• केंद्र सरकार का पुतला जलाया

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, विजयपुर : खाद्य एवं पेट्रोलियम पदार्थो के मूल्य में वृद्धि से क्षुब्ध यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने वीरवार को कस्बा विजयपुर के मुख्य चौक पर केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री मोदी का पुतला जलाकर अपनी भड़ास निकाली। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव राजन शर्मा कर रहे थे। केंद्र की मोदी सरकार पर बढ़ती महंगाई पर काबू पाने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए यूथ कांग्रेस के क... और पढ़ें »

  • कॉमर्स टॉपर को स्पीकर ने किया सम्मानित

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य शिक्षा बोर्ड की बारहवीं कक्षा में कॉमर्स की टापर पलक गुप्ता को गांधी नगर के विधायक एवं विधानसभा के स्पीकर कवींद्र गुप्ता ने सम्मानित किया। शिक्षा निकेतन हायर सेकेंडरी स्कूल जीवन नगर की छात्रा पलक गुप्ता ने 484 अंक हासिल कर कॉमर्स में टॉप किया था और स्पीकर ने पलक के घर जाकर उसे सम्मानित किया। वहीं, कवींद्र गुप्ता ने पलक के अभिभावकों को भी बधाई दी और उसे भविष्य के लिए ... और पढ़ें »

  • केसीसीसी ने आसानी से जीत हासिल की

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : केसीसीसी ने आरसीसी को आसानी से आठ विकेट से मात देकर दूसरी होली कप टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में जीत हासिल की। फ्लाएं मंडाल में जारी प्रतियोगिता मुकेश शर्मा की देखरेख में आयोजित हो रही है। वीरवार को खेले गए मुकाबले में आरसीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 128 रन बनाए। प्रिंस ने 67, छोटू व रवि ने 17-17 रन बनाए। केसीसीसी की ओर से गेंदबाज माणिक गुप्ता ... और पढ़ें »

  • सिंलेडर के रिसाव से लगी आग में दो युवक झुलसे

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सूत्र, रामगढ़ : कस्बे के वार्ड नंबर एक में स्थित सोने के कारीगर के खोखे में रसोई गैस सिलेंडर से हुए रिसाव से लगी आग में दो युवक गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों की पहचान पहचान रमन कुमार निवासी वार्ड नंबर एक व स्वर्णकार संघ के लिए कारीगर का काम करने वाले नजूल शेख निवासी भगवती पुरा जवाला माथूर, थाना चंडीतला कोलकाता के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार वीरवार बाद दोपहर को स्वर्णकार संघ के कारीगर ... और पढ़ें »

  • प्रदर्शनी में दिखाई लुप्त हो रही राज्य की विरासत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू की विरासत को दर्शाती सिमरणजीत सिंह (सन्नी दुआ) की फोटो प्रदर्शनी वीरवार को कला केंद्र में शुरू हुई। प्रदर्शनी का उद्घाटन पर्यटन, शिक्षा एवं कला संस्कृति राज्य मंत्री प्रिया सेठी ने किया। सन्नी ने अपनी यह पहली फोटो प्रदर्शनी अपने पिता लोकोपकारी, चेस एवं ब्रिज के खिलाड़ी एसएस दुआ को समर्पित की है। प्रदर्शनी में 150 के करीब फोटो दर्शाए गए हैं, जिसमें डोगरा शौर्य की प्... और पढ़ें »

  • बच्चों ने पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : महर्षि विद्यामंदिर स्कूल सैनिक कॉलोनी के बच्चों ने लोगों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया। बच्चों ने वीरवार को सैनिक कॉलोनी में एक रैली निकाली, जिसमें उन्होंने हाथ में बैनर लेकर लोगो को यातायात नियमों बारे जानकारी दी। इसके अलावा बच्चों ने बिना हेलमेट पहने दुपहिया वाहन व बिना सीट बेल्ट पहने कार चालकों को नियमों बारे जागरूक किया। बच्चों ने लोगों से ट्रैफिक सिग्नल का पालन करन... और पढ़ें »

  • सिंचाई मंत्री चौ. शाम लाल को किया सम्मानित

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : राज्य सरकार में बतौर कैबिनेट मंत्री शामिल होने पर सुचेतगढ़ विधायक चौ. शाम लाल को आरएसपुरा के नागरिकों ने कस्बे के देवीद्वारा हाल में वीरवार को कार्यक्रम का आयोजन कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक ओम प्रकाश, राज कुमार, नरेश गुप्ता, शाम मेहरा, हैप्पी बरोका, दिनेश गुप्ता, चौ. नरेंद्र सिंह, जनक राज, जनक राज गुप्ता ,नरेश कुमार निक्का आदि ने सिंचाई मंत्री को शॉल भें... और पढ़ें »

  • अश्वमेध यज्ञ में उमड़ रहे श्रद्धालु

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : सूर्य पुत्री तवीषी तट पर स्थित मौनी बाबा आश्रम में पिछले बीस दिनों से विश्व शांति की कामना के साथ किए जा रहे श्री द्वादशकुण्डात्मक अश्वमेघ महायज्ञ में स्थानीय ही नहीं, देश के विभिन्न राज्यों से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। परिवार की सुख-समृद्धि की कामना के साथ श्रद्धालुओं ने यज्ञ में आहुति अर्पित की और यज्ञशाला की परिक्रमा भी की। श्री श्री 1008 तपस्वी तपोबली वैरागी श्री मौनी ... और पढ़ें »

  • बस की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार की मौत, एक घायल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सरोर में बस की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा पुलिस ने उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया। घायल का उपचार जीएमसी अस्पताल में जारी है। यह हादसा बुधवार रात को बड़ी ब्राह्माणा के सरोर इलाके में उस समय पेश आया जब मूलत: छत्तीसगढ़ निवासी युवक अशोक कुमार निवासी... और पढ़ें »

  • दुकानदारों को चूना लगाने वाला ठग काबू

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के कई इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम के मालिकों को ठगने के आरोपी को सिटी पुलिस ने दबोच लिया। ठगी का शिकार हुए शोरूम मालिकों ने ठग की शिनाख्त कर ली। सिटी थाने में ठग के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की पहचान अंकुश बसुर निवासी रिहाड़ी के रूप में हुई है। रेजीडेंसी रोड में इलेक्ट्रॉनिक्स के शोरूम में एक व्यक्ति एलईडी खरीदने पहुंचा। उक्त व्यक्ति ने शोरूम मालिक को बताया कि वह... और पढ़ें »

  • शराब सहित दो गिरफ्तार

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    सांबा : घगवाल पुलिस ने शराब की 90 फ्रूटियों सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने घगवाल-राजपुरा सड़क पर दो जगहों पर नाका लगाकर दो लोगों को गिरफ्तार किया। वीरवार की दोपहर लगभग दो बजे पुलिस ने घगवाल-राजपुरा सड़क पर गांव सनूरा में नाका लगाया। इस दौरान मोहिंद्र पाल निवासी रंधवाल को शराब की 47 फ्रूटियां सहित गिरफ्तार किया। वहीं, ढाई बजे राजपुरा के पास नाके दौरान भोला राम निवासी छत्तीसगढ़ को शराब की... और पढ़ें »

  • दरिया किनारे भूख प्यास से तड़प तड़प कर बैल की मौत

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, अखनूर : दरिया चिनाब किनारे पिछले चार दिनों से बंधे एक बैल ने भूख प्यास से तड़प तड़प कर जान दे दी। बैल को म्यूनिसिपल कमेटी अखनूर के कर्मचारियों ने अखनूर स्थित दरिया चिनाब किनारे नमंदर घाट पर बांध दिया था, लेकिन उसके बाद न तो उसको पीने के लिए पानी दिया गया और न ही खाने के लिए चारा। नतीजा यह हुआ कि बुधवार शाम को बैल ने बंधे हुए जान दे दी और इसके बाद भी कमेटी के कर्मचारियों ने बैल के शव को... और पढ़ें »

  • छन्नी हिम्मत से छात्र लापता

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : छन्नी हिम्मत थानांतर्गत गुज्जर बस्ती में रहने वाला दसवीं कक्षा का छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। छात्र के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवा दी है। छात्र की पहचान हारून अहमद पुत्र अब्दुल रज्जाक निवासी नौशहरा इन दिनों गुज्जर कॉलोनी के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि हारुन बुधवार रात को छात्र घर से निकला, लेकिन वापस नहीं लौटा। हर संभव स्... और पढ़ें »

  • अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी के लिए नहीं भटकना पडे़गा

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जम्मू : पुरमंडल श्मशानघाट में अंतिम संस्कार करने के लिए अब लकड़ी के लिए परेशान नहीं होना पडे़गा। वन विभाग ने पुरमंडल बस स्टैंड स्थित श्मशानघाट के पास ही लकड़ी का डिपो खोल दिया है। सरकार के इस फैसले का स्थानीय निवासियों ने स्वागत किया है। उनका कहना है कि यहां दूर दूर से संस्कार करने के लिए लोग आया करते थे। उन्हें लकड़ी साथ ही लानी पड़ती थी। उसके बावजूद कई बार लकड़ी कम पड़ जाती थी। स्थानीय लोगों का मानना ... और पढ़ें »

  • जानीपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा आटो रिक्शा चोर

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : जानीपुर इलाके से दो माह पूर्व चोरी हुए सवारी ऑटो रिक्शा को पुलिस ने बरामद कर लिया। ऑटो रिक्शा चुराने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को दबोचा है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान कुलदीप सिंह निवासी पटौली मोड़, सरवाल के रूप में हुई है। मार्च माह में चोरों ने जानीपुर ऑटो स्टैंड में खड़े सवारी आटो रिक्शा नंबर जेके02एएन-5471 को चुरा लिया था। रिक्शा के मालिक प्रदीप सिंह ने थाने में इस... और पढ़ें »

  • मेघ बिरादरी की कमेटी का गठन

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, खौड़ : खौड़ में भगत बिरादरी की बैठक का आयोजन खौड़ कबीर सभा मंदिर में की गई, जिसमें मेघ बिरादरी के नवनियुक्त प्रधान जगदीश भगत ने मेघ बिरादरी की कमेटी का गठन किया। कमेटी में रोमेश लाल शाहपुर और कमु राम गुड़ा मैरा को वरिष्ठ उपप्रधान बनाया। कमल भगत, सरदारी लाल, बंसी लाल को उपप्रधान बनाया गया। बोध राज को महासचिव, प्रवीण कुमार को सचिव बनाया गया। विजय लाल, वचन लाल प्रंबधक सेक्रेटरी नियुक्त किया... और पढ़ें »

  • तेज रफ्तार मिनीबस पेड़ से टकराई, सात घायल

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, अखनूर : जम्मू से प्लांवाला जा रही बस के पेड़ से टकरा जाने से उसमें सवार सात यात्री घायल हो गए, जिन्हें अखनूर के उपजिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हादसा वीरवार सुबह उस समय पेश आया जब जम्मू से सवारियों को लेकर बस प्लांवाला के लिए निकली। बस को चालक तेज रफ्तार से लेकर जा रहा था। जब बस नाईबाला के पास पहुंची तो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे... और पढ़ें »

  • जमानत अर्जी खारिज

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जम्मू : कैप्सूल व कोरेक्स की बोतलों की कथित तस्करी करते पकड़े गए तेजेंद्र पाल सिंह व समीर अहमद की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। केस के मुताबिक गांधी नगर पुलिस ने 30 अक्टूबर 2015 को बिक्रम चौक में एक नाके के दौरान दोनों आरोपियों को दबोचा था। पुलिस ने तेजेंद्र पाल सिंह के कब्जे से 864 प्राक्विॉन कैप्सूल व 80 बोतल कोरेक्स बरामद की, जबकि समीर अहमद के कब्जे से 792 प्राक्विॉन कैप्सूल व 70 बोत... और पढ़ें »

  • अमरनाथ यात्रियों से लूटखसेट बंद हो : डिम्पी

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : शिवसेना (बाल ठाकरे) के प्रदेश प्रधान डिम्पी कोहली ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से देश के विभिन्न हिस्सों में अमरनाथ यात्रियों से हो रही लूटखसोट बंद करवाने की अपील की है। कोहली ने कहा कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड व कई अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं ने उन्हें बताया है कि अमरनाथ यात्रा के लिए मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उनके राज्य में डॉक्टर 500 से 1500 रुपये वसूल... और पढ़ें »

  • रिटायर्ड पुलिस कर्मियों ने किया प्रदर्शन

            
    Updated on: Fri, 06 May 2016 01:02 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : राज्य पुलिस से सेवानिवृत्त हुए कर्मियों ने वेतन विसंगतियों को दूर व अन्य मांगों के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार पर कोर्ट के आदेश को न मानने का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को माना नहीं गया तो वे जिला स्तर पर अपना आंदोलन ले जाएंगे। ऑल जेएंडके रिटायर्ड पुलिस पर्सनल एनजीओ एंड अदर्स फोरम के बैनर तले रिटायर्ड पुलिस कर्म... और पढ़ें »

(News from Jammu-and-kashmir)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें