस के आलाधिकारियों को भी कई बार सूचित किया गया था, लेकिन किसी ने उसकी हरकतों पर ध्यान नहीं दिया। कुछ समय पहले वह 51 दिनों तक ड्यूटी से गायब रहा था, लेकिन उसे दंडित नहीं किया गया था। इसके अलावा वह कई बार अचानक ही ड्यूटी से तीन चार दिनों के लिए गायब हो जाता था।

इस बीच, हिजबुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता बुरहानुदीन ने एक बयान में दावा किया कि नवीद अहमद हथियारों संग उनकी तंजीम का हिस्सा बन गया है। बुरहानुदीन ने अपने बयान में कहा कि नवीद का हिज्ब में स्वागत है। हम नवीद की बहादुरी को सलाम करते हैं और उस जैसे लोगों का संगठन में स्वागत करते हैं।
 

यह भी पढ़ें: पूर्व हिज्ब कमांडर नया जिहादी संगठन बनाने की तैयारी में

यह भी पढ़ें: तबाही मचाने आ रहा हिज्ब का आतंकी गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी