9 साल बाद जेल से बाहर अाए कर्नल पुरोहित, सेना के पद पर फिर होंगे बहाल

मालेगांव ब्‍लास्‍ट मामले में मुंबई के तलोजा जेल में कैद लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित की बुधवार को 9 साल बाद जमानत पर रिहा किया गया।

By Monika minalEdited By: Publish:Wed, 23 Aug 2017 10:07 AM (IST) Updated:Wed, 23 Aug 2017 05:26 PM (IST)
9 साल बाद जेल से बाहर अाए कर्नल पुरोहित, सेना के पद पर फिर होंगे बहाल
9 साल बाद जेल से बाहर अाए कर्नल पुरोहित, सेना के पद पर फिर होंगे बहाल

मुंबई (एएनआई)। 9 साल बाद बुधवार को नवी मुंबई के तलोजा जेल से लेफ्टिनेंट कर्नल पुरोहित रिहा हुए। रिहाई के बाद उन्‍हें सेना को सौंप दिया गया। सेना में उन्‍हें नई पोस्‍ट सौंपी जाएगी।  सोमवार को ही उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई थी, लेकिन कुछ कागजी कार्यवाही की वजह से मंगलवार को रिहाई नहीं हो सकी।
बता दें कि उनकी रिहाई से पहले ही तलोजा जेल में आर्मी वाहन पहुंच गयी थी। वे कल गुरुवार को एनआइए की विशेष अदालत में पेश होंगे।

#WATCH: Lt Col Shrikant Prasad Purohit released from Taloja jail in Navi Mumbai #MalegaonBlastCase pic.twitter.com/LLjfAuFuwu— ANI (@ANI) August 23, 2017

जमानत मिलने के बाद लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत प्रसाद पुरोहित ने कहा कि वह जल्द से जल्द सेना में फिर से शामिल होना चाहते हैं। उन्‍होंने कहा, मैं अपनी वर्दी पहनना चाहता हूं। यह मेरी त्वचा की ऊपरी परत है। पुरोहित ने कहा कि सेना ने मेरी इज्जत कम नहीं होने दी। उन्होंने कहा, सेना की यह परम्परा और प्रकृति रही है कि वह अपने लोगों की इज्जत कम नहीं होने देती। मैंने यह एक बार भी महसूस नहीं किया कि मैं सेना से बाहर हो जाऊंगा।

फिलहाल पुरोहित को सेना पुलिस के अधिकारी अपने साथ ले गई है जहां मामले से जुड़ी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें कोर्ट ले जाया जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि पुरोहित अब ओपन अरेस्ट में रहेंगे क्योंकि अभी तक उनका सस्पेंशन रद्द नहीं किया गया है। अभी सेना की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए जमानत का विश्लेषण करेगी और उसके बाद ही इनका सस्पेंशन खत्म होगा। हालांकि अब पुरोहित अपनी वर्दी पहन सकते हैं लेकिन वो अपने कमांडिग ऑफिसर की निगरानी में किसी तरह का काम काज देखेंगे।

Navi Mumbai: Army vehicles arrive at the Taloja jail ahead of Leuitenant Colonel Prasad Purohit's release #MalegaonBlast pic.twitter.com/aYqZatmwxQ— ANI (@ANI) August 23, 2017

यह भी पढ़ें: मालेगांव ब्‍लास्‍ट मामला: कर्नल पुरोहित ने कहा- सेना ने कभी नहीं छोड़ा मेरा साथ

chat bot
आपका साथी