डौंडिया खेड़ा का तो पता नहीं, यहां से जरूर निकला था सोना

उन्नाव में सोना मिलता है या नहीं, यह तो खुदाई के बाद पता चलेगा लेकिन मुजफ्फरनगर के गांव मांडी की धरती ने जरूर खजाना उगला था। खेत में खुदाई के दौरान यहां बड़ी मात्रा में सोना-चांदी मिली थी। जिला मुख्यालय से लगभग

By Edited By: Publish:Sat, 19 Oct 2013 09:24 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2013 12:56 PM (IST)
डौंडिया खेड़ा का तो पता नहीं, यहां से जरूर निकला था सोना

मुजफ्फरनगर, जासं। उन्नाव में सोना मिलता है या नहीं, यह तो खुदाई के बाद पता चलेगा लेकिन मुजफ्फरनगर के गांव मांडी की धरती ने जरूर खजाना उगला था। खेत में खुदाई के दौरान यहां बड़ी मात्रा में सोना-चांदी मिली थी। जिला मुख्यालय से लगभग 18 किलोमीटर दूर बघरा ब्लाक में है गांव मांडी।

पढ़ें: डौंड़िया खेडा में खजाने की खोज का काम शुरू

पढ़ें: सरकार के आगे सरकार दंडवत

नौ हजार से ज्यादा आबादी का यह गांव वर्ष 2000 में उस समय चर्चा में आया था, जब यहां एक खेत से सोना-चांदी मिलना शुरू हुआ। एक जुलाई को गांव में ग्राम पंचायत चुनाव के लिए पर्चे भरे जा रहे थे। तमाम लोग समर्थकों के साथ पर्चे भरने गए हुए थे। गांव के अनिल का खेत कुछ ऊंचा था, जिसके चलते खेत से मिट्टी उठाई जा रही थी। बताते हैं कि गांव की एक महिला को सबसे पहले इस खेत में कुछ सोना मिला था। वह घर ले आई और परिजनों को जानकारी दी।

पढ़ें: बड़ी लंबी है उन्नाव के खजाने के दावेदारों की सूची

इसके बाद खेत में काम कर रहे मजदूरों को भी कुछ सोने के सिक्के, चांदी आदि मिली। देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई और ग्रामीणों ने सोने की खोज शुरू कर दी। बताते हैं कि खेत से बड़ी मात्रा में सोना, चांदी के आभूषण, बने-अधबने सिक्के समेत अन्य चीजें मिलीं। इसी बीच पास में गश्त कर रही पुलिस मौके पर पहुंच गई तो लोग इधर-उधर हो गए। पुलिस को भी कुछ सोना दिखा तो उच्च अधिकारियों को जानकारी दी। इसके बाद गांव में फोर्स तैनात कर दिया गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी