आसाराम के भाग्य का फैसला होगा 25 को, दुष्कर्म मामले में सुनवाई पूरी

जोधपुर स्थित आसाराम के आश्रम में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला मार्च, 2013 में सामने आया था।

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 07 Apr 2018 06:57 PM (IST) Updated:Sat, 07 Apr 2018 06:57 PM (IST)
आसाराम के भाग्य का फैसला होगा 25 को, दुष्कर्म मामले में सुनवाई पूरी
आसाराम के भाग्य का फैसला होगा 25 को, दुष्कर्म मामले में सुनवाई पूरी

नईदुनिया, जयपुर। बीस साल पुराने काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान पर फैसला आने के बाद अब यौन उत्पीड़न के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में करीब पांच वर्ष से बंद आसाराम के भाग्य का भी फैसला होने वाला है। आसाराम दोषी होंगे या फिर निर्दोष साबित होंगे, इस पर कोर्ट 25 अप्रैल को फैसला सुनाएगा।

जोधपुर की एससी-एसटी कोर्ट ने आसाराम पर यौन शोषण के मामले में बहस पूरी कर ली है। अपने ही आश्रम की नाबालिग के साथ यौन शोषण के आरोप के चलते आसाराम करीब पांच साल से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं। जोधपुर में अनुसूचित जाति, जनजाति मामलात की विशेष कोर्ट में आसाराम एवं अन्य आरोपित शिल्पी के वकील सज्जनराज सुराणा ने बहस मार्च में ही पूरी कर ली थी। इसके बाद मामले के एक अन्य आरोपी प्रकाश और आसाराम के सेवादार शिवा के वकील की भी अंतिम बहस पूरी हो चुकी है। गुरुवार को इस मामले में सुनवाई पूरी कर ली गई और न्यायाधीश ने 25 अप्रैल को फैसला सुनाने की तारीख मुकर्रर की है।

गौरतलब है कि जोधपुर स्थित आसाराम के आश्रम में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला मार्च, 2013 में सामने आया था। इस पर पुलिस ने 31 अगस्त 2013 को मप्र के इंदौर के आश्रम से आसाराम को गिरफ्तार कर एक सितंबर 2013 को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया था। इस मामले पर कोर्ट में लगातार बहस हुई। अब पिछले चार माह से जारी अंतिम चरण की बहस पूरी हो गई है, जिसके बाद आसाराम को दोषी या निर्दोष होने पर फैसला 25 अप्रैल को सुनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी