टॉप पर रहना है तो टोपी पहननी होगी

मध्य प्रदेश में ईद की नमाज के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के मुस्लिम टोपी पहनने के बाद अभिनेता रजा मुराद की टिप्पणी से सियासत गर्मा गई। शिवराज की मौजूदगी में रजा मुराद ने परोक्ष रूप से नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए टोपी का मुद्दा छेड़ दिया। वह बोले कि टॉप पर रहना है तो टोपी पहननी होगी, जो लोग खुद को प्रधानमंत्री का दावेदार बता रहे हैं, उन्हें शिवराज से सीख लेना चाहिए।

By Edited By: Publish:Sat, 10 Aug 2013 05:28 AM (IST) Updated:Sat, 10 Aug 2013 05:30 AM (IST)
टॉप पर रहना है तो टोपी पहननी होगी

नई दुनिया ब्यूरो, भोपाल। मध्य प्रदेश में ईद की नमाज के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के मुस्लिम टोपी पहनने के बाद अभिनेता रजा मुराद की टिप्पणी से सियासत गर्मा गई। शिवराज की मौजूदगी में रजा मुराद ने परोक्ष रूप से नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए टोपी का मुद्दा छेड़ दिया। वह बोले कि टॉप पर रहना है तो टोपी पहननी होगी, जो लोग खुद को प्रधानमंत्री का दावेदार बता रहे हैं, उन्हें शिवराज से सीख लेना चाहिए।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने सितंबर, 2011 में अपने सद्भावना उपवास के दौरान एक मुस्लिम धर्मगुरु के प्रस्ताव पर टोपी पहनने से इन्कार कर दिया था, जिसकी मीडिया और राजनीतिक गलियारे में काफी चर्चा हुई थी। भोपाल में ईदगाह पर आयोजित कार्यक्रम में रजा मुराद की इस टिप्पणी से राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई।

पढ़ें : नीतीश बोले, मोदी बिहार में नहीं होंगे चुनावी मुद्दा

कार्यक्रम में शिवराज चौहान के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित अनेक नेता मौजूद थे। ये सभी नेता मुस्लिम धर्मावलंबियों को ईद की मुबारकवाद देने पहुंचे थे।

रजा मुराद ने शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि यह भी मुख्यमंत्री हैं और इन्हें टोपी पहनने पर कोई ऐतराज नहीं है। टोपी या तिलक लगाने से किसी के धर्म पर आंच नहीं आती। नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि किसी भी जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति को टोपी पहनने से इन्कार नहीं करना चाहिए, क्योंकि उसकी जिम्मेदारी सभी को साथ लेकर चलने की होती है।

पढ़ें : गोविंदाचार्य ने भी मोदी पर साधा था निशाना

टोपी पहनने को उमा ने बताया 'घटिया' राजनीति:

पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने टोपी प्रकरण को 'घटिया' राजनीति कहा है। रजा मुराद के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे बहुत हैरानी हुई कि कैसे एक सी ग्रेड के अभिनेता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ खड़े होकर नरेंद्र मोदी जी का मजाक बनाया और उनके खिलाफ बोला?'

पढ़ें : अमेरिकी कांग्रेसमैन ने मोदी की तारीफ की

उन्होंने कहा, यद्यपि ईद के मौके पर कोई भी किसी के पास खड़ा हो सकता है लेकिन ऐसे मौके पर सियासत नहीं करनी चाहिए। जिस तरह दीपावली पर केसरिया तिलक लगाना जरूरी नहीं है उसी तरह ईद पर टोपी लगाना भी आवश्यक नहीं। इस मामले को मैं पार्टी के उचित फोरम पर उठाऊंगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी