ब‌र्द्धमान विस्फोट में दो और जेबीएम आतंकी गिरफ्तार

ब‌र्द्धमान के खागरागढ़ विस्फोट मामले में ढाका पुलिस ने जमात-उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेबीएम) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों 2009 से भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित कर रहे थे। एनआइए की सूचना पर गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान सैदुर रहमान (48) व अबुल सलेक (25)

By Sachin kEdited By: Publish:Fri, 26 Dec 2014 08:32 PM (IST) Updated:Fri, 26 Dec 2014 08:56 PM (IST)
ब‌र्द्धमान विस्फोट में दो और जेबीएम आतंकी गिरफ्तार

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। ब‌र्द्धमान के खागरागढ़ विस्फोट मामले में ढाका पुलिस ने जमात-उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेबीएम) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों 2009 से भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित कर रहे थे। एनआइए की सूचना पर गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान सैदुर रहमान (48) व अबुल सलेक (25) के रूप में हुई है।

सूत्रों ने बताया कि भारत से ढाका भागने से पहले रहमान तृणमूल कांग्रेस के साथ जुड़ा हुआ था, जबकि सलेक खुद को 24 परगना का किसान बताता था। सलेक ब‌र्द्धमान ब्लास्ट के मास्टरमाइंड तारिक इस्लाम समन का भाई है। उसकी जिम्मेदारी थी कि जेबीएम के आतंकियों के परिवार को जरूरत पड़ने पर सुरक्षित तरीके से सीमा पार करा सके।

वहीं, रहमान आतंकियों को बांग्लादेश से भारत आने में मदद करता था। ढाका के उपायुक्त मसूदुर रहमान का कहना है कि पुलिस की स्पेशल टीम ने एसीपी रहमतुल्लाह चौधरी के नेतृत्व में धान मंडी रोड इलाके से इन्हें गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस को बम बनाने से संबंधित कुछ कागजात मिले हैं। पुलिस के अनुसार, जल्द ही इस गिरफ्तारी से संबंधित सूचनाएं राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के साथ साझा की जाएंगी।

पढ़ेंः असम से पकड़ा गया बर्द्धमान विस्फोट का आरोपी

बर्द्धमान विस्फोट की जांच से बांग्लादेश सतर्क

chat bot
आपका साथी