गेट्स फाउंडेशन देगा केरल राहत के लिए सवा चार करोड़ रुपये

केरल में राहत एवं पुनर्वास के लिए बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन छह लाख अमेरिकी डॉलर देगा।

By Arti YadavEdited By: Publish:Sat, 25 Aug 2018 07:38 AM (IST) Updated:Sat, 25 Aug 2018 09:41 AM (IST)
गेट्स फाउंडेशन देगा केरल राहत के लिए सवा चार करोड़ रुपये
गेट्स फाउंडेशन देगा केरल राहत के लिए सवा चार करोड़ रुपये

नई दिल्ली (प्रेट्र)। केरल में राहत एवं पुनर्वास के लिए बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन छह लाख अमेरिकी डॉलर (चार करोड़ 20 लाख रुपये से अधिक) यूनिसेफ को भेजेगा। यह जानकारी फाउंडेशन ने दी है। आपात ग्रांट का लक्ष्य सरकारी प्रयासों और एनजीओ के प्रयासों को मजबूती देना है।

भावी दुल्हन ने गहने के एक लाख रुपये दान किए

बाढ़ का सामना कर रहे लोगों की हालत देखते हुए एक भावी दुल्हन ने अपने गहनों के लिए रखे एक लाख रुपये राहत कोष को दान कर दिया है। जिले में वाटाकारा की रहने वाली अमृता एस वेणु ने कहा कि उसकी शादी 15 सितंबर को होगी। उन्होंने फैसला लिया कि एक दिन के लिए गहना पहनने से कहीं ज्यादा जरूरतमंद लोगों के लिए दान करना है।

कुक्के मंदिर ने मुख्यमंत्री राहत कोष को दिए तीन करोड़ रुपये

कुक्के श्री सुब्रमण्य मंदिर ने केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष को तीन करोड़ रुपये दिए हैं। मंदिर प्रबंधन समिति के चेयरमैन नित्यानंद मुंडोडी ने विजया बैंक के प्रबंधक को चेक सौंपा।

417 की हो चुकी है मौत, 36 लापता

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य में भारी बारिश और बाढ़ से 417 लोगों की जान जा चुकी है और अभी तक 36 लोग लापता हैं। उन्होंने बताया कि आठ अगस्त से शुरू हुई दूसरे दौर की बारिश से 265 लोगों की मौत हुई। अन्य मौतें इससे पहले 29 मई के बाद हुई हैं। 2787 राहत शिविरों में कुल 8.69 लाख लोग शरण लिए हुए हैं। करीब 7000 घर ध्वस्त हो गए हैं और 50,000 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। मुख्यमंत्री ने बाढ़ से प्रभावित लोगों से उन्हें हुई क्षति का ब्योरा सरकार को सौंपने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी