Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 17,2014

लीगल स्टार्स इलेवन ने बाजी मारी

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:01 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जम्मू : लीगल स्टार्स इलेवन ने शील्ड स्टार्स इलेवन को 50 रन से मात देकर मौलाना आजाद स्टेडियम में जारी लायर्स वार्षिक स्पो‌र्ट्स मीट के अंतर्गत क्रिकेट मुकाबले में शानदार जीत हासिल की। छह दिवसीय चैंपियनशिप के ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

संदिग्ध हालत में छह लोगों ने निगला जहरीला पदार्थ

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर तथा बाहरी क्षेत्र में रहने वाले छह लोगों ने रहस्यमय हालत में जहरीला पदार्थ निगल लिया। सभी को गंभीर हालत में जीएमसी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। नानक नगर में रहने वाले अभय सिंह पुत्र अर्जुन सिंह ने रहस्यमय हालत में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। परिजन उसे उपचार के लिए तुरंत जीएमसी में ले गए। हालांकि परिजनों का कहना है कि अभय ने गलती से किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:04 AM (IST)
        

बनतालाब-अखनूर की खस्ताहाल सड़क से लोग परेशान

जागरण संवाददाता, जम्मू : बन तालाब से अखनूर की ओर जाने वाली मुख्य सड़क पर जगह-जगह पड़े गढ्डों से स्थानीय लोग परेशान हो चुके हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि करीब दस साल पहले बनी इस सड़क की समय पर मरम्मत न होने के कारण स्थिति काफी खराब हो चुकी है। अब स्थिति यह है कि इन गढ्डों के कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं पेश आ रही हैं। बनतालाब निवासी सुभाष वर्मा ने बताया कि करीब दस साल पहले बन तालाब से अखनूर तक बिछाई... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:03 AM (IST)
        

मिस्टर जेएंडके प्रतियोगिता 19 को

जागरण संवाददाता, जम्मू : बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन ऑफ जम्मू-कश्मीर 19 अप्रैल को मिस्टर जम्मू एंड कश्मीर चैंपियनशिप का आयोजन करने जा रही है। एसोसिएशन के संयुक्त सचिव स. भूपेन्द्र सिंह तिरथी ने पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि चैंपियनशिप में राज्य के प्रत्येक जिलों के जिम से प्रतिभागी भाग लेंगे। युवा पीढ़ी को शारीरिक सौष्ठव की ओर आकर्षित करने के लिए रोड शो भी किया जाएगा। एक दिवसीय मिस्टर ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:02 AM (IST)
        

इमारत है नहीं, अब प्रिंसिपल का भी पता नहीं

जागरण संवाददाता, जम्मू : वर्षों से अपनी इमारत न होने से परेशान इंस्टीट्यूट ऑफ म्यूजिक एंड फाइन आ‌र्ट्स (इम्फा) के विद्यार्थियों की परेशानी अब प्रिंसिपल न होने से और बढ़ गई है। इम्फा के पिछले प्रिंसिपल विजय सराफ को सेवानिवृत्त हुए 15 दिन से ज्यादा हो गए हैं। उनके स्थान पर किसी दूसरे को प्रिंसिपल नहीं बनाया गया है। निदेशक स्कूल ऑफ विजुअल आ‌र्ट्स डिजाइन एंड आर्किटेक्ट प्रो. अर्चना केसर को ही प्रिंसि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:02 AM (IST)
        

386 विद्यार्थियों को मिली डिग्रियां

राज्य ब्यूरो, जम्मू : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के 27वें दीक्षांत समारोह में जम्मू रीजनल सेंटर के 386 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गई। जम्मू रीजनल सेंटर की छात्रा हरमीत कौर ने राज्य का गौरव बढ़ाते हुए एमए फिलास्पी में गोल्ड मेडल हासिल किया। महिला कॉलेज गांधी नगर में आयोजित समारोह में जम्मू नगर निगम के कमिश्नर किरण वातल मुख्य अतिथि थे। जम्मू के रीजनल सेंटर से इस बार... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:01 AM (IST)
        

पावर हाउस टी-20 के फाइनल में पहुंचा

जागरण संवाददाता, जम्मू : पावर हाउस क्लब ने खालसा क्लब को सुपर ओवर में छह रन से मात देकर पुलिस मार्टेयर्स मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। पुंछ के गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज ग्राउंड में बुधवार को पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। खालसा क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। दमनप्रीत सिंह ने 48, अमनदीप सिंह ने 17 रन बनाए। पावर हाउस की ओर से गेंदबाजी क... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:01 AM (IST)
        

लीगल स्टार्स इलेवन ने बाजी मारी

जागरण संवाददाता, जम्मू : लीगल स्टार्स इलेवन ने शील्ड स्टार्स इलेवन को 50 रन से मात देकर मौलाना आजाद स्टेडियम में जारी लायर्स वार्षिक स्पो‌र्ट्स मीट के अंतर्गत क्रिकेट मुकाबले में शानदार जीत हासिल की। छह दिवसीय चैंपियनशिप के दूसरे दिन कुल पांच मुकाबले खेले गए। बुधवार को खेले गए मुकाबले में लीगल स्टार्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 105 रन बनाए। गौरव जंवाल ने नाबाद 35 और अमित चड्ढा ने 51 रन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:01 AM (IST)
        

सरकार की नीतियां के खिलाफ प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य सरकार पर लोक विरोधी नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए ऑल इंडिया बैकवर्ड क्लासेज यूनियन सोशल ने बुधवार को धरना प्रदर्शन किया और नारे लगाए। कार्यकर्ताओं का कहना था कि सरकार की नीतियां प्रदेश के युवा व आरक्षित वर्ग के खिलाफ हैं और इसका जवाब दिया जाना चाहिए। रोजगार के नाम पर युवाओं से धोखाधड़ी की जा रही है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि सत्ता में बैठी इन पार्टियों को आने सभी चु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:00 AM (IST)
        

जम्मू जिला स्पो‌र्ट्स क्लाइंबिंग चैंपियनशिप 21 को

जागरण संवाददाता, जम्मू : माउंटेनरिंग एसोसिएशन ऑफ जेएंडके 21 अप्रैल से दो दिवसीय 14वीं जम्मू जिला स्पो‌र्ट्स क्लाइंबिंग चैंपियनशिप का आयोजन करने जा रही है। एसोसिएशन के महासचिव राम खजूरिया ने बताया कि चैंपियनशिप के मुकाबले चिन्नौर स्थित स्प्रालिंग बड्स स्कूल में होंगे। चैंपियनशिप में खिलाड़ी सब जूनियर, जूनियर लड़के-लड़कियों व पुरुष एवं महिला वर्ग में भाग लेंगे। चैंपियनशिप में सेंट जेवियर सीनियर सेकेंड... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:00 AM (IST)
        

मिलावटखोरी के खिलाफ चलाया अभियान

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू नगर निगम की हेल्थ विंग ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में खान-पीन की वस्तुओं की जांच के साथ मिलावट के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के दौरान टीम ने चार खाद्य पदाथरें के सैंपल उठाए और पांच किलो पालीथिन जब्त करते हुए दोषियों से 3300 रुपये जुर्माना वसूल किया। वहीं वेटनरी सेक्शन ने विभिन्न मीट की दुकानों पर छापेमारी भी की। हेल्थ आफिसर मोहम्मद सलीम खान की अध्यक्षता में टीम न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 03:00 AM (IST)
        

भगवान जगन्नाथ के दर्शन मात्र से मिलती है मुक्ति

जागरण संवाददाता, जम्मू : 'यदि आप भगवान जगन्नाथ, बलदेव एवं सुभद्रा जी को रथ पर आसीन देखते हो और भगवान के समक्ष नृत्य, कीर्तन करते हो तो आपका पुनर्जन्म नहीं होगा। आपको भगवद्धाम की प्राप्ति होगी। इस्कॉन द्वारा विश्व भर के मंदिरों से श्री जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली जा रही है। इसी प्रथा को जारी रखते हुए लगातार तीसरे साल मंदिरों के शहर जम्मू में भी रथयात्रा उत्सव मनाया जाएगा।' यह जानकारी अध्यात्मिक गुरु ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:59 AM (IST)
        

वीआरएस कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : ऑल जेएंडके एसआरटीसी वालेंटियर रिटायर्ड इंप्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले कॉरपोरेशन से वीआरएस और जीएचएस पाने वाले कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए इंसाफ की गुहार लगाई। एसोसिएशन के अध्यक्ष देवराज बाली और महासचिव सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पूर्व कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शनी मैदान के समक्ष एकत्र होकर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि करीब चार वर्ष पहल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:59 AM (IST)
        

कछुआ चाल चल रहा नहरों की सफाई का काम

संवाद सहयोगी, बिश्नाह : क्षेत्र की कई ब्रांच नहरों में अभी तक सफाई का काम शुरू भी नहीं हुआ है विभाग ने मुख्य नहरों में पानी भी छोड़ दिया है। किसान काली दास ने कहा कि मुख्य नहरों में पानी छोड़ने का क्या फायदा जब ब्रांच नहरों की सफाई शुरू नहीं हो पाई है। ऐसे में किसानों के खेत तक पानी कैसे पहुंचेगा। ऊपर से नहरों की सफाई का काम भी कछुआ गति से चल रहा है। किसान सूरज प्रकाश ने कहा कि नहरों की सफाई के ना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:59 AM (IST)
        

सीमावर्ती गांवों में दूषित पानी की सप्लाई से रोष

संवाद सहयोगी, विजयपुर : सीमावर्ती गांव पखड़ी, बरोटा कैंप, केसो मन्हासा आदि गांवों में दूषित पानी की सप्लाई होने पर ग्रामीणों ने कड़ा रोष जताया। बुधवार सुबह पीएचई के ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई जब गांवों में पहुंची तो पानी के साथ बर्तनों में रेत की सप्लाई भी हुई। ग्रामीण बलबीर सिंह, राकेश कुमार, देस राज, तरसेम लाल के अनुसार पिछले कई दिनों से दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। पानी के साथ रेत भी आ रही ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:58 AM (IST)
        

भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित

संवाद सूत्र, मीरां साहिब : कस्बे के गांव टिंडे कलां में बुधवार को समाजसेवक व भारत ज्योति अवार्ड विजेता दर्शन लाल बनमोत्रा की अगुवाई में डॉ बीआर अंबेडकर की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान लोगों ने बाबा साहिब के चित्र पर फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर बनमोत्रा ने कहा कि बाबा साहिब अंबेडकर ने न केवल दलित समाज बल्कि सभी वर्गो के लोगों की भलाई के लिए कार्य किया। हमें उनके बताए ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:58 AM (IST)
        

बारिश से किसानों के चेहरे मुरझाए

संवाद सहयोगी, सांबा : बैसाखी के दिन किसान अपनी गेहूं की फसल की कटाई शुरू कर देते हैं, लेकिन इस बार पिछले माह अधिक बारिश होने के कारण फसल की कटाई शुरू नहीं हो सकी है। फसल कच्ची होने के कारण कटाई में देरी हो रही है। बुधवार को एक बार फिर आसमान पर छाई काली घटा और बारिश के कारण किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें छा गईं। इस समय खेतों में गेहूं की फसल लगभग पूरी तरह से तैयार है। इस समय फसल को कड़ी धूप ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:58 AM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर में रिक्शा चालक की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : गांधी नगर ग्रीन बेल्ट इलाके में बुधवार को सड़क पार रहे एक बुजुर्ग की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। मृतक रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। गांधी नगर पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं, राजौरी के चिंगस में हुए एक सड़क हादसे में घायल ने बुधवार सुबह जीएमसी में दम तोड़ दिया। गांधी नगर अस्पताल के पास सड़क पार कर रहे रामू (60) निवासी... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:57 AM (IST)
        

सफारी और ऑटो में जोरदार भिड़ंत

संवाद सूत्र,मीरां साहिब : कस्बे के गांव बृजनगर के पास जम्मू-आरएसपुरा मार्ग पर टाटा सफारी और आटो की जोरदार भिड़ंत में दोनों वाहनों के चालक बुरी तरह घायल हो गए। हादसा इतना भयानक था कि सफारी के साथ आटो कुछ दूर तक घसीटता चला गया और सड़क के दूसरी ओर पलट गया। दोनों वाहनों के चालक अपने-अपने वाहनों में फंस गए। चीख-पुकार सुनने के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने घायलों को बाहर निकाला। आटो चालक को सिर पर ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:57 AM (IST)
        

तू माने या न माने दिलदारा..

जागरण संवाददाता, जम्मू : 'तू माने या न माने दिलदारा, असां ते तेनू रब्ब मन्या..' तालियों की गूंज के बीच तान्या गुप्ता की इस प्रस्तुति ने पांच दिवसीय बैसाखी मेले के समापन समारोह को यादगार बना दिया। मुबारक मंडी के पार्क में बुधवार की शाम हर कोई तान्या गुप्ता के इंतजार में दिख रहा था और जब वह स्टेज पर आईं तो मुबारक मंडी तालियों से गूंज उठा। कनक मंडी में तांगा सवारी के साथ आरंभ हुआ पांच दिवसीय बैसाख... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:56 AM (IST)
        

ओवरटेक करने पर बाइक सवारों ने टिप्पर चालक को गोली मारी

जागरण संवाददाता, जम्मू : बड़ी ब्राह्मणा के पल्ली मोड़ इलाके में मोटरसाइकिल को ओवरटेक करना टिप्पर चालक को महंगा पड़ा। मोटरसाइकिल सवार तीन युवकों ने टिप्पर को बीच रास्ते में रोककर उसके चालक को गोली मार दी। गोली चालक की दाहिनी टांग में लगी। वारदात को अंजाम देकर मोटरसाइकिल सवार युवक मौके से फरार हो गए। गंभीर हालत में घायल को उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। टिप्पर चालक की पहचान महबूब ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 17 Apr 2014 02:55 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 17 04 2014

25°c