छात्रों के बैन पर स्मृति की सफाई, नियमों के तहत हुई कार्रवाई

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने आइआइटी मद्रास द्वारा छात्रों के एक समूह को बैन किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आइआइटी एक स्वायत्त संस्था है जो अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र होती है।

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Fri, 29 May 2015 03:37 PM (IST) Updated:Fri, 29 May 2015 05:26 PM (IST)
छात्रों के बैन पर स्मृति की सफाई, नियमों के तहत हुई कार्रवाई

नई दिल्ली । केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने आइआइटी मद्रास द्वारा छात्रों के एक समूह को बैन किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आइआइटी एक स्वायत्त संस्था है जो अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र होती है। ईरानी ने कहा कि कांग्रेस हर वक्त खामियां ढूंढने की फिराक में रहती है। छात्र संगठन जानते हैं कि अगर नियमों को पालन नहीं किया जाता तो आइआइटी डीन उन पर कार्रवाई कर सकते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में एनएसयूआइ के नेताओं ने ईरानी के घर के बाहर बैन को लेकर प्रदर्शन किया था। कांग्रेस के छात्र संगठन ने केंद्रीय मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नरेबाजी की थी। दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई छात्र नेताओं की गिरफ्तार भी की है।

आपको बता दें कि आइआइटी मद्रास ने छात्रों के एक समूह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की आलोचना की थी। जिसके बाद आइआइटी प्रबंधन ने छात्रों के कॉलेज में प्रवेश को लेकर प्रतिबंध लगा दिया था।

पढ़ें : मोदी का विरोध करना छात्र समूह को महंगा पड़ा, मद्रास IIT ने लगाया बैन

छात्रों के बैन पर स्मृति की सफाई, नियमों के तहत हुई कार्रवाई

chat bot
आपका साथी