Ayodhya Case: पुनर्विचार याचिका का नसीरुद्दीन व शबाना समेत 100 प्रमुख मुस्लिम हस्तियों ने किया विरोध

मुस्लिम समाज की करीब 100 प्रमुख हस्तियों ने अयोध्या पर सुनाए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने संबंधी कुछ वादकारियों के निर्णय का विरोध किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Nov 2019 12:05 AM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 12:05 AM (IST)
Ayodhya Case: पुनर्विचार याचिका का नसीरुद्दीन व शबाना समेत 100 प्रमुख मुस्लिम हस्तियों ने किया विरोध
Ayodhya Case: पुनर्विचार याचिका का नसीरुद्दीन व शबाना समेत 100 प्रमुख मुस्लिम हस्तियों ने किया विरोध

नई दिल्ली, प्रेट्र। अभिनेता नसीरुद्दीन शाह व शबाना आजमी समेत मुस्लिम समाज की करीब 100 प्रमुख हस्तियों ने सोमवार को अयोध्या पर सुनाए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने संबंधी कुछ वादकारियों के निर्णय का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि विवाद को जिंदा रखने से समुदाय को नुकसान होगा।

अलग-अलग वर्ग के लोग हैं शामिल 

एक समूह की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस विरोध में चर्चित इस्लामिक विद्वान, सामाजिक कार्यकर्ता, वकील, पत्रकार, व्यापारी, कवि व छात्र आदि शामिल हैं। उन्होंने बयान पर हस्ताक्षर भी किए हैं।

बयान के अनुसार, 'हम भारतीय मुस्लिम समाज, संविधान विशेषज्ञ और धर्मनिरपेक्ष संगठनों की उस नाराजगी के साथ हैं कि देश की सबसे बड़ी अदालत ने फैसला सुनाते वक्त विश्वास को कानून से ऊपर रखा। हम इससे सहमत हैं कि कोर्ट का आदेश न्यायिक रूप से त्रुटिपूर्ण है, लेकिन हमें मजबूत विश्वास है कि इस मुद्दे को जिंदा रखने से भारतीय मुस्लिम समाज को नुकसान ही होगा।' बयान पर अंजुम राजाबली व पत्रकार जावेद अहमद ने भी हस्ताक्षर किए हैं।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने नौ नवंबर को राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर फैसला सुनाते हुए कहा था कि अयोध्या स्थित 2.77 एकड़ की संपूर्ण विवादित जमीन रामलला को सौंप देनी चाहिए। कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देशित किया था कि वह अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन सुन्नी वक्फ बोर्ड को दे। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड व उलमा-ए-¨हिंद ने 17 नवंबर को घोषणा की थी कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी