Move to Jagran APP

'4 जून को I.N.D.I.A की सरकार बनेगी, जीत के बाद...', प्रधानमंत्री पद को लेकर कांग्रेस का बड़ा बयान

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शुक्रवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि अगर इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो प्रधानमंत्री कब तक तय हो जाएगा। थरूर ने कहा कि चार जून को आइएनडीआइए की सरकार बनेगी। जीत के बाद प्रधानमंत्री का चेहरा तय होगा जैसे कि 2004 में हुआ था। थरूर ने मोदी सरकार पर निशाना भी साधा।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 24 May 2024 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 07:38 PM (IST)
'4 जून को I.N.D.I.A की सरकार बनेगी, जीत के बाद...', प्रधानमंत्री पद को लेकर कांग्रेस का बड़ा बयान

राज्य ब्यूरो, पटना। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शुक्रवार को दावा किया कि चार जून को आइएनडीआइए की सरकार बनेगी। जीत के बाद प्रधानमंत्री का चेहरा तय होगा, जैसे कि 2004 में हुआ था। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि सीमा पर 26 पेट्रोलिंग प्वाइंट पर चीन काबिज हो चुका है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को सही जानकारी नहीं दे रहे। उन्हीं पsट्रोलिंग प्वाइंटों में से एक गलवान को बचाने में हमारे वीर सैनिक बलिदान हुए।

बेबाक अंदाज में थरूर ने दिए जवाब

सदाकत आश्रम (कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय) में प्रेस-वार्ता के दौरान पूछे गए प्रश्नों पर थरूर बेबाक रहे। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव तक क्षेत्रवार निर्वाचकों की संख्या बढ़ती रही है, लेकिन इस बार कई संसदीय क्षेत्रों में निर्वाचकों की संख्या 2019 से कम है। यह आश्चर्यजनक है। इसके बावजूद भाजपा की पराजय तय है। इस बार जिन क्षेत्रों से उसको समर्थन की विशेष आशा थी, वहां मतदान कम हुआ है। भाजपा की बेचैनी बढ़ी है।

'जो कांग्रेस ने किया, वैसा मोदी नहीं कर पाते'

प्रधानमंत्री कह चुके हैं कि 1971 में बांग्लादेश मुक्ति युद्ध के समय पाकिस्तानी सैनिकों की रिहाई के बदले में वे करतारपुर साहिब को पाकिस्तान से वापस ले लेते। उस पर प्रतिक्रिया देते हुए थरूर ने कहा कि यह गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी है। उस समय कांग्रेस ने जो कुछ किया, मोदी वैसा कर भी नहीं पाते। इतिहास और ऐसी बातें अकादमिक चर्चा के लिए अच्छी हैं। ये चुनाव के लिए प्रासंगिक विचार नहीं। भाजपा को हार का अंदेशा हो चुका है, इसलिए वह चुनाव को सांप्रदायिकता के रंग में ढालना चाह रही।

थरूर ने यह भी कहा कि हिंदू-मुस्लिम की बात प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। उन्हें जनहित-राष्ट्रहित के मुद्दों पर बात करनी चाहिए। पिछले 10 वर्षों के दौरान देश में बेरोजगारी और महंगाई बढ़ी है। 2014 में सबका साथ-सबका विकास का नारा देकर मोदी सत्ता में आए और नोटबंदी कर बेरोजगारी बढ़ाई। सूक्ष्म व लघु उद्योगों को बंद कराया।

ये भी पढ़ें- MLA Raju Kumar Singh: साहेबगंज के BJP विधायक पर प्राथमिकी, रोड शो में पैसे बांटने का आरोप; वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- Ashwini Choubey: कहां गायब हैं अश्विनी चौबे, नीतीश कुमार भी नहीं ले रहे नाम, आखिर क्या है चक्कर?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.