अमिताभ बच्चन ने रसोई गैस सब्सिडी छोड़ी

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एलपीजी पर सब्सिडी छोड़ दी है। अब वह बाजार मूल्य पर रसोई गैस खरीदेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थ लोगों से सब्सिडी छोड़ने की अपील पर उन्होंने यह कदम उठाया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2015 09:41 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2015 10:09 PM (IST)
अमिताभ बच्चन ने रसोई गैस सब्सिडी छोड़ी

नई दिल्ली। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एलपीजी पर सब्सिडी छोड़ दी है। अब वह बाजार मूल्य पर रसोई गैस खरीदेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थ लोगों से सब्सिडी छोड़ने की अपील पर उन्होंने यह कदम उठाया है।

बिग बी हाल ही में पेट्रोलियम मंत्रालय के 'गिव इट अप' अभियान से जुड़े हैं। इसके तहत जो भी व्यक्ति बाजार भाव पर रसोई गैस सिलेंडर खरीदने में समर्थ हैं, वे सब्सिडी छोड़ सकते हैं।

पढ़ेंःसब्सिडी छोड़ो, गरीब का चूल्हा जलाओ : कंवरपाल गुर्जर

अन्य लोग भी जुड़ेंगे

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा कि श्री बच्चन की इस उदारता से प्रभावित होकर निश्चित रूप से अन्य लोग भी 'गिव इट अप' अभियान से जुड़ेंगे। इस मुहिम का मकसद उन लाखों गरीब परिवारों को स्वच्छ ईंधन (एलपीजी) उपलब्ध कराकर उनके चेहरों पर खुशी लाना है।

पढ़ेंःसम्पन्न लोग द्वारा सब्सिडी छोड़ने पर बीपीएल को होगा लाभ

अब तक 30 लाख से अधिक लोगों ने छोड़ी सब्सिडी

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मोदी ने 27 मार्च को सक्षम लोगों से सब्सिडी छोड़ने की अपील की थी। तब से अब तक 30 लाख से अधिक लोगों ने सब्सिडी छोड़ दी है।प्रधानमंत्री ने वादा किया है कि इस अभियान से बचे धन का उपयोग गरीब परिवार को एलपीजी कनेक्शन उपलब्ध कराने में किया जाएगा। वित्त वर्ष 2014-15 में एलपीजी सब्सिडी के मद में 40,591 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था, जबकि 2013-14 में यह राशि 52,231 करोड़ थी।

पढ़ेंःगैस सिलेंडर पर सब्सिडी छोड़ेंगे भाजपा कार्यकर्ता

chat bot
आपका साथी