1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सोनिया-राहुल ने दिए राज्य में कांग्रेस को सशक्त बनाने के निर्देश

Sonia-Rahul give direction for empowerment to Congress in State

राज्य ब्यूरो, जम्मू। 'प्रदेश कांग्रेस की नई टीम जम्मू-कश्मीर में लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए उनकी आवाज बनकर पार्टी को सशक्त बनाने के लिए अभियान चलाए। ये दिशा निर्देश कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को दिल्ली में उनसे मिलने पहुंचे नए प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर व उनकी टीम के अन्य सदस्यों को दिए। प्रदेश कांग्रेस की टीम किसान रैली में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:31 AM (IST)
        

भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार का पुतला फूंका

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू वेस्ट असेंबली मूवमेंट के अध्यक्ष सुनील डिंपल के नेतृत्व में विभिन्न व्यापारिक संगठनों सहित जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के व्यापारियों ने शहर के न्यू प्लाट क्षेत्र में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने न्यू प्लाट से अंबफला, रिहाड़ी चुंगी में सरकार विरोधी रैली निकाली और क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों व चरमराती ट्रैफिक व्य... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

संदिग्ध परिस्थितियों में दो महिलाएं झुलसी

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू संभाग के ऊधमपुर व कठुआ में दो महिलाओं के संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसने के मामले सामने आए हैं। एक महिला अपने मायके में संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस गई, जबकि दूसरी महिला अपने घर में उस समय झुलसी मिली जब उसके परिजन घर में मौजूद नहीं थे। दोनों महिलाओं को जीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पहला मामला हाउसिंग कॉलोनी ऊधमपुर में उस स... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

नई भर्ती नीति में आरक्षण नहीं होने से कई संगठन खफा

जम्मू : जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा नई भर्ती नीति में आरक्षण का प्रावधान नहीं होने से आरक्षित वर्ग के संगठन विरोध में उतरने लगे हैं। अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ी जाति वर्ग के कर्मचारियों के परिसंघ ने कहा है कि सरकार को बार-बार चेताने के बाद भी आरक्षण का प्रावधान नई भर्ती नीति में नहीं रखा गया है और इसे किसी भी हाल में सहन नहीं किया जाएगा। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष आरके कलसोत्रा ने मांग की कि सरकार ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:06 AM (IST)
        

दुकान से मैदान में खींच ले गई मौत

समाचार के साथ बाक्स -- डेढ़ वर्षीय बेटी व चार वर्षीय बेटे का पिता था राकेश जागरण संवाददाता, जम्मू : अखनूर के चरंगी गांव में क्रिकेट मैच के दौरान हुई मारपीट में मारे गए 36 वर्षीय राकेश सिंह को मानों मौत दुकान से खींच कर क्रिकेट मैदान तक ले गई थी। घटना के समय राकेश अपनी किरयाना की दुकान में बैठा था कि कुछ युवकों ने फोन पर उसे सूचित किया कि उसके छोटे भाई नरेश को कुछ लोग पीट रहे हैं। आनन फानन राक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

राकेश के हत्यारों को पकड़ने के लिए प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, जम्मू : अखनूर के चरंगी गांव में क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ियों में हुई खूनी संघर्ष में बीचबचाव के दौरान मारे गए राकेश सिंह की हत्या के सभी आठ आरोपियों को दबोचने की मांग को लेकर परिजनों व लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने करीब पांच घंटे तक राकेश को अखनूर कस्बे के व्यस्त फव्वारा चौक में रखकर यातायात अवरुद्ध कर दिया। प्रदर्शनकारी मृत राकेश की पत्नी को सरकारी नौकरी ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:05 AM (IST)
        

कश्मीर की तर्ज पर लाइनमैनों को मिले अधिकार

जागरण संवाददाता, जम्मू : ऑल जम्मू एंड कश्मीर इलेक्ट्रिक डिपार्टमेंट लाइनमैन एंड वर्कर्स यूनियन (जिला रियासी) की रानी पार्क में हुई बैठक में लाइनमैनों, एसबीए और हेल्परों को टेक्नीशियन-थर्ड ग्रेड देने की मांग की गई। सोमवार को लाइनमैनों की चेयरमैन विजय गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक में मांग की गई कि सरकार कश्मीर की तर्ज पर जम्मू संभाग में भी एसआरओ-59 को लागू करते हुए ड्यूटी के दौरान घायल हुए कर्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

दिहाड़ीदारों का लंबित वेतन जारी हो : शास्त्री

जागरण संवाददाता, जम्मू : नेशनल मजदूर कांफ्रेंस के प्रधान सुभाष शास्त्री ने राज्य के वित्त मंत्री से विभिन्न विभागों में तैनात करीब साठ हजार दिहाड़ीदारों के लंबित वेतन जारी करने की मांग की है। सोमवार को रानी पार्क में सरकार विरोधी प्रदर्शन करते हुए नेशनल मजदूर कांफ्रेंस के कार्यकर्ताओं ने सरकार को आड़े हाथों लिया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सरकार उनके साथ टालमटोल की नीति अपना रही है। शास्त्री ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

भगवान परशुराम के जयघोष से गूंजा मंदिरों का शहर

फोटो सहित -- शहर में निकली परशुराम जी कि शोभा यात्रा -- भक्तिमय भजनों पर झूमे श्रद्धालु जागरण संवाददाता, जम्मू : भारतीय संस्कृति के मूल सिद्धांतों, गौ, ब्राह्माण, वेद और हवन-यज्ञ करने वालों की रक्षा के लिए हर समय तत्पर रहने वाले श्रीविष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम की जयंती जम्मू शहर में पूरी श्रद्धा व आस्था से मनाई गई। परशुराम भवन में भारी संख्या में श्रद्धालु सोमवार सुबह से ही एकत्रित हो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:04 AM (IST)
        

भगवान परशुराम जयंती पर अरनिया ब्राह्माण सभा ने किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, अरनिया : भगवान परशुराम जयंती के मौके पर ब्राह्माण सभा अरनिया ने कार्यक्रम का आयोजन कर एमएलसी अशोक खजूरिया, पूर्व विधायक अश्विनी शर्मा और अरनिया के कई गणमान्य लोगों को सम्मानित किया। अरनिया में आयोजित कार्यक्रम में एमएलसी अशोक खजूरिया और पूर्व विधायक को पगड़ी पहनाने के साथ स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। इस मौके पर अशोक खजूरिया ने सभा को हर संभव समर्थन का यकीन दिलाया। इस मौके पर सीनियर लेक... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

बकाया राशि के लिए भटक रहे मनरेगा कार्ड धारक

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : केंद्र सरकार की ओर से गांव के बेरोजगार युवकों को गांव में ही काम देने और उन्हें उचित दिहाड़ी देने के लिए शुरू की गई मनरेगा स्कीम का लाभ जॉब कार्ड धारकों को नहीं मिल रहा है। इस स्कीम के तहत किए गए कार्य के कार्ड होल्डरों को पिछले दो वर्षो से बकाया राशि भी नहीं मिल पाई है। यही नहीं, आगे भी काम नहीं मिल रहा है, जिस कारण सरकार के प्रति कार्ड होल्डरों में रोष है। उपजिला में... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:03 AM (IST)
        

हर हाल में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाएं : सत शर्मा

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू पश्चिम से विधायक सत शर्मा ने वार्ड नंबर 39 के पटौली, तोप शेरखानियां व पलौड़ा इलाके का दौरा कर लोगों की परेशानियों का जायजा लिया। यही नहीं, अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनता को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने में कोई कसर न छोड़ें। उन्होंने कहा कि सरकार बेहतर सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। शर्मा ने कहा कि बेस्ट प्राइज रोड, तोप शेरखानियां से... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

हादसे को न्योता दे रहे टेढ़े खंभे

संवाद सहयोगी, ज्यौड़ियां : कस्बे में बिजली विभाग की लापरवाही से किसी की जान जा सकती है। कई बार विभागीय अधिकारियों को बताने पर भी टेढ़े खंभों को सीधा नहीं किया गया। ज्यौड़ियां के जुगल गुप्ता, काली दास व राकेश कुमार ने बिजली विभाग के प्रति रोष जताते हुए कहा कि ज्यौड़ियां में जितने भी बिजली के खंभे हैं वह टेढ़े हैं और उनके तार ढीले हैं। बिजली के तार खेतों से मात्र चार या पाच फुट ही ऊंची हैं। मगर यह सब... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:02 AM (IST)
        

जहर खाने से विवाहिता बीमार, जम्मू रेफर

जागरण संवाददाता, राजौरी : चिंगस के झलास क्षेत्र में रहने वाली विवाहिता ने सोमवार को जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। परिजनों ने विवाहिता को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे जीएमसी रेफर कर दिया। जानकारी के अनुसार झलास गांव की जाहिदा कौसर पत्नी मुहम्मद शकील ने अपने ही घर पर कोई जहरीला पदार्थ खा लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

आग बुझाने की सीखी तकनीक

जागरण संवाददाता, राजौरी दमकल विभाग की ओर से जारी अग्नि सुरक्षा सप्ताह का सोमवार को समापन हो गया। इस अवसर पर वेली व्यू स्कूल में कार्यक्रम किया गया, दमकल विभाग के कर्मचारियों ने स्कूल के विद्यार्थियों को आग से निपटने के गुर सिखाए। इस अवसर पर दमकल विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों ने विद्यार्थियों को बताया कि अगर कहीं पर आग लग जाए तो किस तरह से आग पर काबू पाया जा सकता है। इसके साथ ही विद्यार्थिय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:01 AM (IST)
        

गंगा अश्राम में यज्ञोपवीत संस्कार आज

जागरण संवाददाता, राजौरी : ज्ञान गंगा आश्रम सुंदरबनी में सामूहिक यज्ञोपवीत संस्कार कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी हो गई है। मंगलवार को अक्षय तृतीया के अवसर पर यज्ञोपवीत संस्कार का कार्यक्रम किया जाएगा। महामंडलेश्वर 1008 राज गुरु स्वामी विश्वात्मानंद सरस्वती जी महाराज की अध्यक्षता में यज्ञोपवीत संस्कार का कार्यक्रम मंगलवार सुबह 9 बजे आरंभ होगा, जो दोपहर तक जारी रहेगा। इस कार्यक्रम में संस्कृति म... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

वेतन न मिलने पर भड़के आरईटी शिक्षक

जागरण संवाददाता, राजौरी : पिछले आठ महीने से वेतन न मिलने से नाराज आरईटी शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को राज्य सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द कर्मचारियों का बकाया वेतन नहीं दिया गया तो वे लोग उग्र आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे संगठन के जिला अध्यक्ष अफताब तांत्रे ने कहा कि पिछले आठ माह से सर्व शिक्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 01:00 AM (IST)
        

स्लॉटर हाउस से दूषित हो रही नदी

संवाद सहयोगी, राजौरी : रामपुरा नदी के किनारे बना स्लॉटर हाउस (कसाई खाना) से निकलने वाली गंदगी से नदी का पानी दूषित हो रहा है। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने नगर परिषद से नदी किनारे बने स्लॉटर हाउस को दूसरे जगह स्थानांतरण करने की मांग की है, ताकि नदी को दूषित होने से बचाया जा सके। :::::::::::::::::::::: स्थानीय निवासी मुश्ताक अहमद लोन ने बताया कि स्लाटर ह... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

हमले से नाराज छात्रों ने जाम किया मार्ग

संवाद सहयोगी, राजौरी : गैर सरकारी एचईएम कॉलेज के विद्यार्थी इरफान अहमद सोमवार को पढ़ाई करने के बाद घर जा रहा था। वह अभी राजौरी वेला पुल ऑटो स्टैंड पर वाहन में बैठा ही था कि बाहर से आए व्यक्ति ने इरफान पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने आरोपी को पकड़ने के बजाय उसे वहां से भगा दिया जाएगा। पुलिस के इस भेदभाव रवैये से नाराज घायल छात्र अपने कुछ साथी छात्रों को... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        

ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, राजौरी : डन्नी दार पटवार खाने में पटवारी के न होने से नाराज डन्नीदार के ग्रामीणों ने सोमवार को डाकबंगला के समीप जिला प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द पटवार खाने में पटवारी की नियुक्ति नहीं की गई तो वे लोग उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे। प्रदर्शन कर रहे बजीर हुसैन, मुहम्मद शफी, काका राम, नंबरदार मुहम्मद हुसैन ने बताया कि पिछले दो ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 21 Apr 2015 12:59 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें