पीडीएस घोटाले में फंसी छत्‍तीसगढ़ सरकार, भाजपा को घेरने में जुटी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में पीडीएस के तहत मिलने वाले चावल घोटाले के तार मुख्‍यमंत्री रमन सिंह से जुड़ते नजर आ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस को बैठे बिठाए भाजपा को घेरने का मौका मिल गया है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का कहना है कि क्‍या इस मामले की जांच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

By Tilak RajEdited By: Publish:Fri, 13 Mar 2015 08:55 AM (IST) Updated:Fri, 13 Mar 2015 09:15 AM (IST)
पीडीएस घोटाले में फंसी छत्‍तीसगढ़ सरकार, भाजपा को घेरने में जुटी कांग्रेस

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में पीडीएस के तहत मिलने वाले चावल घोटाले के तार मुख्यमंत्री रमन सिंह से जुड़ते नजर आ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस को बैठे बिठाए भाजपा को घेरने का मौका मिल गया है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का कहना है कि क्या इस मामले की जांच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई से करवाएंगे?

दिग्विजय सिंह ने इस मामले में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर दिग्विजय सिंह ने लिखा, 'छत्तीसगढ़ में बड़ा पीडीएस घोटाला हुआ है। इस घोटाले में मुख्यमंत्री रमन सिंह शक के घेरे में हैं। ऐसे में क्या राज्य की पुलिस निष्पक्ष जांच कर सकती है, जबकि इस घोटाले से मुख्यमंत्री के जुड़े होने के संकेत मिल रहे हैं। क्या इस मामले की जांच सीबीआइ के हवाले नहीं कर देनी चाहिए?'

उन्होंने आगे लिखा, 'लेकिन वो ऐसा नहीं करेंगे। भाजपा जब सत्ता में होती है, तो वो शासन नहीं करती। भाजपा की सरकार व्यापार करती है। मोदी जी आपने कहा था ना खाऊँगा ना खाने दूँगा। कुछ करेंगे?' कांग्रेस महासचिव ने आगे लिखा कि मप्र और छत्तीसगढ़ के मुख्य मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का प्रथम दृष्टया प्रकरण बनता है। मोदीजी क्या सीबीआई को केस सोंपेंगे? मुझे उम्मीद नहीं है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है। यहां पीडीएस के तहत मिलने वाले चावल घोटाले के आरोप लगे हैं। एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़े अधिकारियों के दफ्तर में छापे मारे हैं। इन छापों में मिली एक डायरी से ऐसे संकेत मिल रहे हैं, जिससे घोटाले के तार मुख्यमंत्री के करीब रिश्तेदारों तक जुड़े होने के आरोप लग रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: यू-टर्न लेने में भाजपा का कोई जवाब नहीं: दिग्विजय

इसे भी पढ़ें: दिग्विजय ने मोदी को सांप्रदायिक करार दिया

chat bot
आपका साथी