• रवि पुजारी ने गिलानी को धमकाया

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 03:03 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : अॅाल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी गुट के चेयरमैन सैय्यद अली शाह गिलानी को जेएनयू में भारत विरोधी नारेबाजी करने वाले छात्रों का समर्थन करने पर अंडरव‌र्ल्ड डान रवि पुजारी ने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। गिलानी के प्रवक्ता एयाज अकबर ने कहा कि पुजारी ने गत रात पौने नौ बजे हैदरपोरा स्थित सैय्यद अली शाह गिलानी के निवास पर लैंडलाइन पर फोन किया। पुजारी ने पहले गलि... और पढ़ें »

  • पीएचई अस्थायी कर्मियों के लिए आंदोलन छेड़ेगी एसोसिएशन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 03:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : पीएचई वर्कर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने कहा कि जल्द ही एसोसिएशन अस्थायी कर्मियों की स्थायी नियुक्ति के लिए आंदोलन की शुरुआत करेगी। आंदोलन का बिगुल 15 फरवरी को चीफ इंजीनियर कार्यालय घेराव के दौरान फूंका जाएगा। यह घोषणा एसोसिएशन के महासचिव सुभाष वर्मा ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान की। वर्मा ने पीएचई विभाग में वर्ष 1994 से पहले नियुक्त किए गए 302 कर्मियों की स्थायी नियुक्ति को स्... और पढ़ें »

  • राष्ट्रीय राजमार्ग पर 20 क्रिटिकल केयर एंबुलेंस जल्द तैनात होंगी

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 03:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य में बढ़ रहे सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से स्टेट रोड सेफ्टी काउंसिल की बैठक मुख्य सचिव बीआर शर्मा की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने परिवहन विभाग द्वारा सड़क हादसों की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कार्यक्रमों की समीक्षा की। परिवहन आयुक्त खातिब ने काउंसिल को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर इस समय 10 ट्रॉमा सेंटर स्थापित हैं। इनमें से छह सेंटर कश्मीर संभाग और चार से... और पढ़ें »

  • राजभवन के घेराव का प्रयास

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 03:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : प्रशासन के उदासीन रवैये पर भड़के सरकारी व पब्लिक सेक्टर कर्मचारियों ने शनिवार को राजभवन के घेराव का प्रयास किया। इस दौरान कर्मचारियों और सुरक्षा बलों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई जिसके बाद पुलिस ने इंप्लाइज ज्वाइंट एक्शन कमेटी के राज्य प्रधान सहित दर्जनों कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया गया। सरकारी व पब्लिक सेक्टर कर्मचारियों के खिलाफ प्रशासन की दिशाहीन नीतियों के खिला... और पढ़ें »

  • विस भंग कर चुनाव कराने के मुद्दे पर पैंथर्स का प्रदर्शन

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 03:01 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य विधानसभा भंग करके नए सिरे से चुनाव करवाए जाने की मांग को लेकर पैंथर्स पार्टी ने प्रदर्शन किया। विधानसभा को निलंबित रखे जाने को गैर संवैधानिक करार देते हुए कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता प्रेस क्लब जम्मू के नजदीक प्रदर्शनी मैदान में सुबह साढ़े दस बजे इकट्ठा हुए और धरना दिया। पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने कहा कि र... और पढ़ें »

  • 7.98 करोड़ की वसूली के साथ 813 केसों का निपटारा

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:59 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : बैंकों के लंबित केसों के निपटारे के उद्देश्य से स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी की ओर से आयोजित नेशनल लोक अदालत में शनिवार को 7.98 करोड़ की वसूली के साथ 813 केसों का निपटारा किया गया। हाईकोर्ट की जम्मू विंग में राज्य के चीफ जस्टिस वसंथा कुमार ने जस्टिस एमवाई मीर व जस्टिस अली मुहम्मद मार्गे की मौजूदगी में नेशनल लोक अदालत का उद्घाटन किया। चीफ जस्टिस वसंथा कुमार ने कहा कि लोक अदालत... और पढ़ें »

  • लश्कर का धमकी भरा पोस्टर मिला, हड़कंप

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : शिवसेना ¨हदोस्तान के प्रदेशाध्यक्ष कार्यालय के बाहर लश्कर-ए-तौयबा का धमकी भरा पोस्टर चस्पा मिलने पर हड़कंप मच गया। उसमें पार्टी के राज्य प्रधान और कश्मीर के प्रधान को मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने पोस्टर को कब्जे में ले लिया है। प्रदेशाध्यक्ष राजेश केसरी ने बताया कि शनिवार सुबह जब वह एक्सचेंज रोड स्थित कार्यालय गए तो दीवार पर लश्कर का पोस्टर चिपका हुआ था। उसका लेख उर... और पढ़ें »

  • धोखाधड़ी के खिलाफ पूर्व पटवारी पर केस दर्ज

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:58 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : स्टेट विजिलेंस आर्गेनाइजेशन ने डुडु-बसंतगढ़ के तत्कालीन पटवारी मुहम्मद फारूक व स्थानीय निवासी मुहम्मद जावेद के खिलाफ भ्रष्टाचार व धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। बसंतगढ़ के सब-डिवीजनल मजिस्ट्रेट ने जांच की थी। उनकी सिफारिश पर विजिलेंस ने केस दर्ज किया। केस के मुताबिक मोहम्मद जावेद की बहन असमत बेगम के पास खसरा नंबर 76 में दो कनाल 18 मरला जमीन थी जिस पर वह स्वयं खेती करती थी। म... और पढ़ें »

  • कश्मीर विवि तक पहुंची अफजल मामले की आंच

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:57 AM (IST)

    -कक्षाओं का बहिष्कार, जम्मू में छात्र संगठन देश विरोधियों पर भड़के --------------------- संवाद सहयोगी, श्रीनगर : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु के मामले पर उपजे विवाद की आंच कश्मीर विश्वविद्यालय में भी पहुंच गई है। शनिवार को कश्मीर विवि केछात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार किया। कश्मीर यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (कुसू) के बैनर तले छात्रों ने जेएनयू में अफज... और पढ़ें »

  • अमरनाथ यात्रा के पंजीकरण की तैयारियां शुरू

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:57 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : श्री बाबा अमरनाथ की वार्षिक तीर्थ यात्रा के पंजीकरण के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। पंजीकरण की पर्चियां छपकर तैयार हैं और संबंधित बैंकों की शाखाओं को भेजी जा रही है। दो जुलाई से शुरू हो रही यात्रा के लिए एडवांस पंजीकरण 29 फरवरी से शुरू हो जाएगा। यात्रा 48 दिनों तक चलेगी और 18 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा पर रक्षा बंधन वाले दिन संपन्न होगी। एडवांस पंजीकरण इस बार भी देशभर में जम... और पढ़ें »

  • एक सप्ताह में दिव्यांग पेंशन बढ़ाने का निर्देश

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:57 AM (IST)

    जेएनएफ, जम्मू दिव्यांग, प्रौढ़ व विधवा पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने राज्य के वित्तीय विभाग को एक सप्ताह के भीतर पेंशन बढ़ाने का निर्देश दिया है। बेंच ने केस की अगली सुनवाई सोलह फरवरी को निर्धारित की है। डिसेबल वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से दायर जनहित याचिका में कहा कि दूसरे राज्यों में सरकार दिव्यांग, प्रौढ़ व विधवा पेंशन के रूप में 800 ... और पढ़ें »

  • राजनाथ से राजनीतिक ंहालात पर चर्चा की

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:56 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : भारतीय जनता पार्टी के नौशहरा क्षेत्र से विधायक रविंद्र रैना ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर जम्मू-कश्मीर के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य, सरकार के गठन, सीमावर्ती क्षेत्रों की लोगों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया। विधायक ने राज्य में सरकार के गठन में हो रही देरी के मुद्दे पर बातचीत की। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हम सब चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर म... और पढ़ें »

  • जम्मू-कश्मीर एनएफएसए लागू करने के लिए तैयार

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:56 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : पन्द्रह फरवरी से जम्मू-कश्मीर की जनता को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून (एनएफएसए) के तहत राशन देने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रशासन ने राज्य के 22 जिलों में से 19 जिलों के 14.95 लाख राशन कार्डो का डाटा नेशनल पोर्टल पर अपलोड कर दिया है। राज्यपाल एनएन वोहरा आने वाले दिनों में एनएफएसए के तहत राशन वितरण का औपचारिक शुभारंभ करेंगे। राज्य प्रशासन के समय पर डाटा अपलोड करन... और पढ़ें »

  • पंद्रह माह रहा था कश्मीर में लखवी का बेटा कासिम

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:56 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : डेविड हेडली ने बेशक लश्कर कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी के पुत्र कासिम उर्फ बाशी के कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने की पुष्टि की है। राज्य में सक्रिय सुरक्षा एजेंसियां के लिए यह खुलासा कोई नया नहीं है, क्योंकि उन्हें कासिम की मौत से पहले पता चल चुका था कि वह कौन था। वह अक्टूबर 2007 को मारा गया था। लखवी लश्कर के उन चार प्रमुख कमांडरों में एक है जिसने मुंबई हमल... और पढ़ें »

  • हितों से समझौता किए बिना सभी वादे पूरे करेगी भाजपा

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:55 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने कहा कि जम्मू के हितों से कोई समझौता किए बिना भाजपा लोगों से किए गए वादों को पूरा कर रही है। प्रदेश भाजपा के नव नियुक्त पदाधिकारियों से बैठक में निर्मल सिंह ने कहा कि भाजपा कोई वंशवाद वाली पार्टी नहीं है। भाजपा ने हमेशा ही संगठन के बीच लोकतांत्रिक प्रक्रिया को जारी रखा है। बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को भी पार्टी में बढ़े स्तर पर जाने का मौ... और पढ़ें »

  • नाबालिग पुत्र ने मौत के घाट उतारा था इमाम को

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:54 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : अनंतनाग में गत दिनों हुई इमाम की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा उसके नाबालिग पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। गौरतलब है कि बीते मंगलवार को बारगाम गांव में 46 वर्षीय इमाम अब्दुल हमीद मलिक खेत में मृत मिला था। उसके सिर पर चोट के निशान थे। मौके से पुलिस ने खेती के औजार जब्त किए थे। बारगाम समेत अनंतनाग के विभिन्न हिस्सों में तनाव पैद... और पढ़ें »

  • ..ताकि धड़कती रहे मासूम की धड़कनें

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:54 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : हृदय रोग एक उम्र के बाद ही होते हैं, लेकिन कुछ बच्चे जन्म से ही हृदय रोग से पीड़ित होते हैं। ऐसे बच्चों की संख्या काफी है जिनके दिलों की धड़कन धड़कने से पहले ही बंद हो जाती है। हालांकि जम्मू में इस रोग के इलाज के लिए कोई विशेषज्ञ डॉक्टर नहीं है। कुछ वषरें में जीएमसी के डॉक्टरों ने हृदय रोग को लेकर जागरूकता अभियान चलाया है, लेकिन इलाज की व्यवस्था न होने के कारण हृदय रोग के साथ ... और पढ़ें »

  • आज दिल्ली भेजे जा सकते हैं शहीदों के पार्थिव शरीर

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:42 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : हिमस्खलन के कारण सियाचिन में शहीद हुए नौ जवानों के शवों को रविवार लेह पहुंचाया जाएगा। अगर मौसम साफ रहा तो वहां से उन्हें दिल्ली भेज दिया जाएगा। सेना की एविएशन कोर ने शनिवार को दुर्गम हालात में हेलीकॉप्टरों से सभी जवानों के पार्थिव शरीर सियाचिन के आधार शिविर से नीचे परतापुर पोस्ट में लाए। जहां पर उनके पोस्टमार्टम के अलावा अन्य सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई। मौसम साफ रहा तो शहीद... और पढ़ें »

  • पांच पाकिस्तानी आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:42 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कुपवाड़ा के मारसरी में शुक्रवार शाम को शुरू हुई भीषण मुठभेड़ 17 घंटे बाद शनिवार दोपहर को लश्कर के पांच पाकिस्तानी आतंकियों के मारे जाने के साथ ही समाप्त हो गई। इस दौरान दो सैन्यकर्मी शहीद व एक मेजर समेत तीन जवान घायल हो गए। मुठभेड़ के दौरान आतंकी ठिकाना बना मकान भी पूरी तरह तबाह हो गया। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार शाम करीब साढ़े छह बजे कुपवाड़ा के मारसरी-चौकीबल गांव से गुज... और पढ़ें »

  • आज आ सकते हैं राम माधव और महबूबा से कल मुलाकात संभव

            
    Updated on: Sun, 14 Feb 2016 02:41 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सरकार के गठन को लेकर पीडीपी के साथ बने गतिरोध को दूर करने के लिए भाजपा महासचिव राम माधव के रविवार को श्रीनगर पहुंचने की उम्मीद है, जबकि पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के साथ उनकी मुलाकात सोमवार 15 फरवरी को तय मानी जा रही है। पीडीपी के एक वरिष्ठ नेता ने अपना नाम न छापने की शर्त पर कहा कि भाजपा महासचिव राम माधव महबूबा मुफ्ती से रविवार या सोमवार किसी भी दिन मुला... और पढ़ें »

(News from Jammu-and-kashmir)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें