Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 30,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

पूर्व मंत्री किचलू समेत 60 दोषी, जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपी

जागरण ब्यूरो, जम्मू। किश्तवाड़ दंगों की जांच कर रहे जस्टिस गांधी आयोग ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। इसमें नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व मंत्री व मौजूदा एमएलसी सज्जाद अहमद किचलू के साथ नागरिक व पुलिस प्रशासन के 60 अधिकारियों को दोषी बताया गया है। इस मुद्दे पर रविवार को विधानसभा में भाजपा और पीडीपी के विधायकों ने जमकर हंगामा किया और किचलू को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। सुबह विधानसभा की कार्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 03:53 AM (IST)
        

चिनाब से मिला विवाहिता का संदिग्ध हालात में शव

जागरण संवाददाता, जम्मू : सरवाल इलाके से संदिग्ध परिस्थितियों में अपने घर से निकली विवाहिता का दरिया चिनाब से शव मिला। उसकी पहचान 28 वर्षीय नेहा काटल पत्नी अर्जुन काटल निवासी सरवाल के रूप में हुई है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। महिला का शव रविवार को अखनूर के बोमाल इलाके में दरिया चिनाब में मिला। पुलिस ने उसे अपने कब्जे में ले लिया। अखनूर पुलिस का कहना है कि उनके पास ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:33 AM (IST)
        

बरसाती नाले में बही कार व वैन, सवार सुरक्षित

जागरण संवाददाता, जम्मू : कस्बे के पलवां इलाके में कार व घरोटा में एक वैन बरसाती नालों में अचानक आए पानी के बहाव में बह गई। गनीमत यह रही कि दोनों गाड़ियों में सवार सभी लोग समय रहते बाहर निकल आए जिस कारण उनकी जान बच गई। पहला मामला अखनूर के पलवां इलाके में उस समय पेश आया जब कार में सवार होकर तीन लोग प्लांवाला की ओर जा रहे थे। जब उनकी कार बरसाती नाले से होकर गुजरने वाली सड़क पर पहुंची तो तभी वहां पर अचा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:33 AM (IST)
        

बिन मौसम बरसात से कई जगह भरा पानी

जागरण संवाददाता, जम्मू : शनिवार देर शाम से शुरू हुई बारिश के रविवार को भी जारी रहने से जम्मू संभाग में जनजीवन अस्त-व्यस्त होकर रह गया है। जहां एक तरफ जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार दूसरे दिन बंद रहने से यात्री दरबदर हो गए तो वहीं निचले क्षेत्रों में जलभराव मुसीबत बन गया। इतना ही नहीं कुछ दिनों से तेज होती गर्मी से लोगों को राहत मिली है। तड़के रुक-रुक कर बादलों के बरसने का सिलसिला शाम तक चल... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:32 AM (IST)
        

मांगें पूरी होने तक जारी रहेगी हड़ताल

जागरण संवाददाता, जम्मू : नए शिक्षा सत्र में भी सेवाओं को जारी रखने की मांग को लेकर अस्थायी शिक्षकों की भूख हड़ताल अब भी जारी है। अस्थायी शिक्षकों की भूख हड़ताल 17वें दिन में प्रवेश कर गए। उनका कहना था कि जब तक सरकार उनकी सेवाओं को जारी रखने का आदेश जारी नहीं करती, वे अपनी हड़ताल को जारी रखेंगे। जम्मू कश्मीर टेंपरेरी टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले पिछले सत्रह दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे शिक्षकों का कहना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:32 AM (IST)
        

हाईवे पर अज्ञात वाहन ने दो लोगों को कुचला

संवाद सहयोगी, सांबा : कस्बे के सिडको चौक से हाईवे पार करते समय स्कूटर को तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। स्कूटर पर सवार दोनों व्यक्तियों की मौत हो गई। हादसा शनिवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे हुआ। उस समय तेज तूफान चल रहा था। मृतकों की पहचान जगदीश चंद गुप्ता पुत्र ज्ञान चंद व मदन लाल गुप्ता पुत्र दुर्गा दास दोनों ही निवासी वार्ड नंबर दो सांबा के हैं। यह हादसा उस समय हुआ जब वह स्कूटर नंबर ज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:32 AM (IST)
        

हवाई किले बनाने से बचने का संदेश दिया

जागरण संवाददाता, जम्मू : रंगमंच की सूझबूझ रखने वाला निर्देशक हो और कलाकारों को अपने अभिनय पर विश्वास हो तो दर्शकों को घंटों अपने रंग में रंगा जा सकता है। नाटक लाइटिंग, मेकअप, संगीत, सेट के सहारे नहीं चलता बल्कि कलाकारों को अपना सौ प्रतिशत देने की जरूरत रहती है। यह साबित कर दिखाया पवन वर्मा और बिस्मिल्ला खान सम्मान से सम्मानित युवा निर्देशक सुमित शर्मा के निर्देशन ने। दोनों की जोड़ी ने विश्व रंगमंच ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:30 AM (IST)
        

रविंद्र, भारती के निर्देशन ने छाप छोड़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू : इंडियन काउंसिल फार कल्चरल रिलेशनस, जम्मू और नार्थ जोन कल्चरल सेंटर पटियाला के सहयोग से आयोजित तीन दिवसीय युवा रंगमंच नाट्योत्सव के दूसरे दिन युवा निर्देशक रविंद्र शर्मा और अभिषेक भारती के निर्देशन में एसपीएमआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स और एमएएम कॉलेज के विद्यार्थियों ने मंचन किया। दोनों कॉलेजों के विद्यार्थियों ने कार्यशाला में भाग लेकर नाटक तैयार किए। महिला कॉलेज गांधीनगर में आयोज... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:30 AM (IST)
        

पुलिस से भिड़ पड़े जेल वार्डन पद के उम्मीदवार

जागरण संवाददाता, जम्मू : जेल पुलिस में वार्डन पदों की चयन सूची जारी करने को लेकर सचिवालय की ओर कूच कर रहे उम्मीदवारों की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस कर्मियों ने उम्मीदवार को प्रदर्शनी मैदान के पास ही रोक लिया। उम्मीदवारों ने सोमवार को फिर से सचिवालय घेराव का आह्वान किया है। दरअसल सोमवार को विधानसभा में राज्य गृह विभाग की ग्रांट पेश होनी है। यह उम्मीदवार ग्रांट में सरकार से यह घोषणा चाहते हैं कि वह उ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:30 AM (IST)
        

दिल्ली की बिगड़ती कला संस्कृति पर व्यंग्य

जागरण संवाददाता, जम्मू : विदेश प्रसारण प्रभाग की 75वीं एवं उर्दू की 50वीं जयंती के उपलक्ष्य में आकाशवाणी के विदेश प्रसारण और रेडियो कश्मीर जम्मू की ओर से आयोजित दो दिवसीय उर्दू नाट्योत्सव के दूसरे दिन मंचित नाटक 'गालिब इन न्यू दिल्ली' ने दिल्ली की बिगड़ती कला संस्कृति पर जोरदार व्यंग्य किया। नाटक में दर्शाया गया कि क्या होगा कि यदि गालिब वर्तमान समय में वापस इस दुनिया में आ जाएं। जम्मू विश्वविद्या... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:30 AM (IST)
        

साहसिक गतिविधियों के लिए 25 हजार की राशि दी

जागरण संवाददाता, जम्मू : स्प्रालिंग बड्स स्कूल ने राज्य में साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए उद्देश्य से तवी ट्रैकर्स जम्मू को 25 हजार की राशि का चेक भेंट किया। स्कूल की प्रिंसिपल पूजा शर्मा ने तवी ट्रै‌र्क्स के वरिष्ठ उपप्रधान राम खजूरिया को उक्त राशि का चेक सौंपा। देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर के पर्वतारोही देने के उद्देश्य से जल्द ही स्कूल परिसर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का फिंगर बोर्ड स्थापित... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:29 AM (IST)
        

सातवीं राज्य कुश्ती प्रतियोगिता कल होगी

जागरण संवाददाता, जम्मू : जेएंडके इंडियन स्टाइल कुश्ती संगठन की बैठक रविवार को अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया कि सातवीं राज्य इंडियन स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता 31 मार्च को आयोजित की जाएगी। मंगलवार को दीवान मंदिर अखाड़ा में कुश्ती चेयरमैन प्रेम चौधरी की देखरेख में होगी। इसमें कठुआ, सांबा, ऊधमपुर, राजौरी, रियासी, डोडा, अनंतनाग, पुलवामा, गांदरबल, श्रीनगर, बा... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:29 AM (IST)
        

रोमी क्लब निर्णायक दौर में पहुंचा

जागरण संवाददाता, जम्मू : रोमी क्रिकेट क्लब ने केसीसीसी को छह विकेट से मात देकर केसी इनडोर स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में जारी केसी स्पो‌र्ट्स टी-20 के निर्णायक दौर में जगह बनाई। केसीसीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 133 रन का लक्ष्य रखा। शशि ने 34 व प्रदीप ने 30 रन बनाए। आरसीसी के सोनू व नरेन्द्र ने तीन-तीन विकेट चटकाए। जवाब रोमी क्रिकेट क्लब की टीम ने निर्धारित विजय लक्ष्य 18.4 ओवर... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:29 AM (IST)
        

पूर्व मंत्री किचलू समेत 60 अधिकारी दोषी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : किश्तवाड़ दंगों की जांच कर रहे जस्टिस गांधी आयोग ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है। इसमें नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व मंत्री व मौजूदा एमएलसी सज्जाद अहमद किचलू के साथ नागरिक व पुलिस प्रशासन के 60 अधिकारियों को दोषी बताया गया है। इस मुद्दे पर रविवार को विधानसभा में भाजपा और पीडीपी के विधायकों ने जमकर हंगामा किया और किचलू को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। सुबह विधानसभा की कार्यव... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:18 AM (IST)
        

बाढ़ का कोई खतरा नहीं : बुखारी

जागरण ब्यूरो, श्रीनगर : सड़क एंव भवन निर्माण मंत्री सैयद अल्ताफ बुखारी ने रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर कश्मीर के ताजा हालात का जायजा लेने के बाद कहा कि बाढ़ का कोई खतरा नहीं है। कुछ इलाकों में जरूर पानी जमा हो गया है, उसकी लगातार निकासी की जा रही है। वादी में झेलम खतरे के निशान से लगभग आठ से नौ फुट नीचे है। स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी अपने काम... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:17 AM (IST)
        

विधानसभा में करोड़ों के दुरुपयोग का मामला गूंजा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : सरकारी विभागों में करोड़ों रुपये के दुरुपयोग का मामला रविवार को विधानसभा में खूब गूंजा। भाजपा विधायकों ने सदन में दैनिक जागरण लहराकर दोषियों को सजा दिलाने की मांग की। पिछली सरकार के कार्यकाल का लेखाजोखा देने वाली नियंत्रक एवं महालेखाकार की रिपोर्ट में 795 करोड़ रुपये के दुरुपयोग का खुलासा होने का मामला उठाते हुए भाजपा विधायक सत शर्मा ने इसकी जांच करवाने की मांग की। उन्होंने क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:16 AM (IST)
        

कश्मीर में फिर बाढ़ जैसे हालात

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर/जम्मू : कश्मीर घाटी में पिछले साल सितंबर में आई भीषण बाढ़ से हुई भारी तबाही को लोग भूल भी नहीं पाए थे कि वादी मे हो रही मूसलधार बारिश से फिर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। रविवार देर रात झेलम दरिया खतरे के निशान से ऊपर बहने लगा, जिसके बाद प्रशासन ने तुरंत हरकत में आते हुए अलर्ट जारी कर पुलवामा व श्रीनगर के निचले क्षेत्रों को खाली करने के निर्देश जारी कर दिए। रातभर लोग... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 02:15 AM (IST)
        

बाढ़ प्रभावितों का पुनर्वास सरकार की प्राथमिकता

राज्य ब्यूरो, जम्मू : कानून, न्याय एवं संसदीय मामले तथा पुनर्वास मंत्री सैयद बशारत बुखारी ने कहा कि बाढ़ प्रभावितों का पुनर्वास सरकार की प्राथमिकता है। सरकार इसके लिए वचनबद्ध है। रविवार को विभाग की ग्रांट पेश करने के बाद सवालों का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड और मुख्यमंत्री रिलीफ फंड से बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों को सहायता देने के अलावा जिन लोगों के ढांचे गिर ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

पशु चिकित्सा केंद्र खोला जाए

संवाद सहयोगी, बसोहली : तहसील के गांव सियालग में पशु चिकित्सा केंद्र न होने से ग्रामीणों को पशुओं के उपचार में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गांव के सरपंच हंस राज, वार्ड मेंबर भगवती देवी, मस्त राम, संजय कुमार, नत्थी देवी, जसवंत सिंह व बद्री नाथ का कहना है कि गांव के अधिकतर लोग खेतीबाड़ी व पशुओं पर निर्भर हैं। कई बार किसी बीमारी से पशुओं की मौत होने से उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है, क्योंकि समय प... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        

सड़क पर तारकोल बिछाने पर जोर

संवाद सहयोगी, बिलावर : चालू वित्तीय वर्ष के अंतिम माह में हर ओर विकास कार्य चल रहे हैं। म्यूनिसिपल कमेटी क्षेत्र में विकास कार्यो को तेजी से करवा रहा है, लेकिन इस बार भी लोगों की वार्ड सात नंबर की ओर जाने वाली सड़क को ब्लैकटाप करने की माग को पूरा नहीं किया गया। सरकारी उपेक्षा के कारण सड़क की हालत दयनीय हो गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि बार-बार गुहार लगाने के बावजूद न तो प्रशासनिक अधिकारी इस ओर ध्य... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 30 Mar 2015 01:11 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें