• भटेयाड़ी तालाब के जीर्णोद्धार के लिए आगे आए ग्रामीण

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:15 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, बिश्नाह : भटेयाड़ी तालाब के सरंक्षण को आगे आए ग्रामीणों ने मंगलवार को सरपंच की अध्यक्षता में चौपाल बुलाकर कार्य योजना पर मंथन किया। बिश्नाह के गांव चक अवतार के सरपंच सुरजीत सिंह चाढ़क ने कहा कि इस तालाब को खूबसूरत बनाने के लिए स्थानीय लोगों की मदद के साथ-साथ प्रशासन का भी सहयोग लिया जाएगा। बीडीओ ने किया है सहयोग करने का वायदा चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि यह तालाब गांव की संपत... और पढ़ें »

  • योगी बाबा तालाब को बचाने में जुटे ग्रामीण

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:14 AM (IST)

    संवाद सहयोगी चड़वाल : दैनिक जागरण के समाचारीय अभियान 'तलाश तालाबों की' से धीरे-धीरे लोग जुड़ने लगे हैं। इससे प्रेरित होकर विभिन्न गांवों के लोग अपने अपने क्षेत्रों में तालाबों के रखरखाव के प्रयास करना कर दिए हैं। सूखे के बन रहे हालात से पहले गांववासी चाहते है कि उनके गांव के प्राकृतिक जलस्रोत फिर अस्तित्व में आए जाए, ताकि किसी भी आपातस्थिति में पानी की कमी न झेलनी पड़ी। ऐसे में चड़वाल स्थित योगी... और पढ़ें »

  • नहर से मिला अज्ञात शव

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:13 AM (IST)

    संवाद सूत्र, मीरां साहिब : कस्बे के गांव कृष्णा नगर में मुख्य नहर से पुलिस ने एक अज्ञात शव बरामद किया। शव की पहचान न होने पर उसे अगले 72 घंटे तक पहचान के लिए जीएमसी जम्मू में भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह आठ बजे के करीब नहर के पास से गुजर रहे कुछ लोगों ने पानी में शव को तैरते हुए देखा तो मौके पर लोगों का हुजूम जमा हो गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुं... और पढ़ें »

  • मायके वालों ने किया अस्तपाल में हंगामा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:12 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : घरोटा के चिरखी गांव में सोमवार को विवाहिता शशि कुमारी पत्नी कालीदास की संदिग्ध मौत से नाराज मायके वालों ने मंगलवार को जीएमसी अस्पताल में हंगामा किया। पोस्टमार्टम होने के दौरान मायके वालों ने प्रदर्शन कर पति पर शशि की हत्या करने का आरोप लगाया। उन्होंने पति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इतना ही नहीं, मायके वालों ने मृतका के ससुराल के किसी भी सदस्य को अस्पातल में जाने नही... और पढ़ें »

  • पत्रकारों ने की राष्ट्रगान की अवज्ञा

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:11 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जेकलाई सेंटर में मंगलवार को नव आरक्षकों के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रगान के दौरान कुछ पत्रकार बातों में व्यस्त रहे और अपने स्थान पर बैठे रहे। इससे वहां मौजूद कई सैन्य अधिकारी रुष्ट हो गए। सेना के एक कर्नल ने संबंधित पत्रकारों को फटकार लगाते हुए कहा कि उनका यह आचरण अनुचित है। इस पर पत्रकारों ने बहस शुरू कर दी और उक्त अधिकारी ने उन्हें वहां से जाने को कहा। इनमें एक पत्रकार क... और पढ़ें »

  • त्रटगोला के नाम पर ठगने वाले से एक करोड़ बरामद

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : आसमानी धातु 'त्रटगोला' देने के नाम पर गांधी नगर निवासी राज कुमार गुप्ता से आठ करोड़ रुपये ठगने के आरोपी वेंनकटा कृष्णा मत्तुगुला निवासी सिकंदराबाद, आंध्र प्रदेश से क्राइम ब्रांच ने ठगी के एक करोड़ रुपये बरामद किया है। क्राइम ब्रांच ने इस मामले के आरोपी को उसके डोडा के प्रयोत निवासी एक साथी संदीप राना के साथ दबोचा था। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें पूछताछ के लिए रिमांड प... और पढ़ें »

  • सड़क पार रहे दंपत्ति को बाइक सवार ने मारी टक्कर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:11 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसों में दंपति सहित आठ लोग घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शहर के बाहरी क्षेत्र दोमाना में सड़क पार कर रहे दंपति को बाइक सवार ने टक्कर मार दी। हादसे में दंपति समेत बाइक सवार घायल हो गए। तीनों को जीएमसी जम्मू में भर्ती कराया गया। संबंधित थानों की पुलिस हादसों के कारणों की जांच शुरू कर दी। मंगलवार दोपहर को जम्मू अखनूर राष्ट्... और पढ़ें »

  • कड़ी सुरक्षा के बीच आज शुरू होगा बजट सत्र

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:11 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कड़ी सुरक्षा के बीच राज्य का बजट सत्र बुधवार सुबह शुरू होगा, जो 30 जून तक चलेगा। मंगलवार को सचिवालय परिसर के साथ-साथ शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआइसीसी) को पूरी तरह सैन्य छावनी में बदल दिया गया। यहीं पर राज्यपाल एनएन वोहरा राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा एमएलए हॉस्टल, सर्किट हाउस व राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों और आतंकी हिटलिस्ट ... और पढ़ें »

  • दिवांशी पुरी ने जीता तलाश-ए-हुनर का खिताब

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:10 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : राम इमेजिन आर्ट एंड एलीगेंट फैशन हाउस की ओर से आयोजित 'तलाश-ए-हुनर सीजन चार' का खिताब दिवांशी पुरी ने अपने नाम किया। दिवांशी ने इस खिताब को कड़े मुकाबले के बीच हासिल किया। इस मौके पर भाजपा के एमएलसी रमेश अरोड़ा मुख्य अतिथि थे। कासवा टाइल्स के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता में 30 माडल्स ने भाग लिया। पंद्रह दिनों तक चली रिहर्सल के बाद उन्होंने रैंप पर अपने जलवे बिखेरे। प्रति... और पढ़ें »

  • स्मार्ट सिटी बनेंगे जम्मू व श्रीनगर

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:10 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को भी स्मार्ट सिटी योजना में शामिल करने का फैसला कर लिया है। राज्य में एक नहीं बल्कि दो स्मार्ट शहर बनेंगे और वह भी पीरपंचाल के दायें-बायें, यानी श्रीनगर व जम्मू। केंद्र के इस फैसले से राज्य में सत्तासीन पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के एजेंडा ऑफ एलायंस का एक वादा भी पूरा होगा। श्रीनगर और जम्मू को स्मार्ट सिटी का दर्जा देने के केंद्र सरकार के फैसल... और पढ़ें »

  • 32 साल बाद कश्मीर में शूटिंग कर रहीं शबाना आजमी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:09 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : गुलमर्ग की वादियों में लगभग 32 साल बाद बालीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और समाज सेविका शबाना आजमी लौट आई हैं। इसका खुलासा खुद उन्होंने ट्वीटर पर किया है। वह प्रसिद्ध लेखक व उपन्यासकार प्रेमचंद द्वारा लिखी कहानी 'ईदगाह' पर बन रही फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। गुलमर्ग के पास एक गांव में जारी इस फिल्म की शूटिंग की कुछ तस्वीरें भी शबाना आजमी ने ट्वीटर पर अपलोड की हैं। शबाना आजमी ... और पढ़ें »

  • राज्य में ब्रेड में पोटेशियम ब्रोमेट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:08 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : सेंटर फॉर साइंस एंड इनवॉयरमेंट (सीएसई) की रिपोर्ट में ब्रेड, पिज्जा, बर्गर व अन्य पॉव में कैंसर का कारक पोटेशियम ब्रोमेट व आयोडेट होने का खुलासा होने पर राज्य सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है। सरकार ने त्वरित कार्रवाई हुए जम्मू-कश्मीर में हर तरह की ब्रेड, पिज्जा बेस, बर्गर व अन्य पॉव में पोटेशियम ब्रोमेट के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि पोटेशियम आयोडेट की अधिकतम... और पढ़ें »

  • पीएचई के एक्सईएन का किया घेराव

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:08 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : पिछले सात माह से पानी की समस्या से जूझ रहे बावे के कच्चा तालाब, सेंटर मोहल्ला, महाशा मोहल्ला निवासियों का धैर्य मंगलवार को जवाब दे दिया। उन्होंने बोरिया फिल्ट्रेशन प्लांट पर आए एग्जिक्यूटिव इंजीनियर का घेराव किया। उन्होंने कहा कि परियोजना से मात्र दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित कई इलाके पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। विभाग उनकी समस्याओं से भलीभांति परिचित होने के बाद भी ... और पढ़ें »

  • पाक ने उड़ी सेक्टर में दागे मोर्टार

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 02:08 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पाकिस्तान ने मंगलवार को एक बार फिर उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर (बारामुला) के अंतर्गत एलओसी के साथ सटे इलाकों में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए मोर्टार दागे व गोलाबारी की। भारत ने भी जवाब में पाकिस्तानी सेना की चौकियों और बंकरों को निशाना बनाया। बीते एक सप्ताह में उड़ी सेक्टर में पाक गोलीबारी का यह दूसरा मामला है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि उड़ी सेक्टर में पाक गोलीब... और पढ़ें »

  • हिंदू श्राइन बिल पारित करवाए भाजपा : एपीएचसीसी

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:22 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, जम्मू : ऑल पार्टी हिन्दू कोआर्डिनेशन कमेटी (एपीएचसीसी) ने भारतीय जनता पार्टी के विधायकों से बुधवार से आरंभ हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान हिन्दू श्राइन बिल पारित करवाने की अपील की है। एपीएचसीसी ने यह भी साफ किया है कि अगर भाजपा ऐसा करवाने में नाकाम रही तो वह विवश होकर आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। वर्णनीय है कि हिंदू श्राइन के संरक्षण की मांग को लेकर एपीएचसीसी हिंदू श्राइन बिल पारित ... और पढ़ें »

  • दो अधिकारियों के तबादले

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:16 AM (IST)

    जम्मू: सरकार ने राज्य प्रशासन में मामूली फेरबदल किया है। समाज कल्याण विभाग में अंडर सेक्रेटरी मोहम्मद यासीन को वन विभाग में अंडर सेक्रेटरी बनाया गया है। वहीं फहमीदा जान को समाज कल्याण विभाग में अंडर सेक्रेटरी बनाया गया है। ---- सुहेल बने मीडिया कंसलटेंट जम्मू : सरकार ने सैयद सुहेल बुखारी को राज्य सरकार का मीडिया कंसलटेंट नियुक्त किया है। उन्हें सरकार अस्सी हजार रुपये मासिक वेतन देगी। और पढ़ें »

  • देश विरोधियों के खिलाफ आवाज उठाएगी भाजपा की यंग ब्रिगेड

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:15 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : सत्ताधारी भाजपा की यंग ब्रिगेड विधानसभा में कश्मीर में आतंकवाद को शह देने वाले देश विरोधी तत्वों के खिलाफ आवाज उठाने के साथ जम्मू विश्वविद्यालय के वीसी की मनमानी का मुद्दा भी उठाएगी। पार्टी के युवा विधायकों ने कश्मीर में आतंकवाद को शह देने के प्रयासों के चलते पाकिस्तान के खिलाफ विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लाने की भी तैयारी कर रखी है। सत्र से एक दिन पहले सर्किट हाउस में भाजप... और पढ़ें »

  • सत्र से पहले महबूबा ने जम्मू में पार्टी नेतृत्व को विश्वास में लिया

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:14 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, जम्मू : मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा सत्र के चलते राज्य में धरने, प्रदर्शनों को तेजी देने की विपक्षी पार्टियों की रणनीति को जमीन पर काम से नाकाम करने के लिए पार्टी को हिदायत दी है। विस सत्र से ठीक एक दिन पहले जम्मू में मंगलवार दोपहर को पार्टी नेताओं से बैठक में मुख्यमंत्री व पार्टी प्रधान महबूबा मुफ्ती ने हिदायत दी कि पार्टी नेता व कार्यकर्ता लोगों से बेहतर समन्वय बनाकर कार... और पढ़ें »

  • हंगामेदार रही कुपवाड़ा विकास बोर्ड की बैठक

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:12 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जिला कुपवाड़ा विकास बोर्ड की मंगलवार को हुई बैठक काफी हंगामापूर्ण रही। नेशनल कांफ्रेंस के एमएलसी कैसर जमशेद लोन ने जहां बैठक का पूर्ण बहिष्कार किया वहीं निर्दलीय विधायक इंजीनियर रशीद ने बैठक से वॉकआउट किया। अलबत्ता,सीएपीडी मंत्री जुल्फिकार अली की अध्यक्षता में हुई बैठक में वर्ष 2016-17 के लिए 198.71 करोड़ की वार्षिक योजना को मंजूर किया गया है। आज जिला कुपवाड़ा विकास बोर्ड... और पढ़ें »

  • नौकरी के अंत में जन्मतिथि में संशोधन की इजाजत नहीं

            
    Updated on: Wed, 25 May 2016 01:10 AM (IST)

    जेएनएफ, जम्मू : हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने कहा है कि नौकरी के अंत में जन्मतिथि में संशोधन की इजाजत नहीं दी जा सकती। हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच में राज्य के चीफ जस्टिस वसंथा कुमार व जस्टिस अली मोहम्मद मार्गे ने सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल, चंडीगढ़ बेंच के फैसले को खारिज करते हुए यह आदेश सुनाया। केस के मुताबिक याची ने अपने सर्विस रिकार्ड में जन्मतिथि में उस समय संशोधन करवाया था जब उसे जबरन सेवान... और पढ़ें »

(News from Jammu-and-kashmir)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें