Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014

राज्य में सत्ता की कुंजी चाहती है कांग्रेस

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:25 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में सत्ता की कुंजी अपने पास रखने के लिए विधानसभा चुनावों में अपना पूरा ध्यान स्थानीय अपेक्षाओं को पूरा करने और स्थानीय मुद्दों पर ही केंद्रित रखने का फैसला किया है। यह मुद्दे जम... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

राज्य में सत्ता की कुंजी चाहती है कांग्रेस

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में सत्ता की कुंजी अपने पास रखने के लिए विधानसभा चुनावों में अपना पूरा ध्यान स्थानीय अपेक्षाओं को पूरा करने और स्थानीय मुद्दों पर ही केंद्रित रखने का फैसला किया है। यह मुद्दे जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर तय होंगे, लेकिन किसी ऐसे एजेंडे को हवा नहीं दी जाएगी, जिससे एक क्षेत्र विशेष की दूसरे के साथ दूरी बढ़े। प्रदेश का... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 02:25 AM (IST)
        

पानी के लिए भटक रहे लोग

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे के वार्ड छह में पिछले एक सप्ताह से पीएचई विभाग का पेयजल आपूर्ति ठप है। लोगों को मीलों पैदल चल कर पीने के लिए पानी लाना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी इकबाल सिंह, खुरशेद बेगम, राज बेगम, मुहम्मद हुसैन ने बताया कि आए दिन हमारे वार्ड में पीएचई विभाग पेयजल आपूर्ति बंद रखता है। इस बार तो हद पार हो गई। एक सप्ताह से पानी नहीं आया है। लोग बूंद-बूंद पानी को तरस गए हैं। इस समस्या ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

वेतन नहीं मिले तो दे देंगे त्यागपत्र

जागरण संवाददाता, जम्मू : प्रधानमंत्री पैकेज के अंतर्गत सरकारी नौकरियों में कार्यरत करीब एक हजार पंडित कर्मियों ने जल्द वेतन न मिलने पर इस्तीफा देने की चेतावनी दी है। तनख्वाह न मिलने से अपने घर कश्मीर लौटने की जो खुशी मिली थी कुछ महीनों में ही गायब हो गई। शिक्षा, समाज कल्याण विभाग, इंजिनियरिंग विभाग व अन्य कई विभागों में काम करने वाले कर्मियों की शिकायत है कि उनको पिछले छह महीनों से वेतन ही नहीं म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

किसानों को डीएपी खाद की आवश्यकता

संवाद सहयोगी, कालाकोट : क्षेत्र के किसान अब गेहूं की बिजाई शुरू करेंगे। इसके लिए उन्हें डीएपी खाद की आवश्यकता है। गांव सुम, बरो, जाटा, पनौटी आदि के किसान बाल कृष्ण, जीत राज, श्याम लाल, बाग हुसैन, मुहम्मद तनवीर आदि किसानों ने कहा कि अगले कुछ दिनों में गेहूं की बिजाई का कार्य शुरू होने वाला है, लेकिन किसान अभी डीएपी खाद से महरूम है उन्होंने कहा कि हमारी खाद प्रबंधक से यह मांग है कि डीएपी खाद की ख... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

कक्षाएं आठ, शिक्षक एक

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : एक तरफ सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के के दावे किए जाते हैं तो दूसरी तरफ जमीनी हकीकत इनका मखौल उड़ाती है। सीमांत क्षेत्र में खोले गए मिडिल स्कूल गाईपन्यास भी इसी का उदाहरण है। इस स्कूल में आठ कक्षाओं के विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए महज एक शिक्षक उपलब्ध है वह भी अस्थायी। क्षेत्र के बच्चों का भविष्य दांव पर है। शहर के आसपास के स्कूलों में विद्यार्थियों ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

राशन के लिए बंद किया सड़क

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिले की कोटरंका तहसील के लोगों ने बुद्धल राजौरी सड़क को जाम करके खाद्य आपूर्ति विभाग और प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि हमें तीन महीने से राशन नहीं मिला है। खाद्य आपूर्ति विभाग के डिपो में पर्याप्त मात्रा में राशन मौजूद है। इसके बावजूद लोगों को राशन वितरित नहीं किया जा रहा है। फारूक अहमद, दिल मुहम्मद, मुहम्मद रेयाज आदि ने कहा कि हमें... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

सतर्कता संगठन कश्मीर की टीम ने सुजवां में दी दबिश

जागरण संवाददाता, जम्मू : कश्मीर से आई सतर्कता संगठन विभाग की एक टीम ने शहर के सुजवां इलाके में दबिश दी। सतर्कता संगठन की इस टीम को म्यूनिसिपल कमेटी कश्मीर के जूनियर असिस्टेंट के खिलाफ आय से अधिक संपति की शिकायतें मिली थी। उन्हीं शिकायतों के आधार पर टीम ने सुजवां में रहने वाले कमेटी के जूनियर असिस्टेंट जावेद अहमद शाह के घर में दबिश दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शाह मौजूदा समय में बांडीप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

डेंटल सम्मेलन में आज पढ़े जाएंगे कई शोध पेपर

राज्य ब्यूरो, जम्मू : इंडियन डेंटल एसोसिएशन की जम्मू शाखा द्वारा आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन शुक्रवार से शुरू हो रहा है। इसमें भाग लेने के लिए देशभर से कई दंत चिकित्सक जम्मू पहुंचना शुरू हो गए हैं। शुक्रवार को पहले दिन इंदिरा गांधी डेंटल कालेज में बाहरी राज्यों से आए कई विशेषज्ञ शोध पेपर पढ़ेंगे। इनमें डॉ. पीडी जोशी एंडोडांटिक्स में आई आधुनिक तकनीकों पर अपने विचार रखेंगे। डॉ. एसपी अग्रवाल, डॉ. क्षि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:01 AM (IST)
        

गांधी के मूल्य मानवाधिकार संरक्षण में मददगार

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष और देश के पूर्व मुख्य न्यायाधीश केजी बालाकृष्णन ने महात्मा गांधी को मानवाधिकारों का संरक्षक करार देते हुए कहा कि हमें मानवीय मूल्यों के सिद्धांतों को समझना चाहिए। अगर हम महात्मा गांधी के मूल्यों को अपनाएंगे तो यह मानवाधिकारों का संरक्षण करने में मददगार साबित होगा। जम्मू विवि में 'सत्याग्रह, आत्मानुशासन और गांधी' विषय पर आयोजित दो दिवसीय... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

मृतक के परिजनों ने लगाई इंसाफ की गुहार

संवाद सहयोगी, नौशहरा : पीएचई विभाग के पास रविवार को सड़क किनारे झाडि़यों में मृत मिले युवक सिकंदर खान के परिजनों ने इसे हत्या करार देते हुए न्याय की मांग की है। कस्बे के लोगों और मृतक सिकंदर के परिजनों ने बुधवार को एसडीपीओ नौशहरा से मुलाकात कर उनसे इंसाफ की गुहार लगाई। उल्लेखनीय है कि रविवार को पीएचई विभाग के पास सड़क के किनारे झाडि़यों में पुलिस को एक शव बरामद हुआ था, जिसकी पहचान सिकंदर खान पु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

डीएमयू के देरी से चलने पर भड़के यात्री, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू से ऊधमपुर के बीच चलने वाली डीजल मल्टीपल यूनिट (डीएमयू) के अपने तय समय से घंटों देरी से रवाना होने से गुस्साए यात्रियों ने जम्मू रेलवे स्टेशन में रेलवे प्रबंधन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। यात्रियों का आरोप है कि रेलवे पूछताछ केंद्र से उन्हें डीएमयू के चलने के बारे में सही जानकारी नहीं दी जा रही। डीएमयू के जम्मू से रवाना होने के बाद ही यात्री शांत हुए। शाम के समय डीएम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

डीलरों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : विभिन्न गांवों में तैनात राशन डीलरों ने बुधवार को सरकार व खाद्य आपूर्ति विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। डीलरों की मांग थी कि कश्मीर की डीलरों की तरह उन्हें भी स्थायी किया जाए। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने अगले महीने से डिपो नहीं खोलने और सरकार व विभाग के खिलाफ प्रदर्शन का सिलसिला शुरू करने की चेतावनी दी। डीलर संगठन के जिला अध्यक्ष जावेद मागरे ने कहा कि सरकार व खाद्य आप... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

राज्यपाल के सामने रखी नियमित कर्मियों की स्थिति

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर ने राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात कर वर्ष 1994 के बाद विभिन्न विभागों में अस्थायी से नियमित किए गए कर्मचारियों की जानकारी दी। उन्होंने राज्यपाल को विभिन्न विभागों में अस्थायी कर्मचारियों की मौजूदा स्थिति के बारे में भी बताया। वित्त मंत्री ने राज्य में टैक्स वसूली में हो रही बढ़ोतरी व वित्त वर्ष 2014-15 की वार्षिक योजना से जुड़े मुद्दों पर विचार... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

गंगा ने स्वाखां और मंजीत सिंह ने बंदराल में की चुनावी बैठकें

संवाद सहयोगी, विजयपुर : विस चुनाव की घोषणा के बाद विभिन्न दलों के नेताओं ने राजनीतिक सक्रियता बढ़ा दी है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्र प्रकाश गंगा ने बुधवार को गांव स्वाखां में चुनावी बैठक कर लोगों से भाजपा के लिए समर्थन मांगा। इस दौरान गंगा ने लोगों को भाजपा की नीतियों व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हुए कार्यो को लोगों के समक्ष रखा। गंगा ने दावा किया कि मौजूदा गठबंधन सरकार लोगों का व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

दस मवेशियों सहित तीन गिरफ्तार

ऊधमपुर : पुलिस ने शहर के जखैनी नाके से तलाशी के दौरान जम्मू से श्रीनगर जा रहे एक ट्रक से दस मवेशियों को आजाद करवा कर ट्रक को कब्जे में लेकर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, वीरवार सुबह करीब पांच बजे पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान जम्मू से घाटी की ओर जा रहे ट्रक में तलाशी के दौरान दस मवेशियों को मुक्त करवाया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान शब्बीर अहमद पुत्र रशीद निवासी गाढ़ीगढ़, गनी ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

पानी की सप्लाई न होने से बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, राजौरी : गांव स्योट में पिछले कई दिनो से पानी की सप्लाई न होने से ग्रामीणों ने पीएचई विभाग के प्रति रोष जताया। उन्होंने पानी की सप्लाई जल्द सुचारु बनाने की मांग की। इस बारे में राकेश कुमार, पवन कुमार, कस्तूरी लाल, मुकेश कुमार व सतपाल ने बताया कि पिछले कुछ दिनो से पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है। पानी की पाइपें जगह-जगह से फटी हुई हैं, लेकिन विभागीय कर्मचारी इसकी ओर कोई ध्यान नह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

मोबाइल की दुकान में हजारों रुपयों की चोरी

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : शहर में पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों को धता बताते हुए चोरों ने बुधवार की रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाईपास स्थित स्याल सल्लन इलाके में मोबाइल की एक दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। जबकि दूसरी दुकान में चोरी करने का विफल प्रयास किया। चोर एक दुकान से दो मोबाइल फोन व कुछ रेजगारी सहित कुल 15 हजार का सामान उड़ा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरूकर दी है। चोरों... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

नाले में गिरने से नौवीं का छात्र घायल

जागरण संवाददाता, राजौरी : टंडवाल क्षेत्र में ट्यूशन पढ़कर घर लौट रहा एक छात्र नाले में गिर गया। उसे तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार, अंकित शर्मा नौवीं कक्षा का छात्र पुत्र कौशल कुमार वीरवार शाम ट्यूशन पढ़कर अपने घर जा रहा था। इसी दौरान वह घर के पास नाले में गिर गया। उसे... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

चिनाब वैली बनेगी जनता की आवाज : आजाद

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि विधानसभा चुनाव में चिनाब वैली कांग्रेस के लिए मतदान कर राज्य की आवाज बनेगी। बुधवार को बनिहाल विधानसभा क्षेत्र के खड़ी व उखराल इलाकों में जनसभा को संबोधित करते हुए आजाद ने कहा कि क्षेत्र के लोगों के कांग्रेस में विश्वास जताने के बाद क्षेत्र को एक नई पहचान मिली है। उन्होंने दावा किया कि इस बार भी लोग कांग्रेस को ही कामयाब बनाए... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        

कश्मीर में आज से दरबार बंद

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सरकार का दरबार शुक्रवार को अगले छह महीनों के लिए बंद हो जाएगा। शीतकालीन राजधानी जम्मू में दरबार दस नवंबर को खुलेगा। वीरवार को श्रीनगर सचिवालय में सरकारी दस्तावेज ट्रंकों में बंद करने के लिए प्रक्रिया चली। जिन जरूरी फाइलों का कामकाज में सिलसिले में बाहर रखा गया था, उन्हें भी दोपहर बाद पैक कर दिया गया। शुक्रवार दोपहर बाद सामान को लोड ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 31 10 2014

25°c
यह भी देखें