Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 31,2014

यहां कोई राष्ट्रविरोधी नहीं : उमर

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:31 AM (IST)

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानमंडल में दलगत मतभेदों के बावजूद कोई भी राष्ट्र विरोधी नहीं है। हमने इस देश और राज्य की मजबूती के लिए कुर्बानियां दी हैं। उमर ने पाकिस्तान... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

यहां कोई राष्ट्रविरोधी नहीं : उमर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानमंडल में दलगत मतभेदों के बावजूद कोई भी राष्ट्र विरोधी नहीं है। हमने इस देश और राज्य की मजबूती के लिए कुर्बानियां दी हैं। उमर ने पाकिस्तान के साथ विदेश सचिव स्तर की वार्ता रद किए जाने पर एतराज जताते हुए कहा कि हमें बताएं कि बातचीत के अलावा दूसरा कौन सा रास्ता है जो पाकिस्तान के साथ दोस्ती और कश्मीर समस्या के समा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 31 Aug 2014 01:31 AM (IST)
        

विस में गूंजा पाक गोलीबारी का मुद्दा

संवाद सहयोगी, श्रीनगर। विधानसभा में वीरवार को शून्यकाल शुरू होते ही विधायक अश्विनी कुमार ने सीमा पर पाकिस्तान द्वारा युद्ध विराम के उल्लंघन और पाक शरणार्थियों के पुनर्वास का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि सदन को इसकी निंदा करनी चाहिए। इस पर स्पीकर ने विधायक को कहा कि यह मुद्दा भारत-पाक के बीच है। राज्य सरकार कुछ नहीं कर सकती। स्पीकर द्वारा बार-बार इस मुद्दे पर बहस न करने के बावजूद अश्विनी कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 Aug 2014 02:07 AM (IST)
        

नरम हुए पाक रेंजर्स के तेवर

राज्य ब्यूरो, जम्मू। करीब डेढ़ माह से भारतीय क्षेत्र पर गोलाबारी कर रहे पाकिस्तानी रेंजर्स के तेवर नरम पड़ने लगे हैं। लगातार फ्लैग मीटिंग से इन्कार करने वाले पाक रेंजर्स ने अब सीमा पर शांति बहाल रखने के लिए सेक्टर कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग करने की मांग की है। बुधवार को अखनूर के परगवाल में कमांडेंट स्तर की फ्लैग मीटिंग और सांबा जिले के रामगढ़ में दोनों देशों के अधिकारियों में कैज्युल संपर्क हु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 28 Aug 2014 04:08 AM (IST)
        

विधानसभा में सुनाई दी गोलों की गूंज

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। सीमावर्ती इलाकों में गिर रहे पाकिस्तानी गोलों की गूंज सोमवार को राज्य विधानसभा में भी सुनाई दी। पैंथर्स पार्टी के विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने सरकार पर सीमांत लोगों की उपेक्षा का आरोप लगाया और माथे पर काला रिबन बांधकर नारेबाजी करते हुए सदन के बीच पहुंच गए। स्पीकर मुबारक गुल के आदेश पर मार्शलों ने मनकोटिया को बाहर निकाल दिया। स्पीकर ने कहा कि जब तक कश्मीर समस्या रहेगी, सरहदी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 26 Aug 2014 12:57 AM (IST)
        

विधानसभा का अंतिम सत्र आज से शुरू

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। राज्य की 11वीं विधानसभा और मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली मौजूदा गठबंधन सरकार का 12वां और अंतिम सत्र सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो रहा है। सत्र के दौरान सरकार ने जहां अपनी उपलब्धियों को गिनाने की तैयारी की है, वहीं विपक्ष ने उसे उसकी लोक लुभावन घोषणाओं के लिए सदन में आड़े हाथ लेने की रणनीति बनाई है। विदित हो कि जम्मू-कश्मीर में राज्य विधानसभा का... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:14 AM (IST)
        

भाजपा में अटल-आडवाणी युग समाप्त

जागरण संवाददाता, जम्मू। देश के प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान पद पर अमित शाह के काबिज होने के साथ ही लगता है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी का युग समाप्त हो गया है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में मिशन 44 प्लस का लक्ष्य हासिल करने का मूलमंत्र देने जम्मू पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के स्वागत में रविवार को जम्मू एयरपोर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:13 AM (IST)
        

दर्जनों लोगों ने थामा कांग्रेस का दामन

स्ावाद सहयोगी, बिलावर : विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मशेडी में काग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक हुई, जिसमें वरिष्ठ काग्रेसी नेता रजनीश शर्मा विशेष रूप से मौजूद थे। इस मौके पर दर्जनों लोगों ने काग्रेस का दामन थामा। ग्रामीणों ने काग्रेस नेता को क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत करवाते हुए कहा कि पाच वर्षो से बन रहा सुकराला मशेडी रोड की हालत आज भी जर्जर है। यह बरसात में खुलता कम और बंद ज्यादा रहता है, जिससे... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

जिला अस्पताल के सुरक्षा गार्ड की पिटाई

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिला अस्पताल में तैनात निजी सुरक्षा गार्ड को अस्पताल के ही सफाई कर्मचारियों ने पीट दिया। गार्ड को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिला अस्पताल में तैनात निजी सुरक्षा गार्ड जुल्फिकार अली निवासी बेला कॉलोनी की अस्पताल के ही सफाई कर्मचारी के साथ किसी बात को लेकर बहस हुई, जिसके बाद दो सफाई कर्मचारियों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

रसोई गैस सिलेंडर के लिए मची मारामारी

संवाद सहयोगी, बसोहली : कस्बे में पिछले एक माह से उपभोक्ताओं को रसोई गैस की सप्लाई नहीं हुई है। शनिवार को गैस सिलेंडर लेकर ट्रक के आने के बाद वहां मारामारी की स्थिति उत्पन्न हो गई। रसोई गैस सिलेंडर लेने के लिए लोग सुबह से ही अपनी पर्चियां कटवाने के लिए रामलीला मैदान में आ गए। सुबह दस बजे से चार बजे तक गर्मी में वे रामलीला मैदान में डटे रहे, जिससे महिलाओं, सरकारी कर्मियों व दुकानदारों को काफी परेश... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

मोटर पंप खराब होने से पानी की सप्लाई बंद

संवाद सहयोगी, महानपुर : कस्बे के नजदीक पैड़ु नाला डगबेल में मोटर पंप खराब हो जाने से पिछले पांच दिनों से रिहालता, त्रिबली व अठियालता सहित कई गांवों में पानी की सप्लाई बंद पड़ी है। स्थानीयवासी जिया लाल, राजेंद्र कुमार व बाबू राम ने बताया पिछले पांच दिनों से दर्जन भर गांवों में पानी सप्लाई बंद पड़ी है, जिससे लोग परेशानी हैं। इन गांवों में हैंडपंप की कोई सुविधा नहीं है और बारिश में ज्यादातर जल स्रो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

20 दिन से बिजली न होने पर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कुरल पंचायत में पिछले 20 दिन से बिजली न होने पर गुस्साए लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि सोमवार तक बिजली बहाल न हुई तो वे कालाकोट मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे। कुरल के पंच राकेश कुमार व ग्रामीण तिलक राज, पिशोरी लाल सहित अन्य ने कहा कि कुरल में 20 दिन से ट्रांसफार्मर जला होने से लोग अंधेरे में रात बिता रहे ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

शिविर में सैकड़ों मरीजों के स्वास्थ्य की जांच

संवाद सहयोगी, बिलावर : देवल पंचायत में पठानकोट के एक निजी अस्पताल के सहयोग से शनिवार को एक दिवसीय निशुल्क जाच शिविर लगाया गया। शिविर में 189 मरीजों के स्वास्थ्य की जाच कर उन्हें निशुल्क दवाइया बांटी गई। सामुदायिक सुविधा केंद्र देवल में लगाए गए शिविर का उद्घाटन सरपंच देवल त्रिलोचन सिंह व नायब सरपंच कर्ण सिंह ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऐसे शिविर से तहसील के दूरदराज लोगों को काफी लाभ होगा।... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

गैस सिलेंडर न मिलने पर लोगों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : रसोई गैस सिलेंडर न मिलने से परेशान बुद्धल क्षेत्र के लोगों ने खाद्य आपूर्ति विभाग एवं प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अगर दो दिन के अंदर सिलेंडर की सप्लाई न पहुंची तो लोग बाजार को बंद कर उग्र प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन कर रहे मुहम्मद इकबाल, मंजूर हुसैन सहित अन्य ने कहा कि पिछले डेढ़ माह से हम लोगों को रसोई गैस सिलेंडर नहीं मिले हैं। जिस कारण से हम लो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

कांग्रेस को मजबूत करने का आह्वान

संवाद सहयोगी, कालाकोट : पूर्व विधायक अशोक शर्मा ने गांव बटयाड़ी, कटवारी, बढ़ोग, धनमा का दौरा कर लोगों से कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाने का आह्वान किया, जिससे उनकी सभी समस्याओं को समाधान किया जा सके। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं। लोगों ने फसलों के हुए नुकसान की पूर्व विधायक को जानकारी दी। वहीं, बिजली, पानी, राशन की समस्या भी बताई। इसके अलावा सड़कों के खस्ताहाल की भी जानकारी देकर मरम्म... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

सिंचाई के लिए पानी न मिलने पर पद्रर्शन की चेतावनी

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भाजपा नेता कुलदीप राज के नेतृत्व में मंदेरा गांव के किसानों का एक शिष्टमंडल रावी तवी सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता से मिला और उन्हें सिंचाई के अभाव में फसलों को हो रहे नुकसान के प्रति अवगत कराया। लोगों ने चेतावनी दी कि अगर शीघ्र पानी नहीं छोड़ा गया तो कार्यालय में ताला जड़कर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। मंदेरा के पंचायती चेयरमैन रमेश चंद्र व स्वर्ण कुमार ने बताया कि विभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

वार्ड एक में गंदगी से परेशानी

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : शहर की वार्ड एक के नाले की सफाई नहीं किए जाने से गंदगी का आलम बना हुआ है, जिससे वार्ड के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वार्डवासियों ने वार्ड की नालियों की सफाई कराने की मांग की है। वार्ड निवासियों ने बताया कि पिछले कई दिनों से नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों द्वारा सफाई करने में लापरवाही बरती जा रही है। वार्ड की नालियों में गंदगी फैल चुकी है, जिससे लोगो... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

पहाड़ी जिले के मुद्दे पर चुप्पी ठीक नहीं

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिला में 34 नई प्रशासनिक इकाइयां गठित हो गई हैं। बसोहली, बनी और बिलावर को मिलाकर अब जिला कठुआ के पुनर्गठन के लिए क्षेत्रफल, आबादी और प्रशासनिक इकाइयों की संख्या के हिसाब से सभी आवश्यक औपचारिकताएं लगभग पूरी हो गई हैं। हैरानी की बात यह है कि पिछले वर्ष पहाड़ी जिले के मुद्दे पर पूरे जिला के लोगों के साथ आवाज उठाने वाले क्षेत्र के जनप्रतिनिधि भी कुछ महीने से अचानक जिला कठुआ क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

राज्यमंत्री ने पार्क का उद्घाटन कर लोगों को समर्पित किया

संवाद सहयोगी, चड़वाल : सॉयल कंजरवेशन विभाग ने गांव टंडियाडी में लोगों की सुविधा के लिए पार्क का निर्माण किया है। शनिवार को राज्यमंत्री मनोहर लाल शर्मा ने पार्क का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। शर्मा ने कहा कि पार्क बनने से गांव की शोभा बढ़ेगी। लोगों को टहलने और आराम करने की भी सुविधा मिलेगी। सरकार ने राज्य में विकास की गति तेज करने और शांति बहाली के लिए काफी प्रयास किया है। राज्य में अनेकों... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

सीएचसी त्रियाठ की एंबुलेंस खराब पड़ी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण सीएचसी त्रियाठ की एंबुलेंस कई दिनों से खराब पड़ी है। इससे घायल व इमरजेंसी के दौरान रेफर होने वाले मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। त्रियाठ के पंच गिरधारी लाल, सतपाल शर्मा, ओम प्रकाश आदि ने कहा कि त्रियाठ अस्पताल में सिर्फ एक छोटी एंबुलेंस है, और वह भी चालू हालात में नहीं है। एंबुलेंस कुछ दिन ठीक चलने के बाद कई कई दिन खराब ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        

आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : सेना और पुलिस ने आतंकियों द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान बड़ी वारदात को अंजाम देने की एक साजिश को नाकाम बना दिया है। सुरक्षाबलों ने किश्तवाड़ के दारना गली के जंगल से आतंकी ठिकाना से काफी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। बरामद असलाह में पहली बार एक ऐके 74 राइफल भी बरामद हुई है। एएसपी अब्दुल क्यूम ने बताया कि द्रवशाला पुलिस पोस्ट के इंचार्ज एसआइ जेपी सिंह को सूचना मिली थ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 25 Aug 2014 01:04 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Sunday 31 08 2014

27°c
यह भी देखें