Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 02,2014

अस्पतालों को पहुंचा 256 करोड़ का नुकसान

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 02:20 AM (IST)

जागरण संवाददाता, जम्मू। कश्मीर में बाढ़ से श्री महाराजा हरि सिंह व संबंधित अस्पतालों को 256 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है। नुकसान के आकलन के बाद रिपोर्ट राज्य सरकार को मिल चुकी है। आर्थिक सहायता के लिए राज्य सरकार ने यह रिप... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

अस्पतालों को पहुंचा 256 करोड़ का नुकसान

जागरण संवाददाता, जम्मू। कश्मीर में बाढ़ से श्री महाराजा हरि सिंह व संबंधित अस्पतालों को 256 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है। नुकसान के आकलन के बाद रिपोर्ट राज्य सरकार को मिल चुकी है। आर्थिक सहायता के लिए राज्य सरकार ने यह रिपोर्ट केंद्र को भेज दी है। इस बीच राज्य सरकार ने एसएमएसएच अस्पताल में नए उपकरण व मशीनरी खरीदने के लिए नौ करोड़ रुपये जारी किए हैं। राज्य के स्वास्थ मंत्री ताज मोहिउद्दीन ने ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 02 Oct 2014 02:20 AM (IST)
        

हमारी वजह से नहीं टूटा एनसीपी से गठबंधन : सोनिया

राज्य ब्यूरो, जम्मू। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के लिए नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि गठबंधन में विभाजन के लिए हमें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। राज्य में बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत कार्याें का जायजा लेने आई कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने मंगलवार को पहली बार इस मुद्दे पर पत्रकारों से बातचीत में अ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 01 Oct 2014 01:40 AM (IST)
        

सोनिया-राहुल ने बाढ़ पीड़ितों के घावों पर लगाया मरहम

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। विनाशकारी बाढ़ के बाद सोमवार को पहली बार राज्य के दो दिवसीय दौरे पर कश्मीरी पहुंची कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बाढ़ पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाया। सोनिया और राहुल ने प्रभावितों को हर संभव मदद का यकीन दिलाते हुए कहा कि इस संकट की घड़ी में कांग्रेस आपके साथ खड़ी रहेगी। दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के दहरुना गांव में बाढ़ पीढि़तों से बातचीत ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:21 AM (IST)
        

मुआवजे की आस में नहीं उठाया मकान का मलबा

संवाद सहयोगी, नौशहरा : तीन सप्ताह पहले बारिश से क्षेत्र में सैकड़ों लोगों के मकान गिर गए थे। सरकार से मुआवजे की आस में आज तक इन लोगों ने अपने मकानों का मलबा तक नहीं उठाया है। लोगों को खुले आसमान तले जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासी तिलक राज ने बताया कि उसका मकान बारिश के दौरान गिर गया था। उस समय से अब तक से वह खुले आसमान तले अपने परिवार के साथ जीवन गुजार रहा है। उसने बताया कि वह आज भी... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

बाढ़ पीड़ितों ने प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, राजौरी : बारिश और बाढ़ पीड़ित लोगों ने रविवार को नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। पीड़ितों का कहना था की बारिश से हमारी जमीन व फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है, जिसका जल्द मुआवजा दिया जाए। पानी की समस्या को भी जल्द दूर किया जाए। उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर जल्द ही समस्याओं को दूर नहीं किया गया तो वे जिला प्रशासन व सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर कर उग्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

वेतन न मिलने पर भड़के आरईटी शिक्षक

जागरण संवाददाता, राजौरी : बकाया वेतन जल्द जारी करने की मांग को लेकर आरईटी अध्यापकों ने रविवार को सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। अध्यापकों का कहना था था कि उन्हें छह माह से वेतन जारी नहीं किया गया है, जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे आरईटी संगठन के जिला अध्यक्ष अफताब तांत्रे ने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत विभिन्न स्कूलों मे... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 01:00 AM (IST)
        

केकैयी ने राम के लिए मांगा वनवास

संवाद सहयोगी, रियासी : श्री दुर्गा नाटक मंडली रियासी की ओर से स्थानीय ओपन एयर थियेटर में रविवार रात को रामलीला मंचन में चार दृश्य दिखाए गए। पहले रंग महल के दृश्य में राम व सीता को महल में दर्शाया गया। अगले केकैयी-मंथरा संवाद दृश्य में मंथरा द्वारा राम को वनवास व भरत को राजगद्दी दिलाने के लिए केकैयी को उकसाते दर्शाया गया। इस दृश्य में अर्चना ठाकुर ने केकैयी व विशाल पंडोह ने मंथरा का किरदार निभाया।... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:43 AM (IST)
        

यहा नवरात्र में भी दी जाती बकरे की बलि

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : नवरात्र के चलते माता अष्टदश भुजा वाली सरथल देवी के मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है। रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु माता सरथल देवी मंदिर में माथा टेक रहे हैं। इस भीड़ में सबसे अधिक संख्या अपने बच्चों के मुंडन करने वाले परिवार तथा जान पहचान के लोगों को इकट्ठा कर यात्रा की शक्ल में दरबार के लिए घर से निकलने वालों की है। यात्रा के दौरान घर का बड़ा सदस्य माता के लिए चढ़ाई जाने... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:43 AM (IST)
        

डीसी ने राहत व सुधार कार्यो की हासिल की जाकारी

संवाद सहयोगी, रियासी : डीसी रियासी ने प्रशासनिक व विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक कर बारिश व भूस्खलन से प्रभावित इलाकों में चल रहे राहत व सुधार कायरें की जानकारी हासिल की। इस मौके पर अधिकारियों ने डीसी बताया कि बारिश व भूस्खलन के कारण प्रभावित हुई बिजली पानी व अन्य जरूरी सुविधाओं को बहाल कर दिया गया है। जबकि मागरें को भी अस्थायी रूप से बहाल कर दिया गया है। इसके अलावा पुलों की भी मरम्मत की गई है। ड... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:42 AM (IST)
        

नवरात्र महोत्सव न होने से श्रद्धालु मायूस

कटड़ा : नवरात्र के दौरान हर साल होने वाला नवरात्र महोत्सव इस बार न होने से मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आधार शिविर कटड़ा पहुंचने वाले श्रद्धालु मायूस हो जाते हैं। दिल्ली से मां के दर्शनों के लिए आए श्रद्धालु राजेश तिवारी, आगरा निवासी विकास शर्मा, जयपुर निवासी भगवान दास, राजेश शर्मा ने बताया कि वह प्रतिवर्ष नवरात्र पर मां के दर्शनों के लिए आते हैं। उन्हें नवरात्र के पावन अवसर पर मां के दर्शन ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:41 AM (IST)
        

कथा श्रवण से मिलती है पापों से मुक्ति

संवाद, सहयोगी, कटड़ा: नवरात्र में आधार शिविर कटड़ा के रघुनाथ मंदिर में जारी श्रीमद् देवी भागवत कथा में कथा वाचक सुश्री साध्वी त्रिपदा भारती भगवान कृष्ण की लीलाओं व मां वैष्णो देवी जी पर आधारित कथाओं का वर्णन अपनी मधुर वाणी में करती हैं तो श्रद्धालु पूरी तरह आनंदमय होकर भक्तिरस में डूब जाते हैं। सोमवार को भी भागवत कथा में श्रद्धालुओं ने बड़ी संख्या में भाग लेकर भगवान व मां की अनेकों लीलाओं का व... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:41 AM (IST)
        

राम वनवास दृश्य देख भावुक हुए दर्शक

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : नवरात्र में शहर व आसपास के क्षेत्रों में जारी रामलीला मंचन सोमवार को जारी रहा। शहर के चबूतरा बाजार स्थित श्री राम कला केंद्र, शीतला मंदिर गली में स्थित बाल युवा श्री रामकला केंद्र, आदर्श कॉलोनी सहित अन्य इलाकों में जारी रामलीला मंचन में अलग अलग दृश्य मंचित किए गए। राम वनवास दृश्य को देखकर दर्शक भावुक हो उठे। पहले दृश्य में मंथरा के केकैयी के पास आना व उसे अयोध्या नरेश स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:40 AM (IST)
        

छात्राओं से जबरन किराया वसूलने का आरोप

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : डिग्री कॉलेज ऊधमपुर में छात्राओं के लिए लगाई गई कॉलेज बस में सफर न करने वाली छात्राओं से जबरन किराया वसूला जा रहा है। यह बात अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री सुशांत गुप्ता ने पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर वह पहले भी कई बार प्रदर्शन कर चुके है। लेकिन कॉलेज प्रशासन इस बात को लेकर गंभीर नहीं है। सुशांत ने आरोप लगाया कि कॉलेज में छात्राओं के... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:40 AM (IST)
        

प्रभावित लोगों में बांटी राहत सामग्री

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : बारिश व बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री देने के लिए शहर के धार रोड स्थित इस्कान मंदिर में हरे कृष्णा फूड फॉर लाइफ संस्था की ओर से सतैनी के बारिश प्रभावित लोगों को राहत सामग्री बांटने के साथ उन्हें नगद 2500 रुपये की राशि भी दी गई। इस मौके पर ट्रस्ट के चेयरमेन नव योगेंद्र महाराज, डीआइजी ऊधमपुर रियासी रेंज गरीब दास, एसएसपी ऊधमपुर मुहम्मद सुलेमान चौधरी, एएसपी खलील अहमद पोसवा... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:39 AM (IST)
        

रोशरा माता मंदिर में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

संवाद सहयोगी, भद्रवाह : भद्रवाह स्थित रोशरा धार पर शीतला माता के मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। माता कठुआ बनी, डुडु बसंतगढ़, रामनगर व भद्रवाह के कई गांवों की कुलदेवी है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु नवरात्र में मंदिर में पहुंच कर माथा टेक रहे हैं। कुलदेवी होने के कारण अकसर इन क्षेत्रों के लोग अपने बच्चों के मुंडन यहां करते हैं। रोशरा धार पर स्थित यह मंदिर प्राचीन काल का है। आतंकवाद के द... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:38 AM (IST)
        

कमीशन और चार्ज न मिलने से राशन डीलर्स परेशान

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : सोमवार को खाद्य विभाग के राशन डीलरों का प्रतिनिधिमंडल भाजपा प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य पवन गुप्ता से मिला। शिष्टमंडल ने गुप्ता को विभाग द्वारा कमीशन व चार्ज का भुगतान करने के कारण हो रही परेशानी से अवगत कराया। शिष्टमंडल ने भाजपा नेता को बताया कि लंबे समय से लोडिंग व अनलोडिंग का किराये के साथ ही हेंडलिंग चार्ज डीलरों को न मिलने की वजह से उनको आर्थिक परेशानी से जूझना पड़ रहा ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:37 AM (IST)
        

सेना ने लगाया चिकित्सा शिविर

रियासी : गुल स्थित राष्ट्रीय राइफल बटालियन की ओर से बाढ़ प्रभावित मलास गांव में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। जिसमें मरीजों का इलाज कर उन्हें मुफ्त दवाइयां वितरित की गई। हाल ही में हुए बारिश व भूस्खलन के कारण रियासी जिला का मलास गांव भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ था। यहां बड़ी संख्या में घर भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गए थे और कई लोग बीमारियों की चपेट में भी हैं। जबकि नियमित रूप से भी कई मरीज... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:37 AM (IST)
        

सड़क की कटाई से मकानों को खतरा

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : नेशनल हाईवे के दोहरीकरण को लेकर अफकॉन कंपनी द्वारा की जा रही कटाई के कारण बारिश के दिनों में होने वाली भूस्खलन से परेशान संगूर बाईपास के स्थानीय लोगों ने कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी सुरक्षा दीवार बनाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मकानों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा दीवार नहीं बनाई गई तो वह उग्र प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे। बारिश... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:36 AM (IST)
        

मलबे में दबे मवेशियों की दुर्गध ने किया जीना मुहाल

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर बारिश के बाद फिर से जिंदगी शुरू करने की कोशिश कर रहे प्रभावित लोगों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही। बड़े स्तर पर प्रभावित इलाकों में तो प्रशासन के साथ सभी लोग पहुंच रहे हैं, लेकिन ऊधमपुर के क्रिमची मानसर इलाके के ऊपरी पहाड़ी पर स्थित कांडल गांव में प्रभावित परिवार की सुध लेने कोई नहीं पहुंचा। अब तो भूस्खलन होने के बाद मलबे में दबे मवेशियों से उठने वाली दुर्गध ने ल... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:34 AM (IST)
        

सर्राफ ने किया विभिन्न इलाकों का दौरा

संवाद सहयोगी, रियासी : पूर्व केएएस अधिकारी सर्राफ सिंह नाग ने सोमवार को जिले के विभिन्न इलाकों का दौरा किया। उन्होंने अभी तक दी गई सरकारी सहायता को अपर्याप्त बताते हुए प्रभावितों को उचित मदद पहुंचाने की मांग की। नाग के अनुसार प्राकृतिक आपदा के लगभग पच्चीस दिनों के बाद भी कांजली, फडे, टांडा, छपानू, मगाल, कड़केयाल, सूल, मूरी, पैंथल इलाकों में लोग बेबसी जिंदगी जीने को मजबूर हैं। मकान भूमि का काफी नुक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 30 Sep 2014 12:34 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Wednesday 01 10 2014

26°c
यह भी देखें