1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

जम्मू-कश्मीर को विभाजित कर बनाएं दो राज्य : भीम सिंह

Make two state of Jammu and Kashmir by divided: Bhim Singh

राज्य ब्यूरो, जम्मू। पैंथर्स पार्टी के चीफ पैट्रन प्रो. भीम सिंह ने जम्मू-कश्मीर को विभाजित कर दो राज्य बनाने की पैरवी की है। उनका कहना है कि कश्मीर केंद्रित सरकार के भेदभाव से निजात के लिए जम्मू का अलग होना जरूरी है। शुक्रवार शाम को पार्टी मुख्यालय में भीम सिंह ने कहा कि समय आ गया है कि जम्मू के लोग भेदभाव व अनदेखी करने के 67 वर्षों के दौर को खत्म करने के लिए एकजुट हो जाएं। कश्मीर में एक वर्ष क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 03:48 AM (IST)
        

गुलाम कश्मीर में पांव जमाने के प्रयास में आइएस : सेना

जागरण न्यूज नेटवर्क, जम्मू/नौशहरा : सेना की सोलह कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल केएच सिंह ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) सक्रिय नहीं है, लेकिन हमारे पास ऐसी सूचना है कि सीमा पार गुलाम कश्मीर में आइएस अपने पांव जमाने के प्रयास में है, लेकिन अभी वह पूरी तरह कामयाब नहीं हुआ है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना की मदद से तैयार किए गए 200 से ज्यादा आतंकी सीमा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:37 AM (IST)
        

घुसपैठ नाकाम, पांच आतंकी ढेर व जवान शहीद

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान वादी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए घुसपैठ का प्रयास कर रहे पांच आतंकियों को सेना ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग सब सेक्टर (उड़ी-बारामुला) में मार गिराया। इस दौरान हुई मुठभेड़ एक सैन्यकर्मी शहीद व एक गंभीर रूप से घायल हो गया। सेना ने जिंदा बचे घुसपैठियों के खिलाफ अभियान जारी रखा है। शहीद जवान की पहचान आठ सिख रेजीमेंट के हरप्रीत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:36 AM (IST)
        

अठारह हजार से ज्यादा भक्तों के किए हिमलिंग के दर्शन

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर : श्री अमरनाथ यात्रा के दूसरे दिन भी श्रद्धालुओं में खासा जोश व उत्साह देखने को मिला। यात्रा के दोनों मार्गो बालटाल व पहलगाम से श्रद्धालु पैदल, घोड़े व पिट्ठू पर सवार होकर हर-हर महादेव के जयघोष लगातार निरंतर हिमलिंग के दर्शन करने के लिए बढ़ रहे हैं। शुक्रवार सुबह 11402 शिवभक्त पहलगाम व बालटाल से भोले बाबा केदर्शन के लिए निकले। पूरे दिन में 9920 श्रद्धालुओं ने गुफा में म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:34 AM (IST)
        

विकलांगता पर भारी आस्था

जागरण संवाददाता, जम्मू : मन में आस्था और शिव का आशीर्वाद हो तो दुर्गम से दुर्गम मार्ग भी आसान हो जाता है। तमिलनाडु से बाबा के दर्शन के लिए आए दोस्त इलया राजा और कनूर भले ही शारीरिक रूप से विकलांग हों। उनका मानना है कि उनकी आस्था ने हमेशा ही उनका मनोबल बढ़ाया है। पोलियों से पीड़ित इलया राजा बचपन से विकलांग है। उसके दोस्त कनूर ने बताया कि एक सड़क हादसे में उसकी बाजू कट गई थी। गांव त्रिचिंदू के रहने वा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:33 AM (IST)
        

जम्मू की हर समस्या का होगा समाधान

राज्य ब्यूरो, जम्मू : मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद ने जिला विकास बोडरें को छोटे विधानमंडल करार देते हुए कहा कि इनमें लिए गए सभी निर्णयों को पूरी गंभीरता के साथ लागू किया जाएगा। उन्होंने विशेषकर स्थायी नागरिकता प्रमाणपत्र बनाने और ट्रैफिक समस्या को हल करने के निर्देश देते हुए कहा कि जम्मू की हर समस्या का समाधान किया जाएगा। जिला विकास बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ब... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:33 AM (IST)
        

श्रद्धालुओं को तपती धूप में करना पड़ता है भोजन

जागरण संवाददाता, जम्मू : आधार शिविर भगवती नगर में लगाए गए लंगर में श्रद्धालुओं के बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है जिस कारण उन्हें तपती धूप में भोजन ग्रहण करने को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं लंगर समितियों का कहना है कि उन्होंने प्रशासन से श्रद्धालुओं के बैठने के लिए पंडाल लगाने की इजाजत मांगी थी परंतु अनुमति न मिलने के कारण ही वे दोपहर के समय बेहतर सुविधा उपलब्ध करवा पाने में असमर्थ साबित हो रहे हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:33 AM (IST)
        

सांबा के चचवाल गांव में मिनीबस पलटी, 17 घायल

संवाद सहयोगी, सांबा : सांबा से सीमांत क्षेत्र चचवाल जा रही मिनीबस कालीबड़ी में पलट गई। हादसे में 17 यात्राी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जिनमें छह की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जीएमसी अस्पताल जम्मू रेफर कर दिया। शुक्रवार शाम को सांबा से मिनी बस चचवाल की ओर जा रही थी। कालीबड़ी में चालक मिनीबस से नियंत्रण खो बैठा। मिनी बस पलटते ही चीखोपुकार मच गई। स्थानीय लोगों और... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:32 AM (IST)
        

सैन्य वाहन के साथ बाइक की टक्कर, तीन युवक गंभीर

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बड़ी ब्राह्माणा में सैन्य वाहन के साथ टक्कर में मोटरसाइकिल सवार तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को जीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। शुक्रवार शाम को सिंबल कैंप निवासी 26 वर्षीय युवक गुरजीत सिंह, अपने 24 वर्षीय दोस्त जसविंद्र सिंह निवासी टाली मोड़, मीरां साहिब और 26 वर्षीय अर्जुन निवासी ऊधमपु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:32 AM (IST)
        

दोस्तों के साथ नहाने गया युवक नहर में डूबा

जागरण संवाददाता, जम्मू : दोस्तों के साथ नहर में नहाने गया युवक डूब गया। उसकी तलाश में पुलिस व स्थानीय लोगों ने देर शाम तक अभियान चलाया लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया। यह मामला जम्मू-अखनूर मार्ग स्थित तालाब तिल्लो के पटेल नगर इलाके में पेश आया। पिछले काफी समय से रह रहा 22 वर्षीय युवक बसीमूद्दीन पुत्र कमरूद्दीन निवासी बरेली, उत्तर प्रदेश दो दोस्तों के साथ नहर में नहाने के लिए दोपहर करीब चार बजे पहु... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:32 AM (IST)
        

बहु का प्रसव करवाकर लौट रही सास की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू में बहु का प्रसव करवा राजौरी लौट रही महिला की कार पलटने से मौत हो गई। चौकी चौरा के पास हुए हादसे में बहु, आठ दिन का बेटा और एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतका की पहचान 60 वर्षीय जुबेदा बेगम पत्नी मुहम्मद इकबाल निवासी राजौरी के रूप में हुई है। शुक्रवार सुबह जुबेदा बेगम, उसकी बहु ताहिमा कुरैशी, बेटा अबरार, उनका नवजात बच्चा व एक अन्य युवक आसिफ ऑल्टो कार में स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:31 AM (IST)
        

जम्मू विश्वविद्यालय रैगिंग पर सख्त

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू विश्वविद्यालय के पीजी कोर्सो में दाखिले से पहले रैगिंग पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं। विवि प्रशासन ने रैगिंग विरोधी दस्ते गठित किए हैं। इसमें अध्यापकों, नान टीचिंग स्टाफ व स्कॉलरों को शामिल किया गया है। डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि रैगिंग पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। इश्तिहार तैयार कर लिए गए है जिनमें रैगिंग संबंधी सारी जानकारि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:31 AM (IST)
        

जेकेपी क्रिकेट एकादश ने मानसून क्रिकेट लीग जीती

जागरण संवाददाता, जम्मू : जेकेपी क्रिकेट एकादश मानसून ट्राई सीरीज क्रिकेट लीग का चैंपियन बना। सांइस कॉलेज मैदान पर खेली गई प्रतियोगिता के अंतिम मैच में जेकेपी क्रिकेट एकादश ने शास्त्री क्रिकेट एकादश को पांच विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शास्त्री एकादश ने निर्धारित 35 ओवर में 156 रन बनाए। अभेश शर्मा ने 40, विशाल सिंह ने 38, अरविंद ने 16 रनों का योगदान दिया। बनदीप सिंह ने चार खिलाड़ियों को ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:29 AM (IST)
        

बच्चे सीख रहे रंगमंच के गुर, मंचन की तैयारी

जागरण संवाददाता, जम्मू : नटरंग और केसी स्पो‌र्ट्स क्लब की ओर से आयोजित रंगमंच कार्यशाला में इन दिनों बच्चे अंग्रेजी नाटक के मंचन की तैयारी में जुटे हुए हैं। केसी स्पो‌र्ट्स क्लब की ओर से आयोजित 45 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आरूषि ठाकुर की देखरेख में जारी है। ठाकुर इससे पहले भी अंग्रेजी नाटकों के मंचन कर चुकी हैं, जिन्हें खूब पसंद किया गया था। उन्होंने कहा कि कार्यशाला का एक मात्र उद्देश्य बच्चों से... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:29 AM (IST)
        

कांस्टेबल ने की विवाहिता से छेड़छाड़

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : कस्बे के चौआला चौक में पति का इंतजार कर रही एक महिला के साथ सीआइडी विंग में तैनात कांस्टेबल ने छेड़छाड़ की। इतना ही नहीं आरोपी कांस्टेबल सुनील शर्मा निवासी कोटली शाह दौला ने महिला को जबरन बाइक पर बिठाने का प्रयास भी किया। मौके पर महिला के पति के साथ कांस्टेबल ने मारपीट शुरू कर दी। कुछ ही दूरी पर खड़े पुलिसकर्मी जब मौके पर पहुंचे तो उनके साथ धक्का-मुक्की की गई। इसके बाद कांस... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 02:28 AM (IST)
        

तीसरे जत्थे में 2017 शिवभक्त अमरनाथ हुए रवाना

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : अमरनाथ यात्रा पर जाने के लिए बाबा के भक्तों का उत्साह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जम्मू से रवाना हुए तीसरे जत्थे में 66 वाहनों में सवार 2017 शिवभक्त भाले के दर्शनों के लिए अमरनाथ बालटाल व पहलगाम रवाना हुए। जम्मू से भोले के भक्तों का तीसरा जत्था सुबह 6:57 पर टिकरी में पहुंचा। जत्थे का आखरी वाहन 7:40 बजे टिकरी से रवाना हुआ। 10:25 बजे जत्था कुद पहुंचा। यहां से जत्थे का आखरी वाहन... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:42 AM (IST)
        

दो गुटों में बंटी मां सिंहासनी की यात्रा

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : मां सिंहासिनी की चिंट्टो यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालु दो गुटों में बंट गए हैं। एक गुट की छड़ी यात्रा शुक्रवार को मां सिंहासनी पहुंची, जबकि दूसरे गुट की छड़ी यात्रा नौ जुलाई को मां के दरबार पहुंचेगी। दोनों ही गुट अपने तर्को को रख कर अपनी छड़ी यात्रा को सही करार दे रहे हैं। जबकि अर्से से इस यात्रा का संचालन कर रही संस्था ने नई संस्था की छड़ी यात्रा पर सवाल उठाते हुए प्रशासन व... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:42 AM (IST)
        

डाक विभाग की कार्यप्रणाली रूबरू हुए विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : डिजीटल इंडिया कार्यक्रम के तहत धार रोड स्थित मुख्य डाकघर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चों को डाकघर की कार्यप्रणाली से रूबरू करवाया गया। इस बारे में मुख्य डाकघर के सुप¨रटेंडेंट आरके शर्मा ने बताया कि अक्सर विद्यार्थियों को डाकघर में होने वाली कार्यप्रणाली की जानकारी न होने के कारण वह अक्सर गलतियां कर बैठते हैं, जिस कारण उन्हें डाकघर की कार्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:38 AM (IST)
        

बोर्ड बैठक में ऊधमपुर को कुछ नहीं मिला : विपक्ष

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : जिला विकास बोर्ड ऊधमपुर की बैठक में ऊधमपुर जिले की तीनों विधानसभाओं के लिए कई फैसले लिए गए, लेकिन विभिन्न राजनीतिक दल ऊधमपुर जिला को कुछ खास न देने की बात के साथ ही जन प्रतिनिधियों को ऊधमपुर जिले केअहम मुद्दों को मुख्यमंत्री व कैबिनेट मंत्रियों के समक्ष सही तरीके से न उठाने की बात कह रहे हैं। पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने कहा कि नई सरकार बनने के बाद सरकार और नए विध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:36 AM (IST)
        

तलवाड़ा विस्थापित आज रवाना होंगे जम्मू

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक तलवाड़ा विस्थापित शनिवार को धरना प्रदर्शन करने के बाद डिवकाम के समक्ष अपनी मांगें रखने के लिए जम्मू रवाना होंगे। शुक्रवार को तलवाड़ा विस्थापित एक्शन कमेटी ने बैठक कर जम्मू जाने की तैयारियों व वहां के कार्यक्रम पर चर्चा कर उसे अंतिम रूप दिया। कमेटी के प्रधान जगदेव सिंह ने बताया कि उनकी लंबित मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा। स्थानीय प्रशासन ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 01:36 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें