तमिलनाडु में तबाही के बाद केरल पहुंचा 'गज' तूफान, कई इलाकों में तेज बारिश

Cyclone gaja, तमिलनाडु में तबाही मचाने के बाद तूफान गज केरल पहुंचा। उप मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम ने गज तूफान से प्रभावित इलाके का किया दौरा।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 01:36 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 01:36 PM (IST)
तमिलनाडु में तबाही के बाद केरल पहुंचा 'गज' तूफान, कई इलाकों में तेज बारिश
तमिलनाडु में तबाही के बाद केरल पहुंचा 'गज' तूफान, कई इलाकों में तेज बारिश

चेन्नई, एएनआइ। तमिलनाडु में तबाही मचाने के बाद अब तूफान 'गज' केरल पहुंच गया है। इस तूफान ने तमिलनाडु में करीब 36 लोगों की जान ले ली है। इस बीच रविवार को राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने गज तूफान से प्रभावित नागपट्टनम जिले के गांवों का दौरा किया।

वहीं, गज तूफान के केरल में दस्तक देने से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो तूफान अगले 12 घंटों में और तेज हो सकता है। जानकारी के मुताबिक, तूफान लक्षद्वीप को पार करके केरल के प्रवेश कर चुका है।

बताया जा रहा है कि तमिलनाडु में तूफान के कारण हजारों पशुओं की भी जान चली गई है। उधर, तूफान प्रभावित इलाकों में पुनर्वास का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। इस तूफान से करीब एक लाख लोग प्रभावित हुए। केंद्र की मोदी सरकार ने भी आपदा पीड़ित राज्य को हरसंभव मदद देने की बात कही है।

तमिलनाडु सरकार ने प्रत्येक मृतक के आश्रित को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा तूफान से फसलों, मछली पकड़ने वाली नौकाओं, मकानों और मवेशियों को हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी