UPJEE 2021: संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आज बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, फौरन करें अप्लाई

UPJEE 2021 संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी 2021 से प्रारंभ की गई थी। अबतक कई बार आवेदन की अंतिम तिथि को विस्तारित किया जा चुका है। पूर्व में आवेदन करने की लास्ट डेट 15 अप्रैल 2021 थी।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 10:39 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 10:39 AM (IST)
UPJEE 2021: संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आज बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, फौरन करें अप्लाई
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक

UPJEE 2021: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 15 जुलाई, 2021 निर्धारित है। एप्लीकेशन विंडो बंद होने में अब कुछ ही घंटे बचे हैं। ऐसे में, जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, उन्हें फौरन अप्लाई कर देना चाहिए। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, jeecup.nic.in पर विजिट करना होगा।

बता दें कि पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन अगस्त, 2021 के अंतिम सप्ताह में किए जाने की संभावना है। इस वर्ष सभी ग्रुप के लिए ऑनलाइन मोड में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं, कैंडिडेट्स की संख्या के अनुसार, एग्जाम शिफ्ट और समय की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। नवीनतम सूचनाओं के लिए, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी, 2021 से प्रारंभ की गई थी। अबतक कई बार आवेदन की अंतिम तिथि को विस्तारित किया जा चुका है। पूर्व में, आवेदन करने की लास्ट डेट 15 अप्रैल, 2021 थी। जिसे काउंसिल के द्वारा बढ़ा कर 30 अप्रैल किया गया था। इसके बाद, अंतिम तिथि को फिर से आगे बढ़ाकर 15 मई किया गया। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख को पुनः विस्तारित करके 15 जुलाई कर दिया गया। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें वेबसाइट पर जाकर विवरण पुस्तिका को ठीक प्रकार से चेक कर लेना चाहिए।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, jeecup.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उपलब्ध न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर आपको क्लिक करना होगा। अब इंस्ट्रक्शन को चेक करके प्रोसीड करें और मांगे गए डिटेल दर्ज कर कर सबमिट करें। अब आप एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त कर लेंगे। एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से साइन इन करके आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी