पिछले एक हफ्ते में लोकसभा में 5 और राज्यसभा में 2 बिल पास हुए: अनंत कुमार

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पिछले एक हफ्ते में लोकसभा में 5 और राज्यसभा में 2 बिल पास हुए।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jul 2016 05:12 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jul 2016 05:23 PM (IST)
पिछले एक हफ्ते में लोकसभा में 5 और राज्यसभा में 2 बिल पास हुए: अनंत कुमार

नई दिल्ली, जेएनएन। जीएसटी बिल को लेकर गहन-चिंतन के साथ संसद में आज भाजपा के संसदीय दल की बैठक संपन्न हुई। बैठक के बाद संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि ‘जीएसटी के बारे में जहां चर्चा होनी चाहिए, वहां हो रही है। पिछले एक सप्ताह में लोकसभा में 5 व राज्यसभा में 2 बिल पास हुए। आने वाले सप्ताह में हम कैंपा बिल को राज्यसभा में लाने वाले हैं।‘

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री अरुण जेटली समेत पार्टी के सभी बड़े नेता व सांसद मौजूद थे। बैठक में जीएसटी व अन्य बिलों को दोनों सदनों में पारित कराने पर दिशा निर्देश जारी किए गए। बता दें कि केंद्र सरकार इस मानसून सत्र में जीएसटी बिल पर आम सहमति बनाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। कांग्रेस की तरफ से भी बिल पर लगभग सहमती बन गई हैं। लेकिन चिदंबरम के बदलते रुख की वजह से इस बिल पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

संसद वीडियो शूटः MP भगवंत मान का कुतर्क, 'मैं दोषी हूं तो पीएम भी हैं'

गौरतलब है कि आज वित्त मंत्री अरुण जेटली जीएसटी के मसले पर कांग्रेस के नेताओं के साथ एक बैठक कर इस पर सहमति बनाने की कोशिश करेंगे। ये बैठक संसद भवन परिसर में दोपहर बाद होने की संभावना है।

भाजपा संसदीय दल की बैठक, संसद के मानसून सत्र पर हुई चर्चा

chat bot
आपका साथी