एफएम-3 रेडियो की नीलामी अगले महीने तक: मनीष तिवारी

सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि एफएम-3 रेडियो की नीलामी अगले महीने तक हो सकती है। दो दिवसीय सीआईआई बिग पिक्चर सम्मेलन 2013 से इतर तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि 2011 में एफएम रेडिया की नीलामी को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी थी।

By Edited By: Publish:Fri, 13 Sep 2013 02:31 PM (IST) Updated:Fri, 13 Sep 2013 02:36 PM (IST)
एफएम-3 रेडियो की नीलामी अगले महीने तक: मनीष तिवारी

नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने शुक्रवार को कहा कि एफएम-3 रेडियो की नीलामी अगले महीने तक हो सकती है। दो दिवसीय सीआईआई बिग पिक्चर सम्मेलन 2013 से इतर तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि 2011 में एफएम रेडिया की नीलामी को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी थी।

उन्होंने कहा कि उसके बाद उद्योग जगत ने कुछ चिंता जताई थी। इन चिंताओं से भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण [ट्राई] को अवगत करा दिया गया था। इंडस्ट्री अपने हिसाब से नीलामी प्रक्रिया की ओर बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन सरकारी उपक्रम ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी इंडिया लिमिटेड और ऑल इंडिया रेडिया के सलाहकार दोनों ने प्रक्रिया की भी जांच कर ली। इसके बाद इसे अंतर-मंत्रालय समिति और उसके बाद मंत्रियों के अधिकार प्राप्त समूह और कैबिनेट के पास भेजा गया।

मनीष तिवारी ने कहा कि इसलिए अब हम सारी प्रक्रिया पूरी कर चुके हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि नीलामी की प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से की जा रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 86 शहरों में एफएम रेडियो सेवा जारी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी