छत्तीसगढ़ में 14 लाख से अधिक की लूट और वैन चालक को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में एटीएम से लाखों की चोरी और हत्या के आरोप में दो बिहार के निवासियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 03:40 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 03:40 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में 14 लाख से अधिक की लूट और वैन चालक को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ में 14 लाख से अधिक की लूट और वैन चालक को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़, पीटीआई। छत्तीसगढ़ पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बिहार के दो लोगों को एक एटीएम वैन के चालक की गोली मारकर हत्या करने के बाद एक एटीएम कियोस्क के बाहर 14.50 लाख रुपये की नकदी लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि आरोपियों की पहचान सुधीर कुमार (23) और पिंटू वर्मा उर्फ ​​विराट सिंह (18) के रूप में की गई है, जिसे घटना के 10 घंटे के भीतर शुक्रवार रात जिले के केराझार गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।

मामले की अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि लूट के साथ-साथ हत्या शुक्रवार को दोपहर लगभग 2 बजे हुई जब वैन किरोड़ीमल नगर में आजाद चौक पर भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में नकदी भरने के लिए आई थी।  जब एटीएम मशीन में नकदी जमा करने की प्रक्रिया शुरू हुई, तो मोटरसाइकिल सवार दो हथियारबंद लुटेरे मौके पर पहुंचे और ड्राइवर अरविंद पटेल और बंदूकधारी विनोद पटेल पर गोलियां चलाईं।

इसके बाद उन्होंने एटीएम मशीन के कैश ट्रे में रखे 13 लाख रुपये और 1.50 लाख रुपये की नकदी से भरे बैग के साथ डिकम्पोज किया। उन्होंने कहा कि अरविंद पटेल की मौके पर ही मौत हो गई, विनोद पटेल जो घटना में गोली लगने से घायल थे, उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटना के तुरंत बाद, पुलिस ने जिले के प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील कर दिया और प्रत्येक वाहन की तलाशी के लिए 50 चेक-पॉइंट स्थापित किए। सिंह ने कहा कि आरोपियों की तलाश में कम से कम आठ पुलिस दल शामिल थे। कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के बाद, यह पुष्टि की गई कि आरोपी ने जिला नहीं छोड़ा। इस बीच, खुफिया शाखा को केराझार गांव में दो संदिग्धों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद 50 सशस्त्र पुलिस कर्मियों की एक टीम ने छापा मारा।

chat bot
आपका साथी