जम्मू-कश्मीरः नौगम मुठभेड़ में सेना ने चौथे आतंकी को मारा, एक जवान भी शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के नौगम क्षेत्र में सुरक्षाबलों और अातंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। यहां जवानोंं ने एक और आतंकी को मार गिराया है। फायरिंग में एक जवान के भी शहीद होने की खबर है।

By anand rajEdited By: Publish:Fri, 27 May 2016 09:22 AM (IST) Updated:Fri, 27 May 2016 11:40 AM (IST)
जम्मू-कश्मीरः नौगम मुठभेड़ में सेना ने चौथे आतंकी को मारा, एक जवान भी शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में गुरुवार से चल रही मुठभेड़ अभी भी जारी है। यहां सीमा रेखा के पास नौगम क्षेत्र में चल रहे मुठभेड़ में सेना के जवानों ने चौथे आतंकी को भी मार गिराया है। लेकिन फायरिंग के दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है।

बता दें कि गुरुवार से ही कुपवाड़ा जिले में सीमा के पास सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में गुरुवार को जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। तीनों आतंकियों के शव भी मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिये गए हैं।

बारामूला में भी मुठभेड़

वहीं जम्मू-कश्मीर के बारामुुला में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। यहां सुरक्षा बलों ने एक घर को उड़ा दिया है। दरअसल सेना को खबर मिली थी कि दो से तीन आतंकी किसी घर में छिपे हुए हैं। पूरी पड़ताल के बाद जवानों ने उस घर को ही उड़ा दिया जिसमें आतंकी छिपे थे।

श्रीनगर में एक उच्च पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है। सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर कुपवाड़ा जिले में एलओसी पर नौगाम सेक्टर को चारों ओर से घेरकर सघन तलाशी अभियान चलाया।

ये भी पढ़ेंः कुपवाड़ा में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

जवानों द्वारा घेराबंदी मजबूत किए जाने के कारण आंतकियों ने गोलीबारी चालू कर दी थी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। इस बीच बाकी आतंकवादियों पर नियंत्रण पाने के लिए 18 जाट और फर्स्ट नागा रेजिमेंट के अतिरिक्त जवानों को अलग-अलग क्षेंत्रो में रवाना कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार आतंकवादियों की संख्या पांच से छह हो सकती है। अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि मुठभेड़ में शामिल आतंकवादी वहां पहले से छिपे थे या फिर एलओसी के रास्ते भारतीय सीमा में घुसपैठ की थी।

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर से जुड़ी सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी