Move to Jagran APP

Jharkhand Politics: 'पूरा दम लगा ले, 150 पार नहीं करेगी', CM चंपई सोरेन की BJP को खुली चुनौती

CM Champai Soren झारखंड में लोकसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे सियासत तेज होने लगी है। पक्ष-विपक्ष के बीच जुबानी जंग भी खूब हो रही है। इसी बीच झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस चुनाव में एनडीए पूरी ताकतें झोंकने के बाद भी 150 का आंकड़ा पार नहीं कर जाएगी।

By Jitendra Singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 29 Apr 2024 03:06 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 03:06 PM (IST)
Jharkhand Politics: 'पूरा दम लगा ले, 150 पार नहीं करेगी', CM चंपई सोरेन की BJP को खुली चुनौती (फोटो- एक्स)

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। जमशेदपुर लोकसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी की घोषणा होने के साथ ही कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली। सिदगोड़ा टाउन हॉल में रविवार को कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस चुनाव में एनडीए 400 पार का दावा कर रही है, लेकिन पूरा दम लगाने के बाद 150 के पार भी नहीं जाएगी।

loksabha election banner

उन्होंने विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार पर भी तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने 65 पार करने का लक्ष्य रखा था, लेकिन झामुमो के कार्यकर्ताओं ने उन्हें महज 25 पर ही रोक दिया। टाउन हॉल झारखंडी स्वाभिमान के नारों से गूंज उठा और जनसैलाब ने पार्टी नेतृत्व के प्रति अपना समर्थन और विश्वास व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने बूथ स्तरीय संवाद को संबोधित

चंपई सोरेन ने जमशेदपुर पश्चिम, जमशेदपुर पूर्वी व जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के बूथ स्तरीय संवाद को संबोधित किया और कार्यकर्ताओं में जोश भी भरा। उन्होंने जमशेदपुर लोकसभा सीट से लगातार दो बार सांसद रह चुके बिद्युत बरण को भी लपेटे में लिया और सवाल करते हुए कहा कि उनकी उपलब्धि क्या रही? सिर्फ बोलते रहे-पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को रुकवा दीजिए, नीलांचल एक्सप्रेस को रुकवा दीजिए।

चंपई सोरेन ने बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कमजोर पहलुओं पर बात रखते हुए रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि तीन मई को समीर मोहंती नामांकन करेंगे। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि एक कार्यकर्ता को एक ही बूथ का प्रभार दिया जाए।

23 मई तक बूथों पर अपनी तैयारी पूरी करने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अलग-अलग बूथ पर अलग-अलग कार्यकर्ता को बूथ प्रभारी बनाया जाए। 23 मई तक तीनों विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले बूथों पर अपनी तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया। साथ ही चेताया भी कि नगर कमेटी बूथ प्रभारी बनाने में भेदभाव न करें अन्यथा केंद्रीय कमेटी सख्त कार्रवाई करेगी। साथ ही विक्षुब्धों को संदेश दिया कि अपनी शिकायत दूर कर लीजिए।

ये भी पढ़ें- 

झारखंड में कांग्रेस को एक और झटका, चुनाव से पहले वरिष्ठ नेता ने छोड़ी पार्टी; कर दिया ये एलान

Kalpana Soren Nomination : झामुमो उम्मीदवार कल्पना सोरेन ने भरा नामांकन, इस सीट पर उपचुनाव में उतरेंगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.