सीबीआई करेगी बदायूं बलात्कार व हत्याकांड की जांच

बदायूं बलात्कार और हत्याकांड की जांच अब सीबीआई करेगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने लिखित तौर पर सीबीआई जांच की अनुशंसा की है। अब सीबीआई केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के अधिसूचना का इंतजार कर रही है।

By Edited By: Publish:Tue, 10 Jun 2014 07:58 PM (IST) Updated:Wed, 11 Jun 2014 07:27 AM (IST)
सीबीआई करेगी बदायूं बलात्कार व हत्याकांड की जांच

नई दिल्ली। बदायूं बलात्कार और हत्याकांड की जांच अब सीबीआई करेगी। उत्तर प्रदेश सरकार ने लिखित तौर पर सीबीआई जांच की अनुशंसा की है। अब सीबीआई केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के अधिसूचना का इंतजार कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही यह औपचारिकता पूरी होगी और एक-दो दिन में सीबीआई जांच शुरू कर देगी।

सूत्रों का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई की ओर से ही मामले की जांच की रुचि दिखाई गई थी। अब जांच का मामला केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के पास अधिसूचना के लिए लंबित है। अब तक इस मामले की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले है। इस जांच के लिए दिल्ली की विशेष सीबीआई टीम को लगाया जाएगा। इससे पहले परिजनों ने भी सीबीआई जांच की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि बदायूं में दो नाबालिग चचेरी बहनों से बलात्कार और हत्या के मामले में पुलिस ने सात लोगों पर नामजद मुकदमा किया है। इसमें तीन भाई पप्पू यादव, अवधेश यादव और उर्वेश यादव है के साथ सिपाही छत्रपाल यादव और सर्वेश यादव के नाम हैं। दोनों बहनों के शव पेड़ से लटके हुए मिले थे।

पढ़ें : बदायूं कांड : खुद के बुने जाल में फंस गई अखिलेश सरकार

chat bot
आपका साथी