Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 20,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

लेक्चरर ने छात्र को किया लहूलुहान

जागरण संवाददाता, जम्मू : छुट्टी से पहले स्कूल से बाहर जा रहे छात्र को देखकर लेक्चरर इस कदर आग बबूला हुआ कि उसने निर्ममता की पराकाष्ठा पार कर दी। लेक्चरर लात-घूंसों से पीटने लगा। विद्यार्थी के मुंह और नाक से खून निकलने लगा और वह जमीन पर गिर पड़ा। बावजूद लेक्चरर को दया नहीं आई और वह पीटता रहा। बाद में अन्य छात्रों ने छुड़ाया और मजालता अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसको गंभीर हालत में राजकीय मेडिकल कॉलेज अ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:12 AM (IST)
        

उमा भारती ने किया दावा भाजपा बनाएगी सरकार

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : केंद्रीय जल संसाधन मंत्री सुश्री उमा भारती ने दावा किया कि केंद्र के बाद अब जम्मू-कश्मीर कि बारी है, जहां भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह लोगों ने देश की सत्ता बदलने के लिए भाजपा का साथ दिया था, उसी तरह अब विधानसभा चुनाव में भी साथ देकर राज्य में बदलाव लाएं। वीरवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आरएसपुरा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी डॉ. गगन भगत के सम... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:12 AM (IST)
        

आतंकी हमले में मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, जम्मू : पेशावर के आर्मी स्कूल पर हुए आतंकी हमले में मारे गए बच्चों को सामाजिक संगठनों और विभिन्न स्कूलों ने श्रद्धांजलि दी। गांधी ग्लोबल फैमिली ने लारेंस पब्लिक स्कूल सिदड़ा, बिग्रेडियर खुदा बख्श मेमोरियल हाई स्कूल छन्नी हिम्मत के बच्चों ने मोमबत्तियां जलाकर मृतकों की आत्मा की शांति की दुआ की। वहीं सहारा क्रिश्चियन यूथ ने कैंडल मार्च निकाल बर्बरतापूर्ण कृत की निंदा की। गांधी ग्लोबल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:11 AM (IST)
        

अंकुश, संदीप, सन्नी अनिल ने स्वर्ण जीता

जम्मू : जिला जम्मू मुक्केबाजी प्रतियोगिता के विभिन्न आयुवर्ग मुकाबलों में अंकुश शर्मा, संदीप सिंह, सन्नी कुमार, अनिल चिब, ¨रकू, अंकुश, प्रशांत ने विभिन्न आयु वर्ग मुकाबलों में स्वर्ण जीते। जेएंडके एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन की ओर से एमए स्टेडियम के बॉक्सिंग ¨रग में दो दिवसीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अधिकतर आयुवर्ग के फाइनल खेले गए। 46 से 49 किलो वजन वर्ग के फाइनल में अंकुश ने विजय कुमार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:11 AM (IST)
        

नौशहरा में भाजपा उम्मीदवार पर जानलेवा हमला, तीन घायल

जागरण संवाददाता, राजौरी : नौशहरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार रवींद्र रैणा पर शुक्रवार रात लंबेड़ी गांव में पीडीपी कार्यकर्ताओं ने जानलेवा हमला किया। इस दौरान रैणा सहित तीन भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए। तीनों को उपजिला अस्पताल नौशहरा पहुंचाया गया। हालत गंभीर होने पर रैना को जीएमसी अस्पताल जम्मू रेफर कर दिया। वारदात के बाद क्षेत्र में तनाव बन गया। भाजपा कार्यकर्ता जगह-जगह प्रदर्शन करने लगे। ज... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 04:11 AM (IST)
        

दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोप में तीन गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पुलवामा के वनपोरा इलाके की एक लड़की से दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोप में पुलिस ने मुख्य आरोपी टिप्पर चालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उक्त लड़की एक माह से लापता थी, जिसका गत वीरवार को श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र नौगाम में शव बरामद हुआ था। इस बीच, युवती के साथ दुष्कर्म व हत्या के खिलाफ शुक्रवार को पुलवामा में हड़ताल रही। स्थानीय लोगों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:24 AM (IST)
        

डोडा, भद्रवाह व किश्तवाड़ में फिर भूकंप के झटके

संवाद सहयोगी, भद्रवाह : डोडा, भद्रवाह व किश्तवाड़ में शुक्रवार तड़के करीब 3:47 मिनट पर फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इससे कहीं नुकसान की सूचना तो नहीं है, लेकिन लोग सहम गए। सुबह जब भूकंप आया तो लोग सो रहे थे। झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल आए। कड़ाके की सर्दी के बावजूद लोग परिवार सहित बाहर खुले में खड़े रहे। डोडा के डीसी शाम विनोद मीना की ओर से लोगों को कहा गया है कि क्षेत्र में बार-बार ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:24 AM (IST)
        

महायज्ञ की अंतिम आहुति आज

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्य में सरकार बनाने के लिए निर्णायक मानी जा रही जम्मू संभाग की 20 सीटों पर पांचवें और अंतिम चरण के तहत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार को मतदान होगा। इसके लिए शुक्रवार शाम तक पूरी तैयारी कर ली गई। भाजपा, कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के लिए सत्ता की चाबी हासिल करने का यह अंतिम मौका भी होगा। करीब एक माह से जारी लोकतंत्र के महायज्ञ की अंतिम आहुति शनिवार को डाली जाए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:23 AM (IST)
        

ड्राई डे पर तस्करी करते दुकानदार काबू

जागरण संवाददाता, जम्मू : नगरोटा पुलिस ने ड्राईडे पर शराब की तस्करी करने के आरोप में एक दुकानदार को दबोचा है। पुलिस ने उसके कब्जे से तीन विस्की, तीन रम, दस देसी शराब की फ्रूट्टियां और विस्की के आठ क्वार्टर बरामद किया है। नगरोटा पुलिस ने दुकानदार के विरुद्ध एक्साइज एक्ट के तहत मामले को दर्ज किया है। दुकानदार की पहचान मस्त अली निवासी कामिनी नाला नगरोटा के रूप में हुई। नगरोटा पुलिस को सूचना मिली कि ड्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:22 AM (IST)
        

भूटान में जम्मू के कलाकारों की धूम

जागरण संवाददाता, जम्मू : भूटान के राष्ट्रीय दिवस पर इंडियन काउंसिल फार कल्चरल रिलेशनस (आइसीसीआर) ने दो शो किए जिसमें कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर राज्य की संस्कृति की छाप छोड़ी। पहला शो क्लाक टावर स्केयर, थिपु में हुआ। दर्शकों ने कार्यक्रम का पूरा लुत्फ उठाया। शो का आयोजन नेहरू वंगचुक कल्चरल सेंटर ने किया। दूसरा शो डीवाईएस सभागार में हुआ। राज्य के दल का नेतृत्व वरिष्ठ कलाकार अनिल टिक्कू ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:22 AM (IST)
        

ऊर्जा संरक्षण के लिए तकनीक पर जोर

जागरण संवाददाता, जम्मू : उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के वित्तीय सचिव खुर्शीद अहमद गनई ने ऊर्जा संरक्षण के लिए तकनीक पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्यशालाओं का मुख्य मकसद यही है कि कल के भावी इंजीनियर व विशेषज्ञ आपसी बातचीत के जरिए इस क्षेत्र में बेहतर सुधार ला सकें। गनई गवर्नमेंट कॉलेज आफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी में जारी ऊर्जा संरक्षण सप्ताह के समापन दिवस पर हुए समारोह को संबोधित कर रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:22 AM (IST)
        

चंदन क्रिकेट क्लब ने जीता खिताब

संवाद सहयोगी, सांबा : मंठी ठलोरा में दूसरी प्रीतम सिंह मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब चंदन क्रिकेट क्लब ने अपने नाम किया। प्रतियोगिता का फाइनल चंदन क्रिकेट क्लब व गोरा क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। चंदन क्लब ने टास जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पूरी टीम 78 रन पर आउट हो गई। वरुण सिंह ने सर्वाधिक 25 रन, सन्नी कमांडो ने 22 रन का योगदान दिया। गोरा क्रिकेट क्लब की ओर से बंगाली ने 16 रन द... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:20 AM (IST)
        

कवि गोष्ठी कर मतदाताओं को जागरूक किया

जागरण संवाददाता, जम्मू : साहित्यिक संगठन अदबी कुंज ने शुक्रवार को मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कवि गोष्ठी आयोजित की। कवियों ने अपनी रचनाओं से समझाया कि मतदान एक ऐसी शक्ति है जिससे हम अपनी मर्जी का नेता चुन सकते हैं। मतदान करते समय जाति धर्म, वर्ग, रंग, रिश्तेदारियों को भूल ऐसे उम्मीदवार को चुनना चाहिए जो आगे जाकर समाज का मार्गदर्शक बन सके। विधानसभा में आपके मुद्दे उजागर कर सके। आपकी समस्याओं का ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:19 AM (IST)
        

खेल कूद में दिखाया केएस पब्लिक स्कूल के बच्चों ने दमखम

जागरण संवाददाता, जम्मू : केएस पब्लिक स्कूल मुट्ठी के बच्चों ने शुक्रवार को खेलकूद में दमखम दिखाया। खेल दिवस पर मार्च पास्ट के अलावा खो-खो, कबड्डी आदि खेलों में भाग लिया। लेमन रेस, स्पून रेस, थ्री लेग रेस, एथलेटिक्स में आदि कई खेलों का आयोजन हुआ। स्कूल के तवी हाउस ने ओवरऑल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। झेहलम हाउस ने खो-खो और कबड्डी में चिनाब हाउस ने बाजी मारी। लेमन रेस में हर्षिता, नेहा और मान्य ने पहला, ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:19 AM (IST)
        

शिक्षा से समाज में नैतिक मूल्यों का संचार

रोहित जंडियाल, जम्मू समाज में गुणवत्तापरक शिक्षा की कमी है, जिससे नैतिक मूल्यों में गिरावट आ रही है। इससे सामाजिक बुराइयों को बढ़ावा मिल रहा है। सरकार के रवैये पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। इसको देखते हुए समाज के कुछ बुद्धिजीवी लोगों ने पहल की और स्वयं ऐसे संगठन की नींव रखी जो समाज को नई दिशा दे सके। अपने विचारों से समाज में क्रांति ला सके। इसके लिए उन्होंने 'शिक्षा' विषय चुना। सात वर्ष पूर्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:19 AM (IST)
        

रोमी स्पो‌र्ट्स क्लब, भद्रवाह की टीमें जीती

जागरण संवाददाता, जम्मू : रोमी स्पो‌र्ट्स क्रिकेट क्लब और वाईसीसी भद्रवाह ने जम्मू तवी प्रीमियर टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश किया। साइंस कॉलेज हॉस्टल मैदान पर जारी प्रतियोगिता के शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में रोमी स्पो‌र्ट्स क्लब ने राहिल सिंह के शानदार खेल की मदद से एनसीसी को 14 रन से पराजित किया। रोमी स्पो‌र्ट्स क्रिकेट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 1... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 02:18 AM (IST)
        

निर्दलीय उम्मीदवार की हृदयगति रुकने से मौत

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : विधायक बनने की उम्मीद में उत्तरी कश्मीर की बांडीपोरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले एक निर्दलीय उम्मीदवार गुलाम अहमद बट की वीरवार सुबह हृदयगति रुकने से मौत हो गई। 65 वर्षीय गुलाम अहमद बांडीपोर के अरागाम के रहने वाले थे। बुधवार देर शाम उनके सीने में तेज दर्द हुआ और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां वीरवार सुबह उन्होंने दम तोड़ गए। डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी मौत हृदयगत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:13 AM (IST)
        

किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार : राजेंद्रा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : अंतिम चरण की 20 सीटों के लिए मतदान से 48 घंटे पूर्व राज्य पुलिस महानिदेशक के राजेंद्रा ने वीरवार को कहा कि बेशक शनिवार को मतदान के दौरान प्रत्यक्ष तौर पर कोई आतंकी खतरा नहीं है। लेकिन हमने किसी भी आपात स्थिति से निपटने और आतंकियों के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध कर रखे हैं। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि हमारे पास अभी तक कोई ऐसी पुख्ता सूचना नहीं पहुंची है,... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

गीत-संगीत से दे रहे प्रभु यीशु का संदेश

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : प्रभु यीशु का स्वागत करने के लिए यूनियन चर्च की ओर से विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में गीत-संगीत से प्रभु यीशु का संदेश लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। वीरवार दोपहर करीब एक बजे हैपी मॉडल हायर सेकेंडरी स्कूल में यूनियन चर्च के सदस्यों ने कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान यूनियन चर्च के सदस्यों ने गीत-संगीत के माध्यम से लोगों को प्रभु यीशु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        

पांच दुकानों में चोरी

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : दूरदराज के पंचैरी इलाके में चोरों ने कुछ महीने बाद एक ही रात पांच दुकानों में चोरी कर पुलिस के सामने चुनौती पेश की है। दूसरी बार एक साथ कई दुकानों में चोरी से पंचैरी के लोग अपने घरों और दुकानों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो उठे हैं। जानकारी के मुताबिक, बुधवार की रात चोरों ने पंचैरी के मीर में जरनल स्टोर करने वाले गोविंद सिंह, सरदूल सिंह, प्रेम नाथ, फिरंगी राम व कैंथ ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 20 Dec 2014 01:12 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें