साथियों संग सिपाही ने किया किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म

सीओ कार्यालय में तैनात सिपाही ने अमेठी की एक किशोरी को शादी का सब्जबाग दिखाकर साथी सिपाहियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। किशोरी ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। किशोरी ने आरोप लगाया कि सिपाही का मामला होने से उसकी रिपोर्ट नहीं दर्ज की जा रही है।

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2015 08:48 PM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2015 09:41 PM (IST)
साथियों संग सिपाही ने किया किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। सीओ कार्यालय में तैनात सिपाही ने अमेठी की एक किशोरी को शादी का सब्जबाग दिखाकर साथी सिपाहियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। किशोरी ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। किशोरी ने आरोप लगाया कि सिपाही का मामला होने से उसकी रिपोर्ट नहीं दर्ज की जा रही है।

अमेठी निवासी सोलह वर्षीय किशोरी अपनी मां के साथ अकेले रहती है पिता की मौत हो चुकी है जबकि दो बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। किशोरी की जान पहचान मीरजापुर मझगांव (चिल्ला) निवासी सिपाही से तीन साल पहले हुई, जब वह पीपरपुर की रामगंज पुलिस चौकी में तैनात था। उसकी ड्यूटी रात में किशोरी के घर के सामने स्थित एक बैंक में लगती थी। समय बीतने के साथ दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। इस बीच सिपाही किशोरी से शादी का वादा करके दुष्कर्म करता रहा। किशोरी ने शादी का दबाव बनाया तो उसने एक मंदिर में शादी कर ली। डेढ़ महीने पहले सिपाही का तबादला प्रतापगढ़ हो गया। इसके बाद 26 मार्च को वह किशोरी को लेकर कोर्ट पहुंचा और शादी का झूठा हलफनामा बनवा लिया।

कुछ दिन बाद वह किशोरी को अपने साथ रखने की बात कहकर प्रतापगढ़ ले आया। जहां पर उसने अपने दो साथी सिपाहियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। विरोध पर उसके साथ मारपीट की। सुबह किशोरी को उसके घर के पास छोड़ गए और एक लाख रुपये लेकर दूसरी जगह शादी की बात कही। किशोरी शिकायत करने थाने पहुंची तो उसको धमकी दी। एसपी आफिस में भी उसकी सुनवाई नहीं तब उसने डीएम आफिस पहुंचकर शिकायत की। सीओ एमपी सलोनिया का कहना है कि जिस सिपाही पर आरोप लगाया जा रहा है, वह मेरे कार्यालय में तैनात है। फिलहाल सिपाही गैर हाजिर चल रहा है। शिकायत मिलने पर सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म

इटावा। घर से साइकिल सही कराने निकली छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसको सड़क किनारे फेंक दिया गया। बेहोशी की हालत में छात्रा को उठाकर पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। होश में आने पर किशोरी ने मामले की जानकारी दी। जिसके बाद तीन पर अपहरण कर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है।

इकदिल निवासी सोलह वर्षीय किशोरी ने इस साल हाईस्कूल की परीक्षा दी है। तेरह अप्रैल को वह साइकिल सही कराने घर से निकली थी तभी गांव का ही विष्णु यादव, उसका जीजा सोनू यादव व पप्पू वर्मा निवासी पुरबिया टोला उसके पास आए और सफेद बोलेरो से अपहरण कर लिया। दो दिनों तक उसे आगरा, शिकोहाबाद और इटावा में रखा गया। किशोरी ने बताया कि तीनों उससे दुष्कर्म करते रहे, बाद में उसे सड़क किनारे फेंककर फरार हो गए।

महिला को बंधक बनाकर दुष्कर्म के बाद धर्मांतरण की कोशिश

बदायूं में डेढ़ साल की मासूम से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी