Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 29,2014

साजिश के तहत सिखों को बनाया गया निशाना : आरपी सिंह

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 02:23 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, जम्मू : भाजपा के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के सह प्रभारी आरपी सिंह ने कहा है कि सहारनपुर में साजिश के तहत सिखों को निशाना बनाए जाने के मामले में अखिलेश यादव सरकार अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती। पार्टी गतिव... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

श्रद्धालुओं की संख्या साढ़े तीन लाख के पार

संवाद सहयोगी, श्रीनगर। श्री अमरनाथ की यात्रा को शुरू हुए सोमवार को एक महीना हो गया है। इस एक महीने में साढ़े तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा के दर्शन किए हैं। सोमवार शाम पांच बजे तक 9739 श्रद्धालु पवित्र गुफा के दर्शन कर चुके थे। इससे पूर्व रविवार शाम तक पवित्र गुफा के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 341351 थी। गौरतलब है कि श्री अमरनाथ यात्रा बीते महीने 28 जून को शुरू हुई थी। ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:33 AM (IST)
        

जाम में घंटों फंसे रहे वाहन

जागरण संवाददाता, राजौरी : अब्दुल्ला पुल से लेकर माल मंडी चौराहे तक सोमवार को घंटों जाम लगा रहा, जिस कारण आम लोगों के साथ दुकानदारों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्थानीय निवासी रोहित कुमार, अश्विनी कुमार, नरेश कुमार, मुश्ताक अहमद ने बताया कि इस मार्ग पर वैसे तो हर रोज जाम लगा रहता है, लेकिन सोमवार सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक जाम की स्थिति बनी रही, जिससे वाहन चालकों के साथ ही आम लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:22 AM (IST)
        

बारिश ने खोली नपा की पोल

संवाद सहयोगी, रियासी : जिले में सोमवार दोपहर में हुई मूसलधार बारिश ने शहर में नगर पालिका की व्यवस्था की पोल खोल दी। बारिश से जगह- जगह हुए जल भराव से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। नालों का पानी सड़कों पर बहने से चारों तरफ गंदगी ही नजर आ रही थी। सोमवार दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे मूसलधार बारिश बारिश शुरू हो गई। दो घंटे की मूसलधार बारिश में कस्बे के नाले नालियां उफन पडे़। नालों में से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:21 AM (IST)
        

दुकानदारों से वसूला जुर्माना

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : खाद्य आपूर्ति विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर अब्दुल रशीद गनी की देखरेख में विभाग की टीम ने सोमवार को बाजारों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान घटिया खाद्य पदार्थ बेचने वाले दुकानदारों से 4500 रुपये जुर्माना वसूला गया। खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा कर हलवाई की दुकान, होटल, रेस्तरां व मीट की दुकानों की जांच की। इस दौरान घटिया सामान बेचने वाले दुकानद... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:20 AM (IST)
        

तेज रफ्तार वाहनों के लिए बनाए जाए गति अवरोधक

संवाद सहयोगी, पौनी : बाजार में वाहनों के तेज गति से चलने पर आम नागरिकों के साथ दुकानदार भी काफी परेशान हैं। दुकानदारों ने प्रशासन से गतिअवरोधक बनाने की मांग की है, ताकि तेज गति से बाजार में गुजरने वाले वाहनों पर लगाम लग सके। पौनी के सरपंच अजीत कुमार केसर का कहना था कि उन्होंने हायर सेकेंडरी स्कूल के निकट व जेके बैंक पौनी के निकट सड़क पर गतिअवरोधक बनाने के लिए प्रशासन के साथ-साथ ग्रेफ अधिकारियों से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:19 AM (IST)
        

बिज्जू पहलवान के नाम रहा पखलाई दंगल

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : गांव पखलाई के लोगों की ओर से सोमवार को दंगल का आयोजन किया गया, जिसमें पहलवानों ने एक-दूसरों को पटकनी देने का प्रयास किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पैंथर्स पार्टी के जिला यूथ प्रधान बलवान सिंह थे। दंगल में विजेता रहे पहलवानों को मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया। इस दंगल में विजय रहे बिज्जू को सम्मानित किया गया। इस मौके पर बलवान सिंह का कहना था कि दंगल का कराने का मुख्य उद्देश्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:19 AM (IST)
        

बारिश से कच्चे मकानों पर मंडरा रहा खतरा

संवाद सहयोगी, पौनी : पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से कई सरकारी इमारतों और लोगों के कच्चे मकानों पर खतरा मंडराने लगा है। अगर एक दो दिन और बारिश होती रही तो लोगों के कच्चे मकानों व सरकार इमारतों को नुकसान पहुंच सकता है। रनसू के पूर्व सरपंच भगवान सिंह, कोठियां के सरपंच ओमप्रकाश शर्मा का कहना था कि उनके क्षेत्र में कई मकानों को टपका लग चुका है तो कई गिरने के कगार पर हैं। उन्होंने कहा बारिश से ग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:18 AM (IST)
        

एक सप्ताह से बिजली गुल, लोगों में रोष

संवाद सहयोगी, कालाकोट : गांव बखर मरोट पिछले सात दिन से फिर से अंधेरे में है। कुछ रोज पहले लगा ट्रांसफार्मर लोड अधिक होने से फिर से जल गया है। इससे लोगों विभाग के खिलाफ काफी रोष देखने को मिल रहा है। ग्रामीण नवीन शर्मा, नूर हुसैन, दीप कुमार, सुभाष शर्मा, मुल्ख राज आदि ने बताया कि गांव में लगा 63केवी का ट्रांसफार्मर अधिक लोड झेलने में सक्षम नहीं है। इस कारण थोड़े थोड़े समय के बाद ट्रांसफार्मर जल जाता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:17 AM (IST)
        

सड़क पर उतर कर मांगा पेयजल

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : पीएचई विभाग की लचर कार्यप्रणाली के कारण थील रौं पंचायत में पीने के पानी की किल्लत गंभीर बनी हुई है। पीने के पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे पंचायत के लोगों का धैर्य सोमवार को जवाब दे दिया। उन्होंने पीएचई कार्यालय के बाहर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द डगवेल को ठीक करा कर इलाके में पानी की आपूर्ति बहाल नहीं की गई तो वो नेशन हाईवे जाम ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:15 AM (IST)
        

स्टाफ की कमी पर भड़की पीडीपी

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ की कमी व जिला अस्पताल में मरीजों को पूरी सुविधाएं न मिलने से नाराज पीडीपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को डीसी कार्यालय के बाहर स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही जिला अस्पताल में सारी सुविधाएं मुहैया नहीं कराई गई तो वह जिला अस्पताल के बाहर भूख हड़ताल पर बैठने को मजबूर हो जाएंगे। पीडीपी कार्यकर्ता... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:15 AM (IST)
        

ओसू के लोगों के निकल रहे आंसू

आकाश वर्मा, ऊधमपुर : बाढ़ नियंत्रण विभाग ने 28 वर्ष पहले ओसू गांव में हरियाली लाने का वायदा कर कूल का निर्माण कराया था, लेकिन कुछ सालों तक गांवों के खेतों में हरियाली नजर आती रही, लेकिन छह वर्षो से कूल सूख जाने से खेत बंजर होने लगे हैं। कूल के पानी की जगह किसानों की आंखों से केवल आंसू निकलते दिखाई देते है, लेकिन विभाग बिना किसी परवाह के आंखे मूंद कर गांव के बेबस लोगों का तमाशा देख रहा है। इसके बाव... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:14 AM (IST)
        

हेपेटाइटिस बीमारी से बचाव की दी जानकारी

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : विश्व हेपेटाइटिस दिवस के अवसर पर सोमवार को जिला अस्पताल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों को हेपेटाइटिस बीमारी से बचाव की जानकारी दी गई। इस अवसर पर जिला अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डॉ. चंद्र प्रकाश मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर डॉ. चंद्र प्रकाश व डॉ. दीपक कुमार ने जिला अस्पताल में आए मरीजों को बीमारी की रोक थाम करने के बारे में जागरूक किया गया। ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

पुलिस ने गोलीकांड के आरोपियों को किया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : पुलिस ने धार रोड पर चाय की दुकान के बाहर व्यवसायी रॉकी गुप्ता को गोली मारने के आरोपियों को रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी ऊधमपुर एसएसपी मुहम्मद सुलेमान चौधरी ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी। एसएसपी ने कहा कि व्यवसायी रॉकी गुप्ता को गोली मारने के बाद दोनों युवक घटना स्थल से फरार होने में सफल रहे थे। गोलीकांड के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:13 AM (IST)
        

तेंदुए बना रहे पालतू जानवरों को अपना शिकार

संवाद सहयोगी, रियासी : जिले के सेर संडुआ इलाके में तेंदुए द्वारा पालतू जानवरों पर हमलों का सिलसिला जारी है, जिससे लोग सहमे हुए हैं। स्थानीय लोगों का कहना था कि पिछले चार दिनों में तेंदुए ने सेर संडुआ के मक्खन सिंह के बरामदे में घुस कर उसकी भेड़ को मार डाला था। इसी इलाके से लगते सारंग धार में खजूर सिंह की एक बकरी व सिंकदर बक्करवाल के बाड़े में में घुस कर दो बकरियों को शिकार बना डाला था। इसके अलावा सो... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:12 AM (IST)
        

कस्बे की समस्याओं पर विचार विमर्श

संवाद सहयोगी, कटड़ा : आधार शिविर के कालिका नगर में नेशनल कांफ्रेंस की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता युवा जिला पार्टी प्रधान अनायतउल्ला खान ने की। बैठक में वर्तमान में आधार शिविर कटड़ा में मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं व स्थानीय लोगों को पेश आ रही परेशानियों पर विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर खान ने कहा कि आधार शिविर कटड़ा में विकास कार्य पूरी तरह रुके हुए है जिसके चलते नगर की ग... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:10 AM (IST)
        

भिंलेया और ठिंगरेयोगट के कई गांवों में बिजली पानी नहीं

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : गांव ठिंगरेयोट और भिंलेया में अभी तक लोग बिजली और पानी की सुविधा से वंचित हैं। ग्रामीण आज भी मूलभूत सुविधाओं से दूर हैं। ग्रामीण योगेंद्र पाल, अशोक कुमार, गुलाम नबी, कृष्ण लाल, ज्ञान चंद आदि ने बताया कि मौड़ा चैड, ठिल, गुड़ा, दयुली और एसटी बस्ती में आज तक बिजली की सुविधा नही पहुंची है, जिससे पानी की सुविधा को दूर की बात है, गांव में तनिक भी विकास नही होने से लोग आज में व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

पानी किल्लत को लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : पीएचई विभाग की लापरवाही के कारण दस्सल गांव में पीने के पानी की किल्लत गंभीर बनी हुई है। समस्या का समाधान न होने से नाराज गांव की महिलाओं ने सोमवार को पीएचई कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर गांव में पानी की सप्लाई जल्द सुचारु नहीं हुई तो वो उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगी। प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने कहा कि पिछले काफी समय से ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:09 AM (IST)
        

पीएचई कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : सरकारी की अनदेखी से खफा पीएचई विभाग के अस्थायी कर्मचारियों ने सोमवार को जिला सचिवालय पहुंच कर अपने मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कर्मचारियों को 14 माह का वेतन नहीं मिला है। उन्हें उम्मीद थी कि ईद से पहले उनका बकाया वेतन जारी कर दिया जाएगा, लेकिन सरकार ने ऐसा करना उचित नहीं समझा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:08 AM (IST)
        

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए शातिर चोर

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के नानक नगर इलाके में गत शुक्रवार तड़के स्मार्ट कोलेक्शन मोबाइल फोन शोरूम में चोरी की वारदात को नौ चोरों के गिरोह ने अंजाम दिया था। चोर गिरोह के सदस्यों ने योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम दिया। गिरोह के सदस्य इस बात से अनभिज्ञ थे, कि उनकी हर गतिविधि कैमरे में कैद हो रही है। चोरों ने जिस प्रकार से वारदात को अंजाम दिया है, उससे पुलिस भी सकते में है। सीसीटीवी कैमरे मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        

सेहत के साथ शिक्षा की लौ जलाने की मुहिम छेड़ी

संवाद सहयोगी, सांबा : लोगों की सेहत को सही सलामत रखने के लिए आए दिन चिकित्सा शिविर लगाकर उन्हें जागरूक करने का बीड़ा तो उठाया ही था, लेकिन अब बच्चों में भाषा का ज्ञान व शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए स्वयं शिक्षा इकाइयां गठित करने में भी डॉ. ब्यास जुटे हुए हैं। डॉ. ब्यास देव जोकि जीएमसी में कार्यरत हैं और इस समय वह छुट्टियों पर हैं। अपनी छुट््िटयों के दौरान भी वह समाजसेवा में जुटे हुए हैं और चिकि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 29 Jul 2014 01:00 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Tuesday 29 07 2014

27°c
यह भी देखें