आर्मी चीफ बोले- पंजाब में फिर फैलाया जा रहा आतंकवाद, कार्रवाई नहीं की तो..

जनरल रावत ने कहा कि बाहरी या विदेशी ताकतों के दम पर पंजाब में फिर से आतंकवाद की जड़ें जमाने की कोशिश की जा रही है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 06:42 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 06:42 PM (IST)
आर्मी चीफ बोले- पंजाब में फिर फैलाया जा रहा आतंकवाद, कार्रवाई नहीं की तो..
आर्मी चीफ बोले- पंजाब में फिर फैलाया जा रहा आतंकवाद, कार्रवाई नहीं की तो..

नई दिल्ली, प्रेट्र। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि पंजाब में बाहरी ताकतों के जरिए फिर से आतंकवाद को सिर उठाने देने की साजिश रची जा रही है। अगर जल्दी ही कोई कार्रवाई नहीं की गई तो बहुत देर हो जाएगी।

सेना के वरिष्ठ अफसरों, रक्षा विशेषज्ञों और सरकार के पूर्व वरिष्ठ अफसरों की एक सेमिनार को संबोधित करते हुए शनिवार को जनरल रावत ने कहा कि बाहरी या विदेशी ताकतों के दम पर पंजाब में फिर से आतंकवाद की जड़ें जमाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में यूं तो शांति है लेकिन हमें सावधान रहने की जरूरत है। हमें यह नहीं सोचना चाहिए पंजाब के हालात सुधर गए हैं। पंजाब में जो हो रहा है, हम उससे आंखें नहीं मूंद सकते हैं। जनरल रावत ने कहा कि आंतरिक सुरक्षा भी देश की एक बड़ी समस्या है।

उल्लेखनीय है कि पंजाब में खालिस्तान राज्य की मांग को लेकर कुछ दशक पहले जारी रहे आतंकवाद का तत्कालीन सरकार ने खात्मा कर दिया था। लेकिन ब्रिटेन में हाल में खालिस्तान समर्थकों की रैली हुई जिसमें 'रेफरेंडम 2020' का एलान किया गया। यानी इस साल तक पंजाब को आजाद कराने की साजिश रची जा रही है। लंदन के ट्राफल्गार स्क्वायर में खालिस्तान समर्थकों ने रैली की थी। इस रैली के जवाब में लंदन में भारतीय मूल के कुछ समूहों ने 'वी स्टैंड विद इंडिया' और 'लव माई इंडिया' जैसे आयोजन किए थे।

chat bot
आपका साथी