पाक से संबंध सुधारकर दक्षिण एशिया में अपनी छवि मजबूत कर सकते हैं मोदी

भारत के पाकिस्‍तान से बेहतर संबंध होने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पूरे दक्षिण एशिया में बढ़ेगी। यह कहना पाकिस्‍तान के राजनीतिक विशेषज्ञ का है। दोनों देशों के बीच लंबे समय से अटकी बातचीत के दोबारा शुरू होने के बाद राजनीतिक विशेषज्ञों का यह मानना है कि दोनों देशों

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2015 02:20 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2015 02:49 PM (IST)
पाक से संबंध सुधारकर दक्षिण एशिया में अपनी छवि मजबूत कर सकते हैं मोदी

इस्लामाबाद। भारत के पाकिस्तान से बेहतर संबंध होने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पूरे दक्षिण एशिया में बढ़ेगी। यह कहना पाकिस्तान के राजनीतिक विशेषज्ञ का है। दोनों देशों के बीच लंबे समय से अटकी बातचीत के दोबारा शुरू होने के बाद राजनीतिक विशेषज्ञों का यह मानना है कि दोनों देशों के बीच खटास को कम करने का यह सही समय है। 'द रोड टू 1016' के तहत हुई कांफ्रेंस में यह बात सामने निकल कर आई। यह कांफ्रेंस अफगानिस्तान और भारत के संबंध में थी।

इसमें इस विषय पर चर्चा की गई कि मौजूदा समय में भारत के रुख में बदलाव आने की क्या वजह थी। इस दौरान विशेषज्ञों का कहना था कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पश्चिम में रेपोटेशन काफी अच्छी है, लेकिन दक्षिण एशिया में अभी वह इमेज नहीं है। लेकिन वह इस वार्ता को शुरू कर अपनी छवि को इस पूरे इलाके में बेहतर बनाना चाहते हैं।

पाक पीएम की अपने मंत्रियों को नसीहत, कहा-भारत के खिलाफ न बोलें

गौरतलब है कि पिछले दिनों भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस्लामाबाद में पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ था। इससे पहले दोनों देशों के एनएसए ने भी वार्ता भी की थी।

chat bot
आपका साथी