1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

रक्षा मंत्री के बयान पर चढ़ा सियासी पारा

Defence Minister's statement on the political mercury climbed

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकियों व उनके सरगनाओं के खिलाफ पुख्ता सूचना के आधार पर सर्जीकल ऑपरेशन व टार्गेट किलिंग की रणनीति अपनाने के रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के बयान के बाद राज्य की सियासत ने जोर पकड़ लिया है। नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी जहां राज्य में एक बार फिर इख्वान संस्कृति शुरू करने के एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। वहीं अलगाववादी खेमे ने इसे कश्मीरियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 04:15 AM (IST)
        

मुबारक मंडी स्कूल में शिक्षा का बेहतर ढांचा कायम होगा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : शिक्षा राज्य मंत्री प्रिया सेठी ने कहा कि मुबारक मंडी ग‌र्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में शिक्षा का बेहतर ढांचा कायम करने के लिए कदम उठाए जाएंगे। बारहवीं कक्षा में बेहतर परिणाम पर मुबारकबाद देते हुए मंत्री ने कहा कि स्कूल में खेल कोर्ट, परीक्षा हॉल और नया टॉयलेट कांप्लेक्स बनाने का प्रस्ताव सरकार को सौंपा जाए ताकि बेहतर ढांचा खड़ा किया जाए। स्कूल की वार्षिक पत्रिका साहित्य सरित... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:26 AM (IST)
        

इंद्रजीत के निबंध संग्रह 'सोच तरंगां' का विमोचन

जागरण संवाददाता, जम्मू : वरिष्ठ साहित्यकार इंद्रजीत केसर के निबंध संग्रह 'सोच तरंगां' का विमोचन राष्ट्र भाषा प्रचार समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में किया। यह इंद्रजीत केसर की 17वीं पुस्तक है। इससे पहले उनके नौ कविता संग्रह, एक भेंट संग्रह, पांच उपन्यास और कहानी संग्रह का प्रकाशन हो चुका है। उनका पहला कविता संग्रह 'फुल्ल खिड़दे रेह्' का प्रकाशन वर्ष 1998 में हुआ था। हर वर्ष उन्होंने साहित्य जगत क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:25 AM (IST)
        

पहाड़ों की खूबसूरती की कायल हुई मिस व‌र्ल्ड

जागरण संवाददाता, जम्मू : पहाड़ों की खूबसूरती से ज्यादा खूबसूरत कुछ नहीं। जम्मू-कश्मीर के पहाड़ जितने खूबसूरत हैं, यहां के लोग भी उतने ही अच्छे हैं। मुझे हैरानी हो रही है कि जम्मू की लड़कियां इतनी खूबसूरत होने पर भी मॉडलिंग के क्षेत्र में पीछे क्यों हैं? ऐसा कहना है फेमिना मिस इंडिया व‌र्ल्ड 2015 अदिति आर्या का जो शनिवार को वेब माल में एप्पल आई फोन के स्टोर का उद्घाटन करने जम्मू पहुंची थी। दैनिक जागरण... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:24 AM (IST)
        

दिन में लू की थपेड़ें शाम को बारिश कीं

जागरण संवाददाता, जम्मू : मई माह का पहला पखवाड़ा सुहावना निकलने के बाद अब गर्मी ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए हैं। शनिवार को लू चलने से हर कोई बेहाल हो उठा। तापमान चालीस डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया, लेकिन शाम ढलते ही आसमान में बादल छा गए। इसके बाद तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई जिससे मौसम सुहावना हो गया। दोपहर तक तो लू के थपेड़ों ने सड़क पर निकलना मुश्किल कर दिया। भीषण गर्मी के कारण बाजारो... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:23 AM (IST)
        

पाक झंडे लहराने के विरोध में बजरंग दल ने किया प्रदर्शन

जम्मू : श्रीनगर में हुर्रियत समर्थकों द्वारा पाकिस्तान और लश्कर के झंडे लहराने के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को प्रेस क्लब के बाहर भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार का पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का कहना था कि अमरनाथ यात्रा शुरू होने में कम समय रह गया है। घाटी में माहौल खराब करने की साजिशें शुरू हो गई हैं। कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी नारे लगाते हुए कहा कि मुफ्ती मोहम्मद सई... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:23 AM (IST)
        

चिनाब में कूदी महिला और बच्चे का शव पाक से मिला

जागरण संवाददाता, जम्मू : अखनूर से दरिया चिनाब में कूदी महिला और उसके तीन वर्षीय बेटे का शव 27 दिन बाद सीमापार पाकिस्तान से मिला है। सियालकोट के हेड मराला गांव में बहती दरिया चिनाब से शव मिले जिसके बाद उन्हें पहले सियालकोट अस्पताल ले जाया गया जहां से शनिवार रात करीब 8 बजकर 35 मिनट पर पाक रेंजरों ने आरएसपुरा की ऑक्ट्राय पोस्ट पर उन्हें सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों को सौंप दिया। अनीता चौधरी पत्नी सु... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:22 AM (IST)
        

आतंकी गतिविधियों पर केंद्र ने तलब की रिपोर्ट

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य में लगातार बढ़ रही आतंकी व अलगाववादी गतिविधियों का संज्ञान लेते हुए केंद्र ने राज्य सरकार से बीते एक साल के दौरान विघटनकारी हरकतों और आतंकी तौर तरीकों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इसी रिपोर्ट के आधार पर राज्य में आतंरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य के लिए व्यापक रणनीति तैयार की जाएगी। रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर खुद भी राज्य में सुरक्षा हालात का जायजा लेकर लौटे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:02 AM (IST)
        

रक्षा मंत्री ने राजौरी में एलओसी पर सुरक्षा जांची

राज्य ब्यूरो, जम्मू : रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर ने सियाचिन, लेह और श्रीनगर में सुरक्षा हालात का जायजा लेने के बाद शनिवार को जम्मू संभाग में घुसपैठ के लिहाज से संवेदनशील राजौरी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) व पीरपंचाल क्षेत्र में स्थिति का जायजा लिया। रक्षा मंत्री राजौरी के हमीरपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम क्षेत्रों में भी गए और जवानों का हौसला बढ़ाया। इसके उपरांत पार्रिकर ने श्री माता वैष्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:01 AM (IST)
        

एमए स्टेडियम में सत्संग होने पर प्रमुख सचिव को नोटिस

जेएनएफ, जम्मू : शहर के मौलाना आजाद (एमए) स्टेडियम में पिछले दिनों सत्संग आयोजित करवाए जाने पर हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने राज्य के प्रमुख सचिव, खेल विभाग के महानिदेशक, जेएंडके स्पो‌र्ट्स काउंसिल तथा अन्यों को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है। बेंच ने यह आदेश लक्ष्मी क्रिकेट क्लब जम्मू के प्रधान वीके सभ्रवाल व अन्य की ओर से दायर अवमानना याचिका पर सुनवाई के दौरान दिए। अवमानना याचिका ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:00 AM (IST)
        

एम्स के मुद्दे पर 27 को जम्मू बंद का आह्वान

जागरण संवाददाता, जम्मू : केंद्रीय बजट में जम्मू के लिए घोषित एम्स को श्रीनगर शिफ्ट किए जाने के विरोध में कोआर्डिनेशन कमेटी ने 27 मई को जम्मू बंद का आह्वान किया है। एम्स, कृत्रिम झील व जम्मू से भेदभाव के अन्य मुद्दों पर विभिन्न गैर-राजनीतिक संगठनों की ओर से जेएंडके हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के बैनर तले गठित इस कोआर्डिनेशन कमेटी ने 27 मई को गृहमंत्री राजनाथ सिंह के जम्मू दौरे को देखते हुए इस दिन को विशे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 02:00 AM (IST)
        

फिर भाग निकला लश्कर का मोस्ट वांटेंड आतंकी कासिम

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में लश्कर का मोस्ट वांटेड आतंकी अबु कासिम शनिवार को पुलवामा में एक बार फिर सुरक्षाबलों को गच्चा देकर भाग निकला। ए-श्रेणी के इस आतंकी को जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने पर 15 लाख का ईनाम है। दो साल पहले हैदरपोरा में सैन्य काफिले पर हुए आतंकी हमले समेत श्रीनगर व उसके साथ सटे इलाकों में कई सनसनीखेज वारदातों में वह शामिल रहा है। पिछले सप्ताह भी पुलवामा में सुरक्षाबलों के हाथ से... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:59 AM (IST)
        

नॉर्थ जोन स्पोर्ट् क्लाइंबिंग प्रतियोगिता के मुकाबले टले

जागरण संवाददाता, जम्मू : चौथी जूनियर नॉर्थ जोन स्पोटर्् क्लाइंबिंग प्रतियोगिता स्थगित कर दी गई है। अब मुकाबले सितंबर के पहले सप्ताह में होंगे। माउंटेन¨रग एसोसिएशन ऑफ जेएंडके के महासचिव राम खजूरिया ने बताया कि प्रतियोगिता माउंटेन¨रग एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान से होनी थी। तीन दिवसीय प्रतियोगिता में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर सहित कुल 110 के प्रतिभागियों ने भाग लेना थ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:59 AM (IST)
        

पीएचई के कैजुअल कर्मियों की हड़ताल स्थगित

जागरण संवाददाता, जम्मू : स्थायी नियुक्ति की मांग को लेकर पिछले चार दिन से काम छोड़ हड़ताल पर बैठे कैजुअल कर्मियों ने पीएचई मंत्री सुखनंदन चौधरी के मागों को पूरा करने के आश्वासन के बाद अपनी हड़ताल को स्थगित कर दिया। राज्य में करीब 25 हजार कैजुअल कर्मचारियों को पक्का करने की मांग को लेकर कर्मी चीफ इंजीनियर कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे थे। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस गांधी नगर में पीएचई मंत्री सुखनंदन चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:59 AM (IST)
        

घर में हो प्राथमिक उपचार की सुविधा

जागरण संवाददाता, जम्मू : ललदद वीमेन वेलफेयर सोसायटी ने डोगरी नुक्कड़ नाटक 'हाय मैं मरी गेई' का मंचन कर यह दर्शाया कि घर में कम से कम प्राथमिक उपचार की सुविधाएं जरूर होनी चाहिए। मुट्ठी में मंचित नाटक में बताया गया कि एक दिन अचानक घर की बुजुर्ग महिला नट्टू की दादी दर्द से चिल्लाने लगती है। परिवार के सभी सदस्य जाग जाते हैं, लेकिन घर के किसी व्यक्ति को समझ नहीं आती कि आखिर दादी को क्या हो रहा है। घर मे... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:59 AM (IST)
        

नेशनल हेरिटेज ट्रैकिंग अभियान पर दल निकला

जागरण संवाददाता, जम्मू : यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित सातवें नेशनल हेरिटेज ट्रैकिंग अभियान के तीसरा 19 सदस्यीय दल रवाना हुआ। आर्मी पब्लिक स्कूल ऊधमपुर के मास्टर अर्चित और एडवेंचर प्रमोशन के उपनिदेशक बलवान सिंह ने दल को हरी झंडी दिखाई। दल ऊधमपुर बेस कैंप से आगे बढ़कर पंचेरी के जंगल में पहली रात गुजारेगा। दूसरे रात लानडेर, तीसरी रात सनासर में गुजराने का मौका मिलेगा। सनासर से दल को नत्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:59 AM (IST)
        

स्टार स्पोट्र्स यूपी की एकतरफा जीत

जागरण संवाददाता, जम्मू : स्टार स्पो‌र्ट्स यूपी ने महाराष्ट्र मुंबई को 10 विकेट से मात देकर ऑल इंडिया 11वीं गुफरान मेमोरियल टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता में जीत दर्ज की। डोडा के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में जारी प्रतियोगिता में महाराष्ट्र मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम ने 11.5 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 70 रन का लक्ष्य रखा। सूरज पाटिल ने 17 व आकाश ने 16 रन बनाए। महावीर ने तीन ओवर में 17 रन द... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:58 AM (IST)
        

डॉक्टरों की लापरवाही से मरीज की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले तीन दिनों के भीतर डॉक्टरों की कथित लापरवाही से मरीज की दूसरी मौत का मामला सामने आया है। वीरवार को नगरोटा के जगटी निवासी एक व्यक्ति की मौत के बाद शनिवार को अस्पताल में उपचार के लिए ज्यौड़िया के बोपुर से आए 86 वर्षीय बुजुर्ग बुद्धी सिंह की मौत पर उनके परिजनों ने इमरजेंसी में तैनात डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया। उधर, अपनी गलती को छ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:18 AM (IST)
        

संशोधित..रक्षा मंत्री के बयान पर चढ़ा सियासी पारा

------------- 'पाकिस्तान हर आतंकी हमले के लिए अब भारत को जिम्मेदार ठहराएगा। इसके लिए वह रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के बयान का सहारा लेगा।' -पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का ट्वीट ------------- राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकियों व उनके सरगनाओं के खिलाफ पुख्ता सूचना के आधार पर सर्जीकल ऑपरेशन व टार्गेट किलिंग की रणनीति अपनाने के रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के बयान के बाद... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:18 AM (IST)
        

शिक्षकों की कमी से बच्चों का भविष्य दांव पर

संवाद सूत्र, बनी : पिछले दो वर्षो से मिडिल स्कूल लियोंडी में शिक्षकों की कमी को लेकर लोगों में रोष है। लोगों ने स्कूल में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मांग की है। इस बारे में सुशील कुमार, केवल कृष्ण व अजीत कुमार का कहना है कि जिला के दूरदराज क्षेत्र में जहां शिक्षा का एकमात्र स्रोत सरकारी स्कूल है वहां शिक्षकों की कमी विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। गांव के स्कूल में आठ कक्षाओं को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 24 May 2015 01:18 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें