उग्रवादी हमले में मणिपुर में असम राइफल्स के 6 जवान शहीद

मणिपुर के चंदेल जिले में उग्रवादियों से मुठभेड़ के दौरान एक जूनियर कमिशन अधिकारी व सेना के पांच जवान शहीद हो गए।

By Gunateet OjhaEdited By: Publish:Sun, 22 May 2016 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2016 07:57 PM (IST)
उग्रवादी हमले में मणिपुर में असम राइफल्स के 6 जवान शहीद

इंफाल(प्रे)। मणिपुर के चंदेल जिले में भारत-म्यांमार सीमा के पास जाउपी इलाके में रविवार दोपहर को हुए आतंकियों के हमले में 29 असम राइफल्स के एक जूनियर कमिशंड ऑफिसर और पांच जवान जवान शहीद हो गए। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकियों के कठोर संभावित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
चंदेल जिले में पहले से घात लगाकर छिपे आतंकी संगठन कोरकॉम ने अचानक जवानों के काफिले पर हमला कर दिया। असम में भारी बारिश के चलते मणिपुर के चंदेल जिले में भूस्खलन हुआ था। जांच दल वहां निरीक्षण कर लौट रहा था।

संदेह है कि हमले को दो या इससे अधिक आतंकी गुटों ने अंजाम दिया है। 29 असम राइफल्स के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ के बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों से भारी मात्रा में हथियार लूट लिए। बताया जाता है कि सुरक्षा बलों से चार एके-47 राइफल्स, एक इंसास राइफल और एक एलएमजी लूट लिया गया।

गृह मंत्री ने शहीदों के परिवार के लिए जताई संवेदना
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों की शहादत पर संवेदना जताई। शहीद जवानों के परिजन के लिए उन्होंने संवेदना जताने के साथ ही उग्रवादी हमले की निंदा की। उन्होंने असम राइफल्स के महानिदेशक से बात कर मणिपुर के हालात की जानकारी ली। राजनाथ ने ट्वीट कर बताया कि मंत्रालय इस मामले की गंभीरता से निगरानी कर रहा है। उन्होंने सुरक्षाबलों से आतंकियों के खिलाफ कठोर संभावित कार्रवाई करने के लिए कहा है। उन्होंने केंद्रीय गृह सचिव राजीव महषिर्ष के साथ हालात की समीक्षा की।

हजारों साल पुराने है भारत-ईरान के संबंध, PM की यात्रा से मिलेगी और मजबूती

भारत-ईरान नई कहानी लिखने को तैयार, मोदी की यात्रा क्यों है खास?

chat bot
आपका साथी