Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 04,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मुफ्ती ने मंत्रियों को बांटे विभाग

जागरण ब्यूरो, जम्मू। आखिरकार जम्मू-कश्मीर सरकार गठन के तीसरे दिन मंगलवार देर शाम मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद ने अपने मंत्रियों को विभाग बांट दिए। विभागों के आवंटन में पीडीपी का पलड़ा भारी है। लगभग सभी अहम पद पीडीपी के मंत्रियों को ही मिले हैं। अहम विभागों में से पीडीपी को गृह, वित्ता, कानून, पर्यटन, शिक्षा, संसदीय मामले व राजस्व जैसे विभाग मिले हैं। भाजपा के हिस्से में स्वास्थ्य, पीडीडी, वन,... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:55 AM (IST)
        

दूसरे दिन भी देश से कटा रहा कश्मीर

जागरण न्यूज नेटवर्क, श्रीनगर/जम्मू : राज्य में मंगलवार को भी मौसम के मिजाज तीखे रहे। हालांकि वादी के निचले इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला थम गया और जम्मू में भी दिन को धूप निकली, लेकिन कश्मीर के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी जारी रही और जम्मू में भी रात को फिर तेज बारिश शुरू हो गई। वहीं दूसरे दिन भी कश्मीर सड़क व रेल के माध्यम से देश-दुनिया से कटा रहा। जवाहर सुरंग के निकट बर्फबारी के चलते जम्मू-श्री... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:12 AM (IST)
        

मुफ्ती नेमंत्रियों को बांटे विभाग, पीडीपी का पलड़ा भारी

राज्य ब्यूरो, जम्मू : आखिरकार राज्य सरकार के गठन के तीसरे दिन मंगलवार देर शाम मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद ने पर्दा हटाते हुए अपने मंत्रियों को विभाग बांट दिए। विभागों के आवंटन में पीडीपी का पलड़ा भारी है। लगभग सभी अहम पद पीडीपी के मंत्रियों को ही मिले हैं। अहम विभागों में से पीडीपी को गृह, वित्त, कानून, पर्यटन, शिक्षा, संसदीय मामले व राजस्व जैसे विभाग मिले हैं। वहीं भाजपा के हिस्से में स्वास्थ्य... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 02:12 AM (IST)
        

पेट्रोल पंप लूट मामले में संदिग्धों से पूछताछ जारी

जागरण संवाददाता, जम्मू : बीसी रोड स्थित पेट्रोल पंप में लूट के मामले में रिहाड़ी पुलिस के हत्थे फिलहाल कोई सुराग नहीं मिला है। अलबत्ता पुलिस डोगरा हॉल व आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले कुछ संदिग्ध युवकों से पूछताछ कर रही है। पुलिस पेट्रोल पंप में काम करने वाले कर्मचारियों का रिकॉर्ड भी खंगाल रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कर्मचारियों ने पुलिस को कुछ संदिग्ध युवकों का नाम बताया है, जिसके आधार पर प... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:45 AM (IST)
        

दोषी के लघु नाटक संग्रह 'कातल' का विमोचन

जागरण संवाददाता, जम्मू : रत्न दोषी के लघु नाटक संग्रह 'कातल' का केएल सहगल हॉल में नटशाला की ओर से आयोजित कार्यक्रम में विमोचन किया गया। इससे पहले दोषी के नाटक 'कलयुग दा परमातमा' कालचक्कर, कहानी संग्रह कमलो, कठपुतली, गजल संग्रह कैक्टस, दो अनुवादित नाटक कसाईबाड़ा प्रकाशित हो चुके हैं। मंगलवार को विमोचित लघु नाटक संग्रह में 11 नाटक हैं। जिनमें गुडमैन दी लालटैन, कमाल होई गेआ, दाजै दा पोआड़ा, ऐलाने-जंग... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

केंद्रीय विवि जम्मू को मिली स्वामी विवेकानंद चेयर

राज्य ब्यूरो, जम्मू : यूनिवर्सिटी ग्रांटस कमीशन ने केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू के पब्लिक पालिसी एंड पब्लिक एडमनिस्ट्रेशन विभाग में स्वामी विवेकानंद चेयर स्थापित करने को मंजूरी दी है। देशभर के 54 विश्वविद्यालयों ने चेयर के लिए आवेदन किया था जिसमें पांच चयनित होने वाले विश्वविद्यालयों में जम्मू का केंद्रीय विवि पहला विश्वविद्यालय था। गर्वनेंस व ऐथिक्स के क्षेत्र में चेयर स्थापित की गई है। चेयर में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

जम्मू विवि में जम्मू-कश्मीर साइंस कांग्रेस 14 मार्च से

राज्य ब्यूरो, जम्मू : इंडियन साइंस कांग्रेस की सफलता के बाद जम्मू विश्वविद्यालय 10 वी जम्मू कश्मीर साइंस कांग्रेस का आयोजन करने जा रहा है। तीन दिवसीय साइंस कांग्रेस 14 मार्च से शुरू होगी। विकास के लिए साइंस एवं तकनीक-आगे जाता एक रास्ता विषय पर होने वाली साइंस कांग्रेस में देश के विभिन्न राज्यों से 700 सौ से अधिक रिसर्च स्कॉलर व शिक्षाविद् भाग लेंगे। जम्मू विवि के इतिहास में पिछले वर्ष फरवरी में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

सीबीएसई की दसवीं कक्षा की परीक्षा शुरू

जागरण संवाददाता, जम्मू : बारहवीं के बाद मंगलवार को सीबीएसई की दसवीं कक्षा की परीक्षाएं भी शुरू हो गई। शहर और आसपास स्थित सीबीएसई के कई स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जहां पर विद्यार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे। मंगलवार को दसवीं कक्षा की साइंस का पेपर था। विद्यार्थियों ने पूरे मन से परीक्षा दी। केंद्रीय विद्यालय नंबर दो से परीक्षा देकर निकले छात्र अभिषेक ने बताया कि प्रश्न आसान थे इसलिए क... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

डॉ. जंवाल, शिवांग, संचित दूसरे दौर में पहुंचे

जागरण संवाददाता, जम्मू : डॉ. एनएस जंवाल, शिवांग और संचित ने जम्मू ओपन स्कवॉश प्रतियोगिता में भाग लेकर अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात देकर अगले दौर में जगह बनाई। जेएंडके स्कवॉश एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के मुकाबले जम्मू क्लब के स्कवॉश हॉल में शुरू हुए। तीन दिवसीय प्रतियोगिता में खिलाड़ी वेटरन, सीनियर और जूनियर वर्ग में भाग ले रहे हैं। वेटरन वर्ग में आठ, सीनियर वर्ग में 16 और जूनियर वर्ग में 1... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:12 AM (IST)
        

नए यात्रा मार्ग पर मिलेंगी सभी सुविधाएं : भंडारी

संवाद सहयोगी, कटड़ा : श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ डॉ. एम के भंडारी से कटड़ा भाजपा मंडल का प्रतिनिधिमंडल बोर्ड के केंद्रीय कार्यालय में मिला। श्राइन बोर्ड को ज्ञापन सौंप कर विभिन्न मांगें रखी गईं और कुछ जानकारियां मांगी गई। ज्ञापन में शिष्टमंडल ने श्राइन बोर्ड से आद्कुंवारी तक बनाए जा रहे नए वैकल्पिक ट्रैक की स्थिति, यात्रा में कमी का कारण, श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड में स्... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

न ओपीडी, न ऑप्रेशन

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जीएमसी व सहायक अस्पतालों में हुई जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण मंगलवार को स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से चरमरा गईं। मंगलवार को न तो किसी अस्पताल में ओपीडी चली और न ही आप्रेशन हुए। जीएमसी, एसएमजीएस, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल सबसे अधिक प्रभावित हुए। इन अस्पतालों में से किसी में भी ओपीडी नहीं चली। यही नहीं करीब 50 ऑप्रेशन भी स्थगित हो गए। इससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना कर... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

फरहान अख्तर हुए बर्फीली वादियों के मुरीद

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : फिल्मी पर्दे पर मिल्खा सिंह का जीवंत किरदार निभाने वाले अभिनेता और निर्देशक फरहान अख्तर भी कश्मीर की बर्फीली वादियों का मुरीद हुए बिना नहीं रह सके। वह दोबारा वादी में आने की प्रतिबद्धता के साथ मंगलवार को दिल्ली के लिए हवाई जहाज में बैठे। फरहान अख्तर रविवार से कश्मीर घाटी में थे। उन्होंने श्रीनगर शहर के अलावा गुलमर्ग और पहलगाम में अपनी आगामी फिल्म 'वजीर' के विभिन्न हिस्सों... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

मौसम में सुधार से श्रद्धालुओं को राहत

संवाद सहयोगी, कटड़ा : तीन दिन से लगातार खराब मौसम के बाद बुधवार को श्रद्धालुओं को राहत मिली। हालांकि, दिनभर धूप व बादलों की आंख मिचौली का खेल जारी रहा। दिनभर ठंडी हवा चलती रही। पर बारिश नहीं होने से श्रद्धालु बिना किसी बाधा यात्रा मार्ग पर बढ़ते रहे। दूसरी तरफ नगर में हेलीकॉप्टर सेवा बुधवार को आंशिक रूप से सुचारू हुई। क्योंकि हेलीकॉप्टरों ने कुछ समय के लिए उड़ाने भरी। त्रिकुटा पर्वत पर घने बादल छाए... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

विधायक पर हमले के आरोप में एआरटीओ गिरफ्तार

बारामुला, संवाद केंद्र : बांडीपोर पुलिस ने मंगलवार को स्थानीय विधायक पर हमले के आरोप में जिले के एआरटीओ (सहक्षेत्रीय परिवाहन अधिकारी) को जेल भेज दिया। उसकी पहचान तारिक अहमद भट के तौर पर हुई है। बताया जाता है कि भट ने कुछ दिन पहले स्थानीय विधायक उस्मान मजीद को उनके ऑफिस चैंबर में जाकर पीटा था। मजीद ने भट के खिलाफ थाने में जाकर इसकी शिकायत की थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की और मंगलवार सुबह... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

रशीद ने किया प्रश्न, गुरु को दफनाया या जलाया ?

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अफजल गुरु के शव को लौटाए जाने से इन्कार किए जाने पर अवामी इत्तेहाद पार्टी के अध्यक्ष और निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद ने मंगलवार को कहा कि यह न्याय का मजाक और अमानवीयता की पराकाष्ठा है। उन्होंने कहा कि कम से कम हमें यह बता दिया जाए कि गुरु को जलाया गया है या दफनाया गया है। गौरतलब है कि इंजीनियर रशीद ने ही वर्ष 2011 में संसद हमले के साजिशकत्र्ता... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:10 AM (IST)
        

पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि

बनी/रामकोट : जिला के ऊपरी पहाड़ी इलाकों में चौथे दिन भी बारिश व बर्फबारी का दौर रुक-रुक कर जारी रहा, जिससे पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वालों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार सुबह मौसम साफ होने पर मैदानी इलाकों में सूर्य देव के दर्शन हुए, लेकिन शाम में आसमान पर फिर से काली घटाएं छा गई। पहाड़ी इलाकों में शाम के समय जोरदार बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। पिछले चार दिनों से जारी बारिश के कारण ऊपरी... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

इलाज के अभाव में गर्भवती महिला की मौत

जागरण न्यूज नेटवर्क, कठुआ : खराब मौसम, बंद रास्ता और प्रशासनिक सुस्ती ने एक गर्भवती महिला और उसके पेट में पल रहे बच्चे की जान ले ली। समय पर इलाज नहीं मिलने से दोनों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों में प्रशासनिक सुस्ती को लेकर भारी रोष है। 21 वर्षीय महिला उषा देवी पत्नी करतार चंद निवासी कांथल को सोमवार रात को करीब साढ़े 12 बजे प्रसव पीड़ा की वजह से बनी सब जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में ... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

बिजली को लेकर हाईवे पर धरना

संवाद सहयोगी, श्रीनगर : गांदरबल जिले के मलशाहीबाग इलाके में एक सप्ताह से बिजली नहीं आने पर बिफरे लोगों ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन कर श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया। मार्ग पर वाहनों की आवाजाही चार घंटे बाधित रही। इलाके के सैकड़ों लोग मंगलवार तड़के जलूस की सूरत में गुटलीबाग क्रॉसिंग के निकट लामबंद हुए और श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग के बीचोंबीच धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने बिजली... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

दरालता में सड़क सुविधा तक नहीं

संवाद सहयोगी, बिलावर : ग्रामीण क्षेत्रों को सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना चलाई जा रही है, लेकिन अपर दरालता के लोगों को इस योजना का कोई लाभ नहीं मिला है। ग्रामीणों ने उनके गाव को सड़क से जोड़ने की माग की है। स्थानीयवासी करनैल सिंह, बलवीर सिंह, शकर दास व मोहन पाल ने बतया कि अपर दरालता में तहसील का प्रसिद्ध देवी स्थल माता बाला सुंदरी का मंदिर है, लेकिन न तो... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        

युवा कांग्रेसियों ने मुफ्ती का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, बिलावर : राज्य में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न करवाने का श्रेय आतंकियों, पाकिस्तान और हुरिर्यत को देने पर गुस्साए युवा काग्रेसियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद का पुतला फूंका। बस अड्डे पर पुतला जलाते हुए कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी भी की। युवा काग्रेस के ब्लॉक महासचिव शशिकांत खजूरिया, कमलेश कश्यप व देवेंद्र सिंह मनकोटिया ने कहा कि भाजपा ने सत्ता के लालच म... और पढ़ें »

Updated on: Wed, 04 Mar 2015 01:09 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें