Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014

आज कश्मीर में दिवाली मनाएंगे मोदी

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:06 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। अलगाववादियों और आतंकी संगठनों के बंद के आह्वान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाढ़ पीड़ितों के साथ दिवाली मनाने और उनके प्रति अपनी संवेदना जताने के लिए वीरवार को कश्मीर पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

नहीं रहे साहित्यकार वीरेंद्र केसर

जागरण संवाददाता, जम्मू : साहित्य अकादमी सम्मान से सम्मानित डोगरी के विख्यात शायर वीरेंद्र केसर का निधन हो गया है। वह 69 वर्ष के थे। पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनका अंतिम संस्कार वीरवार को जोगी गेट श्मशान घाट में किया गया। उनके पुत्र धीरज केसर ने उन्हें मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार में कई साहित्य प्रेमी एवं कलाकार शामिल हुए। शिक्षा विभाग से वर्ष 2003 में हेड मास्टर के पद से सेवानिवृत्त हुए केस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

अंतर विवि बैडमिंटन प्रतियोगिता 27 से

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू विश्वविद्यालय 27 अक्टूबर से उत्तरी जोन अंतर विश्वविद्यालय बैडमिटन पुरुष एव महिला प्रतियोगिता शुरू होगी। पांच दिवसीय प्रतियोगिता में 48 विश्वविद्यालयों की 75 से 80 टीमें भाग लेंगी। शुक्रवार को इसकी जानकारी वाइस चांसलर प्रो. मोहन पाल सिंह ईशर ने बुधवार पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के मुख्य रेफरी बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया से योग्य हैं। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

नेकां और पीडीपी ने राज्य के विकास के लिए मांगा सहयोग

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : बाढ़ प्रभावितों के बीच दीवाली मनाने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नेशनल कांफ्रेंस ने 10 वर्ष तक आयकर अवकाश के साथ 44 हजार करोड़ के पैकेज को जल्द मंजूरी की मांग की है। वहीं, प्रमुख विपक्षी दल पीडीपी ने राहत एवं पुनर्वास कार्यो का जिम्मा पीएमओ के अधीन एक विशेषज्ञ समिति को सौंपने की वकालत की। नेकां की कश्मीर इकाई के प्रांतीय प्रधान नासिर असलम वानी और जम्मू प्रांत के प्रधा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

आतिशबाजी ने लील ली लाखों की संपत्ति

दिनेश महाजन, जम्मू दिवाली की रात हुई आतिशबाजी की भेंट लाखों रुपये की संपत्ति चढ़ गई। गत वर्ष की तुलना में इस बार जम्मू संभाग में आग की घटनाओं में वृद्धि दर्ज हुई है। रात को 21 आग की घटनाएं हुई, जिनमें 13 जम्मू जिले में घटीं। करीब 4.5 लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख में हो गई। शहर के तालाब तिल्लो इलाके में आतिशबाजी के दौरान वजीर लेन में ऑल्टो नंबर जेके02एटी-8889 आग लग गई। दमकल कर्मियों के पहुंचने ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

बहनों के लिए उपहार खरीदने में व्यस्त रहे भाई

जागरण संवाददाता, जम्मू : भैयादूज पर बहन को सबसे सुंदर व आकर्षित उपहार देने के लिए शुक्रवार को भाइयों ने बाजारों में खरीदारी की। भाई-बहन के प्रेम के प्रतीक त्योहार को यादगार बनाने के लिए बहनें भी पीछे नहीं रही। उन्होंने भी भाइयों के लिए उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए खरीदारी की। भैयादूज की पूर्व संध्या पर सबसे अधिक भीड़ गिफ्ट गैलरीज व मोबाइल दुकानों पर देखी गई। चाकलेट के प्रति लड़कियों के झुकाव को द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

गीतिका की पुस्तक 'योंडर' का विमोचन

जागरण संवाददाता, जम्मू : गीतिका कोहली की अंग्रेजी पुस्तक 'योंडर' का विमोचन किया गया। समारोह का आयोजन हेरिटेज स्ट्रिंग्स 'स्कूल ऑफ रॉक' बख्शी नगर और आस्था डायगनोस्टिक सेंटर की ओर से किया गया था। डीन रिसर्च स्टडीज प्रो. पोश चाढ़क कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थी। प्रो. बीसी शर्मा और हिमांशु शर्मा विशेष अतिथि थे। कार्यक्रम की शुरुआत हिमांशु शर्मा के एक गाने के साथ हुई। इसके उपरांत गीतिका ने अपनी पुस्तक स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

कृषि विवि जम्मू में हवन पूजा कर मांगी खुशहाली

राज्य ब्यूरो, जम्मू : दिवाली पर शेर-ए-कश्मीर कृषि, विज्ञान और तकनीक विश्वविद्यालय जम्मू में हवन पूजा की गई। विश्वविद्यालय के चट्ठा कैंपस में पांच व छह सिंतबर को आई बाढ़ में नुकसान हुआ था। विवि के वीसी प्रो. प्रदीप कुमार शर्मा व अन्य अधिकारी व विद्यार्थी हवन पूजा में शामिल हुए। विवि की खुशहाली के लिए कामना की। इस मौके पर वीसी ने कहा कि बाढ़ से विश्वविद्यालय को काफी नुकसान पहुंच चुका है। विवि के नष्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

नहीं बुझ पाई कोल्ड स्टोरेज में लगी आग

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर की सबसे बड़ी थोक फल मंडी नरवाल स्थित स्थित आठ मंजिला कोल्ड स्टोरेज में लगी भीषण आग पर तीसरे दिन भी नियंत्रण नहीं पाया जा सका है। कोल्ड स्टोरेज में ठंडक बरकरार रखने के लिए थर्मोकोल, लोहे की चादर, इंसूलेशन, एसी के तार जलने से सबसे उपरी आठवीं मंजिल के रोशनदानों से निकल रहा धुंआ सबको परेशान करता रहा। कोल्ड स्टोरेज में मात्र एक प्रवेश द्वार है। अंदर ही अंदर सुलग रही आग को ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

भैयादूज के लिए आज पूरा दिन शुभ

जम्मू: कार्तिक शुक्ल पक्ष की द्वितीय तिथि को मनाया जाने वाला भैयादूज पर्व शनिवार को मनाया जा रहा है। इस पर्व पर बहन-भाई को मंगल तिलक लगाकार उनकी दीर्घायु, सुख समृद्धि व मंगलमय जीवन की कामना करगी। इसके बदले भाई भी बहन को यथाउचित उपहार देकर धन्यवाद करता है। पंडित विनोद शास्त्री ने बताया कि इस बार मुहूर्त पूरा दिन ठीक है। सुबह 6.43 पर सूर्यादय से सूर्यास्त के बीच बहनें कभी भी भाइयों को तिलक कर सकते ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

रितविक, राजेश के साथ मंच पर दिखेंगे जम्मू के डांसर

जागरण संवाददाता, जम्मू : डांस की दुनिया में युवाओं को मंच प्रदान करने के उद्देश्य से लिजेंडस डांस स्टूडियो (एलडीएस) की ओर से चौथा मेगा डांस शो जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह सभागार में 26 अक्टूबर को होगा। इसकी जानकारी एलडीएस के निदेशक अजीत सिंह छिब्बर ने दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में बालीवुड से जुडे़ रितविक धंजनी और केटी राजेश के अलावा राज्य के उभरते डांसरों को भी गुर ािखाएंगे। रित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

स्वच्छता पर भारी दिवाली का जश्न

जागरण संवाददाता, जम्मू : पिछले पांच दिन से पटाखों के स्टालों से पटे दशहरा और परेड ग्राउंड में दिवाली के अगले दिन ही स्वच्छता के सारे दावों की पोल खुल गई। इतना ही नहीं जनता में जागरूकता का अभाव भी दिखाई दिया। बात अगर परेड ग्राउंड की करें तो यहां प्रशासन ने दिवाली के उपलक्ष्य में पटाखा विक्रेताओं को स्टाल लगाने का मौका दिया था, लेकिन रात होते ही यहां कचरे को ठिकाने लगाने की किसी ने नहीं सोची। पूरा म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

विश्व निर्माता भगवान विश्वकर्मा का गुणगान

जागरण संवाददाता, जम्मू : मंदिरों के शहर जम्मू में शुक्रवार को हर ओर 'ओम नमों विश्वकर्मा नम:' का पाठ और विश्व निर्माता भगवान विश्वकर्मा की महिमा का गुणगान हुआ। इंजीनियरिंग, मैकेनिक, मिस्त्री व अन्य ने अपनी इकाइयां व दुकानें बंद रखीं। भगवान विश्वकर्मा का धन्यवाद करते हुए औजारों की पूजा की। औद्योगिक इकाई मालिकों ने भी कर्मचारियों व उनके परिजनों के लिए विशेष कार्यक्रम व प्रीति भोज आयोजित किया। शहर क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम से समां बांधा

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के अंडर ग्रेजुएट पार्ट फाइनल के विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम कर अपनी प्रतिभा दर्शाई। विद्यार्थियों ने पंजाबी गिद्दा, गीत, संगीत से समां बांध दिया। विभाग में पहली बार पत्राचार के जरिए कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करने का मौका मिला। अंडर ग्रेजुएट पार्ट फाइनल की संयोजक डॉ. अनुराधा गोस्वामी के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:20 PM (IST)
        

सड़क हादसे में दो युवक घायल

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर हो गई, जिससे मोटरसाइकिल सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों घायलों को उपजिला अस्पताल सुंदरबनी में भर्ती कराया। यहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद दोनों को जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया। घायलों की पहचान राकेश कुमार, अशोक कुमार दोनों निवासी डंडेसर को सुंदरबनी के रूप में हुई ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

अधिक क्षमता का लगाया जाए ट्रांसफार्मर

जागरण संवाददाता, राजौरी : गांव लंबेडी के लोगों ने सरकार से गांव में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की मांग की है। स्थानीय निवासी रूप लाल , राजेश कुमार , यश पाल , नोबल शर्मा ने बताया कि गांव में बिजली विभाग द्वारा सौ केवी का ट्रांसफार्मर लगाया है जिस पर एक आटा चक्की , एक वेल्डिंग सेट समेत सौ से ऊपर घरों में बिजली की सप्लाई की जाती है, जिससे ट्रांसफार्मर आए दिन खराब होने के कारण लोगों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

सड़क हादसे में मौत पर बिफरे लोग

जागरण संवाददाता, राजौरी : नगर में ग्रिड स्टेशन के पास सैन्य वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति की मौत हो गई। सैन्य वाहन चालक मौके से वाहन सहित फरार हो गया है। इससे नाराज स्थानीय लोगों ने सैन्य वाहन चालक को पकड़ने की मांग को शुक्रवार शाम को मार्ग जामकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक की पहचान रन बहादुर गुरंग पुत्र भीम बहादुर निवासी जिला गोरखा नेपाल ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

एक लाख की दी आर्थिक सहायता

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : जम्मू कश्मीर सहायता सीमित के तत्वाधान में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की ऊधमपुर इकाई ने शहर से सटे मगाल लोंडना गांव में बारिश से प्रभावित एक व्यक्ति को एक लाख रुपये की राशि व अन्य सहायता सामग्री भेंट की। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांतीय सह कार्यवाहक अश्विनी पाबा ने बताया कि गत दिनों हुई बारिश की वजह से लोंडना निवासी संजीव कुमार का मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

गंदे पानी की सप्लाई होने से बीमारी फैलने की आशंका

संवाद सहयोगी, नौशहरा : कस्बे के गांव जलाली गुडा, तला एवं दब्बड में पिछले एक माह से पीएचई विभाग लोगों के घरों में गंदे पेयजल की सप्लाई कर रहा है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग कई बार संबंधित विभाग से इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक पीएचई विभाग स्वच्छ पेयजल की सप्लाई नहीं कर सका है। इस बारे में तिलक राज, कृष्ण लाल, मदन लाल, सुरेश कुमार व राजेश कुमार ने बताया कि पिछले ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

कई लोगों ने थामा भाजपा का दामन

जागरण संवाददाता, राजौरी : भारतीय जनता पार्टी की ओर से शुक्रवार को कार्यक्रम किया गया, जिसमें कई लोगों ने भाजपा का दामन थामा। भाजपा में शामिल होने वालों में सरपंच भी शामिल है। इस अवसर पर भाजपा के राज्य उपाध्यक्ष विबोध गुप्ता ने कहा कि मौजूदा समय में लोग नेकां व कांग्रेस से तंग आ चुके हैं। हर कोई अब भाजपा में शामिल होने की सोच रहा है और कई लोग भाजपा में शामिल भी हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        

स्वदेशी सामान अपनाने पर दिया जोर

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ऊधमपुर इकाई की ओर से प्रदेश उपाध्यक्ष मान सिंह की देखरेख में दिवाली पर कार्यक्रम किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग संघ चालक धर्मवीर तथा संघ के राकेश मुख्य रूप से उपस्थित थे। शहर के गोल बाजार के इंदिरा चौक में दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष मान सिंह ने कहा कि पिछले दिनों आई बाढ़ के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 25 Oct 2014 06:19 PM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 25 10 2014

32°c
यह भी देखें