Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
January 28,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भारत और चीन की सेनाएं करेंगी समझौते का पालन

जम्मू। भारत और चीन की सेनाओं ने दोनों देशों की सरकार द्वारा वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास शांति बनाए रखने को लेकर किए गए समझौते का पालन करने के प्रति वचनबद्धता जताई है। सोमवार को भारत के 66वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सीमा पर तैनात भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के कर्मियों के बीच पूर्वी लद्दाख के चुशूल सेक्टर में समारोह संबंधी बैठक हुई। उधमपुर में रक्षा मंत्रालय के जन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 27 Jan 2015 01:58 AM (IST)
        

नायक नीरज, मेजर वरदराजन को मरणोपरांत अशोक चक्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में जान हथेली पर रखकर आतंकियों के मंसूबों को नाकाम बनाने वाले सेना की उत्तारी कमान के जांबाज सैनिकों ने दो अशोक चक्र, तीन कीर्ति चक्र व आठ शौर्य चक्र जीतकर अपनी वीरता का लोहा मनवाया है। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने वीरता पदकों की घोषणा की। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की शह पर जारी आतंकवाद से लड़ते हुए सेना की 57 राष्ट्रीय राइफल्स क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 26 Jan 2015 03:41 AM (IST)
        

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा कड़ी

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पुलिस एवं सेना ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। नाकों पर वाहनों की जांच के बाद ही बाजार में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। इस संबंध में एएसपी नौशहरा राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस के अंतर्गत आने वाले तीनों उपजिलों समेत सात तहसीलों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं, जहां पुलिस गश्त के साथ वीडीसी का भी सहयोगी लिया जा रहा है। वहीं, सीम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:11 PM (IST)
        

मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी : डीसी

संवाद सहयोगी, राजौरी : जिला प्रशासन ने पांचवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें स्कूली बच्चों ने रैली निकाल कर लोगों को मतदान का संदेश दिया। राष्ट्रीय मतदाता दिवस रैली का शुभारंभ जिला सचिवालय से जिला आयुक्त राजौरी जेके सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया किया। रैली में सरकारी एवं निजी स्कूलों के बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर विभिन्न विभागों के आला अधिकारिय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 08:07 PM (IST)
        

मिनीबस पलटी, 20 लोग घायल

संवाद सहयोगी, राजौरी : राजौरी से थन्नामंडी की ओर जा रही मिनीबस नीरोजला सड़क पर चालक से अनियंत्रित होकर खेतों में जा गिरी। हादसे में वाहन में सवार 20 लोग घायल हो गए, जिन्हें सरकारी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर को मिनीबस राजौरी से थन्नामंडी जा रही थी। नीरोजाल सड़क पर वाहन चालक से अनियंत्रित होकर खेतों म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:51 PM (IST)
        

बकाया भुगतान जारी करने की मांग

संवाद सहयोगी, चड़वाल : मढ़ीन ब्लॉक की हरिपुर पंचायत के लोगों ने ग्रामीण विकास विभाग से सरकारी योजना के तहत बनाए गए सभी शौचालयों का बकाया भुगतान शीघ्र जारी करने की मांग की है। स्थानीय पंच शशी पाल रैना, पंच दत्त कुमार शर्मा ने कहा कि निर्मल भारत योजना के तहत पंचायत में करीब दस लोगों ने करीब एक साल पहले शौचालय बनवाए थे। लेकिन ग्रामीण विकास विभाग द्वारा उन्हें अभी तक पूरी पेमेंट नहीं दी गई है जिस का... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:16 PM (IST)
        

नहीं मिल पा रही नियमित पेयजल आपूर्ति

संवाद सहयोगी, चड़वाल : कस्बे में पीने के पानी की उचित व्यवस्था न होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि चड़वाल कस्बे में लगातार आबादी बढ़ रही है, लेकिन पीएचई विभाग आबादी के हिसाब से पीएचई सप्लाई के प्रबंध नहीं कर रहा। उससे लोगों को पेयजल आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। स्थानीय निवासी सुभाष चंद्र, अशोक कुमार, रछपाल शर्मा, सोनू शर्मा, बल्लू आदि ने बताया कि चड़वाल क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:14 PM (IST)
        

राशन व केरोसिन की किल्लत पर बिफरे

संवाद सहयोगी, राजौरी : जिले के गांव बंबोड़ीगाला के लोगों ने रविवार को सरकारी राशन व केरोसिन की किल्लत को लेकर प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही समस्या का समाधान न किया गया तो वे उग्र प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हमें पिछले काफी समय से सरकारी राशन व केरोसिन की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। हमें बाजार से महंगे दामों पर राशन ख... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:13 PM (IST)
        

तारकोल बिछाने से पहले हो जल निकासी का प्रबंध

संवाद सहयोगी, हीरानगर : सांझी मोड़ के दुकानदारों ने ग्रेफ विभाग से सड़क पर तारकोल बिछाने से पहले पानी निकासी के प्रबंध करने की मांग की है। दुकानदार शशी पाल, राज कुमार, चैनो राम, अशोक कुमार, राकेश चौधरी राम दास का कहना है कि ग्रेफ द्वारा कस्बे में कंकरीट तो बिछा दी गई है, लेकिन दुकानों के आगे नालियां नहीं बनाई। उससे दुकानदारों व लोगों को परेशानी आ रही है। उन्होंने कहा कि अगर बारिश हो जाती है तो प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:13 PM (IST)
        

प्रेरकों को शिविर में सिखाई बारीकियां

संवाद सहयोगी, चड़वाल : देश के हर नागरिक को साक्षर बनाने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग के डायट बसोहली विंग की ओर से छन्न रोडि़यां में पब्लिक ज्योति हायर सेकेंडरी स्कूल में साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। उसमें लोगों को शिक्षा देने लिए नियुक्त किए गए प्रेरकों को प्रशिक्षण दिया गया। ब्लॉक कोआर्डिनेटर गंगा विष्णु शर्मा की देखरेख में हुए इस कार्यक्रम में ब्लॉक बरनोटी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:11 PM (IST)
        

मत की अहमियत बताई

संवाद सहयोगी, नौशहरा : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में सरकारी ब्वॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल नौशहरा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें एआरओ नौशहरा अकबर हुसैन मुख्य अतिथि थे। उन्होंने लोगों व छात्रों को मत की अहमियत बताई। उन्होंने कहा कि नौशहरा के मतदाता पूरे राज्य में प्रसिद्ध हैं। यहां के मतदाताओं को अपने वोट की कीमत पता है, जिसके चलते लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों में लोगों ने वोटिंग में बढ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:07 PM (IST)
        

मतदाता सूची में जरूर नाम दर्ज कराएं

संवाद सहयोगी, राजौरी : सरकारी डिग्री कालेज मेंढर में राजनीतिक विज्ञान व एनएसएस यूनिट के सहयोग से राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया, जिसमें कॉलेज के विद्यार्थियों को मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन करवाया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। अच्छे विचार रखने वाले विद्यार्थियों को कॉलेज प्रशासन की ओर से पुरस्कृत भी ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 07:04 PM (IST)
        

बिजली की कटौती से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे में बिजली की अघोषित कटौती से लोगों में विभाग के प्रति रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि विभाग ने बिजली की सप्लाई देने के लिए लिए जो समय सारणी बनाई है, उसमें भी घंटों कटौती की जा रही है। स्थानीय निवासी धीरज कपूर, गौरव कुमार, कौशल कुमार सहित अन्य का कहना था कि एक तो पीडीडी द्वारा हमारे कस्बे में पहले से ही अन्य क्षेत्रों से ज्यादा बिजली की कटौती की जा रही है। जो बिजल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:59 PM (IST)
        

उपजिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे के उपजिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालत यह है कि एक माह पहले अस्पताल से फिजिशियन स्पेशलिस्ट डॉक्टर का तबादला किया गया था, जिसकी जगह पर अभी तक दूसरा डॉक्टर नहीं भेजा गया है। अस्पताल में डॉक्टरों की कमी से मरीजों को अपना इलाज कराने के लिए सुंदरबनी या फिर राजौरी जाना पड़ रहा है। उपजिला अस्पताल में पहले से ही चार सहायक ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 06:57 PM (IST)
        

महबूबा तीन साल के लिए फिर बनीं पीडीपी प्रधान

राज्य ब्यूरो, जम्मू। महबूबा मुफ्ती को फिर से तीन वर्ष के लिए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का प्रधान चुन लिया गया है। गांधी नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में शनिवार को हुए चुनाव में सांसद तारिक हमीद करा और मुजफ्फर हुसैन बेग ने महबूबा के नाम का प्रस्ताव पेश किया, जिसका अनुमोदन युवराज विक्रमादित्य और रंगील सिंह ने किया। चुनाव के पर्यवेक्षक पूर्व अब्दुल रहमान वीरी ने महबूबा मुफ्ती के प्रधान चुने जाने की घोष... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 03:01 AM (IST)
        

सड़क पार कर रहे युवक को कुचला, मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गंग्याल में सड़क पार कर रहे युवक को कुचल कर अज्ञात वाहन फरार हो गया। हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। उसके शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर उसे जीएमसी अस्पताल के शवगृह में रखवा मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान 25 वर्षीय गुरजीत सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी सुदंरबनी के रूप में हुई है। यह हादसा शनिवार रात को उस समय हुआ जब ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:44 AM (IST)
        

एमए स्टेडियम सील, शहर में सुरक्षा कड़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू : गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद शनिवार को मुख्य समारोह स्थल एमए स्टेडियम को सील कर दिया है। साथ ही शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है। शहर में जगह-जगह नाके लगा कर वाहनों की जांच की जा रही है। शहर के सभी प्रवेशद्वारों में वाहनों की गहन जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। समारोह को शांतिपूर्वक मनाने के लिए पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से सत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:43 AM (IST)
        

'पिंक हाउस' को सील करने का आदेश खारिज

जेएनएफ, जम्मू : देह व्यापार का अड्डा चलाने के आरोप में अप्पर रूप नगर स्थित शाहिदा परवीन के मकान 'पिंक हाउस' को सील करने के जिलाधीश के फैसले को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। हाईकोर्ट ने शाहिदा परवीन की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान यह निर्देश दिए। याचिकाकर्ता शाहिदा परवीन के अनुसार जिलाधीश ने उसका मकान सील करने का नोटिस जारी किया, लेकिन उस समय वह जेल में बंद थी और जेल अधिकारियों ने उन्हें न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:43 AM (IST)
        

बाबा बल्लो देव स्थान पर उमड़े श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, जम्मू : बाबा बल्लो देव स्थान में शनिवार को वसंत पंचमी पर्व पर काफी संख्या में भक्तों ने पूजा-अर्चना कर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की। पराशर ब्राह्माण बिरादरी के कुल देवता बाबा बल्लो देव स्थान के दर्शनों को पहुंचे श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार में हाजरी देकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। देव स्थान पर वीरवार से चल रहे हवन में आहुतियां अर्पित करते हुए सभी श्रद्धालुओं ने मंगलकामना क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:43 AM (IST)
        

आरएम पब्लिक स्कूल ने मनाया वार्षिक दिवस

जागरण संवाददाता, जम्मू : आरएम पब्लिक स्कूल सैनिक कॉलोनी ने अपना पहला वार्षिक दिवस धूमधाम के साथ मनाया। महिला कॉलेज गांधी नगर के सभागार में स्कूल की ओर से विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें पूर्व मंत्री रमन भल्ला मुख्यअतिथि और स्टेट कमिश्नर स्काउट एंड गाइड आईडी सोनी कार्यक्रम में विशेष मेहमान थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला कॉलेज गांधी नगर की प्रिंसिपल ने की। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यअतिथि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 25 Jan 2015 01:42 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें