1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

चरित्र निर्माण के लिए कठोर बनते हैं शिक्षक

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : हैप्पी मॉडल स्कूल ऊधमपुर में शुक्रवार को शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम किया गया। वाइस प्रिंसिपल डॉ. विक्रम गुलाटी की देखरेख में हुए कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. मिनिष गुलाटी ने बतौर मुख्य मेहमान ने किया। सभी ने स्कूल के संस्थापक स्वर्गीय मेजर एमएल गुलाटी व स्वर्गीय कमल गुलाटी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद चार विभिन्न भागों में कार्यक्रम आयोजित ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:09 AM (IST)
        

कॉलेजों में रही शिक्षक दिवस की धूम

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : सरकारी डिग्री कॉलेज की एनएस यूनिट की ओर से शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य पर कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य प्रो. एसएस भलवाल बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। इस अवसर पर एनएसएस के विद्यार्थियों ने शिक्षा दिवस पर अपने अपने विचार रखते हुए कहा कि सर्वपल्ली डॉ. एस राधा कृष्णन एक महान शिक्षक थे। उन्होंने शिक्षा के महत्व को विद्यार्थियों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:09 AM (IST)
        

ज्ञान पाने के साथ मनोरंजन भी किया

संवाद सहयोगी, ऊधमपुर : देश के पूर्व राष्ट्रपति सर्व पल्ली डॉ. एस राधा कृष्णन के जन्म दिवस को शुक्रवार शिक्षक दिवस के रूप में ऊधमपुर के विभिन्न शिक्षा संस्थानों में मनाया गया। इस मौके पर स्कूलों के स्टाफ द्वारा सर्वपल्ली डॉ. एस राधा कृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद स्कूली विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। स्कूलों में सुबह एक घंटे तक चले प्रधानमंत्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:09 AM (IST)
        

हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की

जागरण संवाददाता, जम्मू : जन्माष्टमी की पूर्व संध्या पर शहर के बाजार में वृंदावन का नजारा दिखा। हर तरफ यशोदा मैया का नंद लाल अठखेलियां करता हुआ नजर आ रहा था। उमड़ी लोगों की भीड़ को देख ऐसा लगा रहा था मानों नंद लाल की इन बाल लीलाओं को देखने पूरा नगर उमड़ पड़ा हो। कृष्णा-कृष्णा, राधे-राधे के जयघोष से पूरा वातावरण गूंज रहा था। पुराने शहर सहित गांधी नगर में भगवान कृष्ण की जीवनी पर आधारित निकाली गई झांकियों... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:08 AM (IST)
        

जन्माष्टमी पर जमकर लड़ेंगे पेंच

जागरण संवाददाता, जम्मू : जन्माष्टमी पर एक बार फिर से आसमान में पेंच लड़ाने को लेकर बच्चे व युवा तैयार है। रक्षाबंधन के बाद शनिवार को जन्माष्टमी पर्व पर पतंगबाजी के शौकीन रंग-बिरंगी पतंगों से आसमान को पट देंगे। शुक्रवार देर शाम तक शहर में पतंग-डोर की जमकर खरीदारी हुई। पुराने शहर के पक्का-डंगा व गांधी नगर के अप्सरा रोड समेत शहर के दूसरे इलाकों में भी बच्चों व युवाओं ने जन्माष्टमी के लिए खूब पतंगें ख... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 04:08 AM (IST)
        

हायर सेकेंडरी स्कूल में स्टाफ की कमी

संवाद सहयोगी, कालाकोट : कस्बे के सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल में स्टाफ की कमी से विद्यार्थियों की शिक्षा प्रभावित हो रही है। इससे अभिभावकों में भी काफी रोष है। उन्होंने सरकार व शिक्षा विभाग से हायर सेकेंडरी स्कूल में जल्द स्टाफ मुहैया करवाने की मांग की है। स्थानीय निवासी यशपाल, जीत राज, अशोक कुमार व अन्य ने कहा कि हायर सेकेंडरी स्कूल कालाकोट में मेडिकल व नान मेडिकल व आ‌र्ट्स विषय संबंधित स्टाफ की... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

होटल व ढाबे वालों से वसूला जुर्माना

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन मौके पर लोगों को खराब खाद्य पदार्थो के सेवन से बचाने के लिए म्यूनिसिपल कमेटी के अधिकारियों ने नायब तहसीलदार की अगुआई में शहर का दौरा किया और होटलों व ढाबों की जांच की। इस दौरान दुकानदारों से 25 सौ रुपये जुर्माने भी वसूला गया। शहर के कांगड़ी सड़क, अस्पताल वाली गली, पुराने बसे अड्डे पर खाने पीने वाली वस्तुओं को बेचने वाले और विशेषकर होटलों और ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

मेतका से कुरलियां सड़क पर तारकोल बिछाने की मांग

संवाद सहयोगी, कालाकोट : मेतका से कुरलियां सड़क की हालत काफी जर्जर होने से लोगों को आवाजाही करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने सरकार से सड़क पर जल्द तारकोल बिछाने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी भी दी कि अगर जल्द ही सड़क पर तारकोल नहीं बिछाई गई तो वे प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। ग्रामीण प्रेम नाथ, परवीन कुमार, मुहम्मद जुनेद, विजय कुमार व अन्य ने बताया कि मेतका से कुललि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

शिक्षक दिवस मनाया

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में क्षेत्र के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों को इस दिवस के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान कई स्कूलों के बच्चों ने रैली भी निकाली। कई स्कूलों के विद्यार्थियों ने स्वयं शिक्षक बन कर कक्षाएं लीं और बच्चों को पढ़ाया। ग‌र्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा नौवीं से लेकर 12वीं तक के बच्चों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

विद्यार्थियों को किया पुरस्कृत

संवाद सहयोगी, राजौरी : सीमावर्ती पुंछ जिले के सरकारी डिग्री कॉलेज मेंढर में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भाग लेने वाले विद्यार्थियों को कॉलेज प्रशासन ने पुरस्कृत भी किया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों व अन्य स्टाफ को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जावेद अहमद काजी ने कहा कि भारत के पहले उपराष्ट्रपति व दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदि... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

सदल के लोग आज भी नहीं भूले वो खौफनाक मंजर

अमित माही, ऊधमपुर पंचैरी ब्लॉक की पंजर पंचायत के सदल गांव को जमींदोज हुए एक साल हो गया है, मगर अपनों को खोकर इस हादसे में जिंदा बचे सदलवासियों के जेहन में उस खौफनाक मंजर की यादें अभी भी ताजा हैं। सदल जाना तो दूर ग्रामीण सदल का नाम भी अब अपनी जुबान पर लाना नहीं चाहते। एक साल पहले जहां हंसा खेलता सदल गांव बसता था। आज वहां मलबे के अलावा कुछ नजर नहीं आता। सदल हर कोई जाने से बचता और कतरा रहा है। खुद... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

मुआवजा नहीं, किसानों से था मजाक

जागरण संवाददाता, जम्मू : पिछले साल सितंबर माह में आई बाढ़ से निक्की तवी क्षेत्र के किसानों की सैकड़ों कनाल फसल बर्बाद हो गई। निक्की व बड़ी तवी नदी के किनारे वाले खेतों को बाढ़ बर्बाद कर गई। बाद में हर नेता मंत्री किसानों के बीच पहुंचा और किसानों को उचित मुआवजा देने के लिए आश्वस्त किया। मगर बाद में जो कुछ किसानों को मिला, किसानों ने उसे मजाक करार दिया। सौहांजना गांव के किसान रघुवीर राज की 16 कनाल भ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

सैन्य सम्मान के साथ शहीद का शव परिजनों को भेजा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : हंदवाड़ा में विदेशी आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए पैरा कमांडो लांस नायक मोहन नाथ गोस्वामी का पार्थिव शरीर शुक्रवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ नैनीताल (उत्तराखंड) परिजनों के पास भेज दिया गया। शहीद के शव को भेजने से पहले बादामी बाग स्थित सेना की 15वीं कोर मुख्यालय में एक भावपूर्ण समारोह में श्रद्घांजलि दी गई। कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश कुमार दुआ और अन्य वरिष्ठ सैन्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

आतंकी संगठनों के पोस्टर फिर लहराए

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में आइएसआइएस, लश्कर व हिज्ब के साथ पाकिस्तानी झंडे लहराने वाले तत्वों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को धता बताते हुए आतंकियों व अलगाववादियों के समर्थकों ने शुक्रवार को फिर आतंकी संगठनों के झडे लहराए। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर ¨हसा हुई, जिसमें दो लोग जख्मी हो गए। हालांकि दोपहर तक डाउन-टाउन में स्थिति शांत रही, लेकिन नमाज-ए-जुम्मा के दौरान एतिहासिक ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

किशोरी को अगवा करने वाला युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, राजौरी : पुलिस ने गुंदा गांव निवासी किशोरी को अगवा करने वाले युवक को गिरफ्तार कर पीड़िता को परिजनों को सौंप दिया। कोटरंका तहसील के गुंदा गांव के रहने वाले व्यक्ति ने 18 अगस्त को पुलिस चौकी खवास में शिकायत दर्ज करवाई कि हुब्बी गांव का रहने वाला परवेज अहमद उसकी नाबालिग बेटी को अगवा कर लिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच का कार्य शुरू कर दिया। तीन सितंबर को पुलिस को सूचना मिली कि आर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री की सलाह को जीवन में अपनाएंगे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : शिक्षक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विद्यार्थियों से बातचीत सुनने के लिए सभी स्कूलों में विशेष प्रबंध किए गए थे। किसी स्कूल में रेडियो तो किसी में टीवी लगाया गया था ताकि विद्यार्थी प्रधानमंत्री के जवाब सीधे सुन सकें। जम्मू संभाग में लखनपुर से लेकर सांझी छत तक स्कूलों में प्रबंध किए गए थे। सुबह दस बजे शुरू हुए कार्यक्रम को सुनने के लिए विद्यार्थियों में उत्सुकता थी। श... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

बिजली के खंभों पर तार नहीं लगाने से रोष

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : क्षेत्र के विभिन्न गांवों में लगे बिजली के खंभों पर पर तार नहीं लगाने से लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ रोष है। ग्रामीणों ने बिजली के खंभों पर जल्द तार लगाने की मांग की है। ग्रामीण पुरुषोत्तम लाल, सुशील कुमार, विनू शर्मा, प्रकाश कुमार व अन्य ने बताया कि पिछले कई माह से ब्लॉक के कई गांवों में बिजली के खंभों को बिजली विभाग ने लगाया है, लेकिन अभी तक उन खंभों पर तार नहीं लगाए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

पुरानी एलाइनमेंट पर ही बिछेगा रेलवे ट्रैक

दिनेश महाजन, जम्मू : कटड़ा-बनिहाल रेलवे सेक्शन के निर्माण में काम कर रहे सैकड़ों लोगों के लिए खुशखबरी है। रेलवे बोर्ड ने इस सेक्शन का निर्माण पुरानी एलाइनमेंट के तहत करने का फैसला किया है। कटड़ा-बनिहाल रेलवे सेक्शन के निर्माण में रियासी व उसके आसपास के क्षेत्रों में रह रहे सैकड़ों लोगों को इस सेक्शन के निर्माण से रोजगार मिला है। पुरानी एलाइनमेंट में बदलाव से लोगों को अपना भविष्य अधर में दिखाई दे रहा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

किराये पर लोगों को लाने पर महबूबा नाराज

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रधान महबूबा मुफ्ती कार्यकर्ता सम्मेलन में किराये पर लोगों को लाने पर नाराज हुर्ई। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को नसीहत दी कि वे जम्मू में पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करें और किराये पर लोगों को मत लाएं। सम्मेलन में महबूबा ने कहा कि एक दूसरे की टांग मत खींचो। जम्मू में पार्टी मजबूत नहीं हुई है। यह मत करो कि गाड़ी में सौ-सौ लोगों को डाल कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        

ग्रामीण विकास विभाग की जिप्सी चोरी

जागरण संवाददाता, राजौरी : चोरों ने वीरवार रात खेवहरा क्षेत्र से ग्रामीण विकास विभाग की जिप्सी चुरा ली। घटना की सूचना मिलते ही विभाग के अधिकारियों के साथ पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जिप्सी की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार जिप्सी के चालक ने सरकारी जिप्सी नंबर जेके11-1836 को वीरवार रात को खेवहरा क्षेत्र में पार्क किया और अपने घर चला आया। सुबह जब चालक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 05 Sep 2015 02:15 AM (IST)
        
(News from Jammu-and-kashmir)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें