Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014

उमर ने राज्य में जल्द चुनाव के संकेत दिए

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:18 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य में जल्द ही चुनाव का संकेत देते हुए कहा कि निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से मतदान के लिए माहौल तैयार करने के लिए पुलिस को एक अहम भूमिका निभानी होगी। हम मतदाताओं को कतई मज... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

दिवाली पूजन के लिए दो घंटे शुभ मुहूर्त

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : रोशनी और खुशियों के पर्व दीपावली में एक ही दिन शेष है। इस पर्व में रोशनी के साथ पूजन का विशेष महत्व है। इस बार दीवाली पूजन के लिए करीब दो घंटे तक शुभ मुहूर्त है। ज्योतिष वाचस्पति शास्त्री के मुताबिक, इस बार दीपावली पर्व 23 अक्टूबर को है। उन्होंने बताया कि वैसे तो सुबह, शाम और देर रात में भी मुहूर्त है, लेकिन दीवाली पूजन का उचित समय शाम को ही होता है। इस बार दीवाली पूज... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:05 AM (IST)
        

धनतेरस पर खरीदारी करने उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : दिवाली से दो दिन पहले धनतेरस त्योहार के मद्देनजर बर्तनों की खरीदारी करने के लिए बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ी। मां लक्ष्मी का स्वागत करने के लिए लोग नए बर्तन खरीदते नजर आए। मंगलवार को धनतेरसत के अवसर पर शहर के मेन बाजार, मुखर्जी बाजार व कोर्ट रोड में स्थित बर्तन की दुकानें समय से पहले ही खुल गई थीं। सुबह जल्दी खुली दुकानों में दोपहर तक बर्तनों की खरीदारी करने वालों की संख... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:05 AM (IST)
        

भगवान धन्वंतरि की पूजा-अर्चना

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : शहर के बिल्लन बावली स्थित ओल्ड एज जागृति होम में भगवान धन्वंतरि की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर ऊधमपुर रियासी रेंज के डीआइजी गरीबदास ने बतौर मुख्य अतिथि शामिल होकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में ओल्ड एज जागृति होम के चेयरमेन डॉ. आरसी नागर व गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद थे। मंगलवार सुबह करीब ग्यारह बजे ओल्ड एज जागृति होम में भगवान धन्वंतरि पूजन का आ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:04 AM (IST)
        

धनतेरस पर बाजारों में रही खूब रौनक

जागरण संवाद केंद्र, कटड़ा : धनतेरस पर मंगलवार को बाजारों में खूब रौनक रही। लोगों ने जमकर खरीदारी की। नगर में जनरल स्टोर सहित बर्तन की दुकानों, गिफ्ट आइटम्स और सुनारों की दुकानों पर दिनभर खूब चहल पहल रही। कहा जाता है कि दीपावली से पूर्व धनतेरस पर खरीदारी करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है, जिस कारण अधिकतर लोग बर्तनों सहित सोने-चादी की गणेश की मूर्ति और आभूषण खरीदते नजर आए। वहीं, देशभर से आए श... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:03 AM (IST)
        

बच्चों ने रंगोली से बनाए चित्र

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : भारतीय विद्या मंदिर स्कूल में दीपावली के उपलक्ष्य पर रंगोली बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में स्कूल के बच्चों ने रंगोली के माध्यम से विभिन्न प्रकार के चित्र बनाए। इस मौके पर जिला कमिश्नर सीनियर उप प्रधान स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया अशोक कुमार मुख्य अतिथि थे। उन्होंने स्कूल के बच्चों द्वारा बनाई गई रंगोली की सराहना करते हुए इस प्रतियोगिता की तारीफ की। ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:02 AM (IST)
        

शिवालिक कॉलेज में स्वीप महोत्सव

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : शिवालिक कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने सरोजिनी नायडू लॉन में स्वीप महोत्सव का आयोजन किया। महोत्सव में कॉलेज के स्टाफ व विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। जिला जेल की सुपरिंटेंडेंट रजनी सहगल मुख्य अतिथि थीं। कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विक्रम गुलाटी ने किया। डेमोक्रेसी सेंसीबल एंड इंटेलेक्चुअल वोटिंग-ए रेमडी को ऑल प्रॉब्लम्स विषय पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न प्र... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:02 AM (IST)
        

दो राज्यों में मिली जीत पर भाजपाइयों ने बांटी मिठाइयां

संवाद सहयोगी, पौनी : महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की जीत को लेकर सोमवार को कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार किया। इस दौरान भाजपाइयों ने मिठाइयां बांटी और ढोल की थाप पर खूब थिरके। भाजपा नेता जुगल बनाथिया, प्रकाश सिंह, ओम प्रकाश, अजय कुमार, संजीव शर्मा, संजय कुमार, अशोक कुमार व राम लाल का कहना है जब से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से लोग बड़ी संख्या में भाजपा से जुड़ रहे हैं। मोदी ने... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 03:01 AM (IST)
        

दिवाली पर श्रद्धालुओं की संख्या में आई कमी

संवाद सहयोगी, कटड़ा : त्योहारों के चलते आधार शिविर में मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कमी नजर आ रही है। नगर के अधिकतर होटल, गेस्ट हाउस व धर्मशालाएं खाली पड़ी हुई हैं। मुख्य बस अड्डा, मुख्य बाजार, चिंतामणि मंदिर, यात्रा पर्ची काउंटर नंबर दो, जम्मू मार्ग व बाण गंगा मार्ग पर बहुत कम श्रद्धालु आते जाते दिखाई दे रहे हैं। बारह किलोमीटर लंबे वैष्णो देवी मार्ग पर भी इक... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:59 AM (IST)
        

बच्चों को तंबाकू उत्पादों से रखें दूर

संवाद सहयोगी, रियासी : तंबाकू उत्पादों को कम करने के उद्देश्य से तंबाकू पैकेट पर खतरे के चित्र और तंबाकू से होने वाली बीमारियों से प्रभावित चेहरों को दर्शाने के अलावा सरकार कई कदम उठा रही है। सरकार के इन प्रयासों के साथ-साथ उन लोगों को भी जागरूक करना जरूरी है, जो अपने बच्चों को बाजार से तंबाकू खरीद कर लाने के लिए कहते हैं। शहर हो या गांव अकसर देखा जाता है कि छोटी उम्र के लड़के व लड़कियों को उनके... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:59 AM (IST)
        

कई गांव आज भी बिजली सुविधा से वंचित

संवाद सहयोगी, रियासी : राज्य सरकार दूरदराज के क्षेत्रों में विकास कार्य करवाने के बड़े-बड़े दावे करती है, लेकिन ब्लॉक अरनास में पड़ते ठाकराकोट, पनासा क्षेत्र में पड़ने वाले गांव बडोरा, चुटकी नाला व खुंभा जैसे गांव में आज तक बिजली की सुविधा नहीं मिली है। गांववासी आज भी रात में मशाल जलाकर अपने घरों को रोशन करते हैं। स्थानीयवासी व सरपंच शमशेर सिंह ने कहा कि शहर में कुछ घंटों के लिए बिजली बंद होती है तो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:58 AM (IST)
        

दिवाली पर छुंिट्टयां न मिलने से विद्यार्थियों में रोष

संवाद सहयोगी, भद्रवाह : डिग्री कॉलेज में दिवाली की छुंिट्टयां न होने से विद्यार्थियों में रोष है। जानकारी के मुताबिक, जम्मू यूनिवर्सिटी ने एक आर्डर डीएए/14/4337/4437 10.10.2014 के तहत आदेश जारी किया था कि दिवाली की छुंिट्टयों के चलते 21 से 27 अक्टूबर तक यूनिवर्सिटी बंद रहेगी। इस पर जब बच्चों ने जम्मू में पता किया कि वहां दिवाली की छुंिट्टयां हुई हैं तो उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बै... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:58 AM (IST)
        

डेलीवेजरों की हड़ताल को फोरम का समर्थन

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : जम्मू-कश्मीर रहबर-ए-तालिम टीचर्स फोरम के राज्य उपप्रधान भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में पीएचई डेलीवेजरों की हड़ताल को समर्थन मिला। वह पीएचई कार्यालय में हड़ताल पर चल रहे डेलीवेजरों के बीच पहुंचे और राज्य सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने सरकार से सभी डेलीवेजरों को स्थायी कर दीवाली से पहले बकाया वेतन जारी करने की मांग की। भूपेंद्र सिंह ने आरोप लगाया कि सरकार की गलत नीतियों के कारण ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:58 AM (IST)
        

चाकू की नोक पर छात्र को लूटा

जम्मू : पुराने शहर के पीर मिट्ठा इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने चाकू की नोक पर एक छात्र को लूट लिया। लुटेरे मोबाइल फोन और पैसों से भरा पर्स लेकर भाग गए। वारदात की सूचना पीड़ित छात्र ने पीर मिट्ठा पुलिस को दी। पुलिस घटना स्थल के आसपास कुछ दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है। थाने में मामले को दर्ज कर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी। मंगलवार सुबह चार बजे वीरेंद्र स... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:57 AM (IST)
        

सड़क से मलबा न हटने से लोग परेशान

संवाद सहयोगी, पौनी : पिछले माह बारिश के दौरान पौनी-रियासी मार्ग पर गिरा मलबा ग्रेफ ने अभी तक नहीं हटाया है। हालांकि ग्रेफ जेसीबी मशीन व मजदूर लगाकर मलबे को हटाने का काम कर रहा है, लेकिन काम धीमी गति से होने से वाहन चालकों को शीघ्र समस्या से निजात मिलने वाली नहीं है। वाहन चालकों और स्थानीयवासियों का कहना है कि बारिश के दौरान सड़क के निकट पड़ा मलबा उनके खेतों में जा रहा है। ऊपर से बारिश होने पर मलब... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:57 AM (IST)
        

महिला कर्मी के गले से सोने की चेन झपटी

जम्मू : सरकारी महिला कर्मचारी के गले से मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने छन्नी हिम्मत इलाके में दिन-दिहाड़े सोने की चेन झपट ली। गले में चोट भी आने पर महिला को जीएमसी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। महिला की शिकायत पर छन्नी हिम्मत थाने में मामले को दर्ज कर पुलिस ने झपटमारों की तलाश शुरू कर दी। मंगलवार दोपहर दो बजे सरला शेर पत्नी आरके रैना निवासी छन्नी हिम्मत अपने कार्यालय से पैदल जा रही थी। इसी बीच... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:57 AM (IST)
        

पीडीपी नेता ने सुनी लोगों की समस्याएं

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : पीडीपी की जिला इकाई ने सयाल सल्लन पंचायत के ठंडा पदर में जनसभा का आयोजन किया। इस मौके पर पार्टी के जिला प्रधान व ऊधमपुर विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार सुखदेव शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे। लोगों ने बताया कि बीस दिनों से उनके इलाके में पानी की सप्लाई नहीं हुई है। इस पर सुखदेव शर्मा ने उनकी समस्याओं को हल करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जिला में विकास नाम की कोई चीज न... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:57 AM (IST)
        

चौकीदार का अपहरण कर किया हत्या का प्रयास

जम्मू : बाढ़ नियंत्रण विभाग में कार्यरत चौकीदार का अपहरण कर दो युवक ने उसे पीटकर तवी किनारे छोड़ कर फरार हो गए। चौकीदार को गंभीर हालत में जीएमसी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, मामले में कार्रवाई करते हुए वेयर हाउस पुलिस ने हमलावरों के विरुद्ध अपहरण, हत्या का प्रयास तथा हमला करने की मंशा से इमारत में घुसने का मामला दर्ज किया है। घायल चौकीदार की पहचान दलीप कु... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस लें : चोपड़ा

जागरण संवाददाता, जम्मू : कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अनिल चोपड़ा ने विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए नेताओं और कार्यकर्ताओं से अभी से कमर कस लेने की अपील की है। शहीदी चौक स्थित पार्टी मुख्यालय में नवनियुक्त अध्यक्ष अनिल चोपड़ा ने कहा कि चूंकि विधानसभा चुनाव जल्द शुरू होने वाले हैं। इसलिए अभी से कार्यकर्ताओं व नेताओं को तैयारी में जीजान से जुट जाना चाहिए। जल्द ही निष्ठावान और कर्मठ सदस्यों को जिला शह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:55 AM (IST)
        

बच्चों ने किया बेहतर प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : गोवा में आयोजित कराटे प्रतियोगिता में एसओएस हरमन माइनर स्कूल के बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया। ऑल इंडिया कराटे डू फेडरेशन की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में स्कूल की श्रेया लाबरू ने कुनाइट में स्वर्ण, काटा में रजत पदक हासिल किया। वहीं सनयम लाबरू ने इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया। -----और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        

डेढ़ माह से बिजली बंद, लोग परेशान

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : लांदर पंचायत के कंसाल व बस स्टैंड में मंगलवार को सरपंच राजेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य पवन गुप्ता व प्रदेश पब्लिक सेल सेक्टर के कनवीनर सुभाष शर्मा मौजूद थे। इस मौके पर सरपंच और अन्य लोगों ने बताया कि पिछले डेढ़ महीने से बिजली बंद है, जिससे लोग परेशान हैं। उन्होंने बताया कि राशन की सप्लाई अनियमित है। पीने के पानी की किल... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 02:54 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 22 10 2014

29°c
यह भी देखें