Rinku Rajguru: सैराट की अभिनेत्री रिंकू राजगुरु की मेहनत लाई रंग, 12 वीं क्‍लास में हासिल किए इतने अंक

फिल्मों में व्यस्त होने के बावजूद सैराट फिल्‍म की अभिनेत्री रिंकू राजगुरु ने पढ़ाई के लिए समय निकाला और 12 वीं क्‍लास को पास करने में कामयाबी हासिल की।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 28 May 2019 05:46 PM (IST) Updated:Wed, 29 May 2019 03:29 PM (IST)
Rinku Rajguru: सैराट की अभिनेत्री रिंकू राजगुरु की मेहनत लाई रंग, 12 वीं क्‍लास में हासिल किए इतने अंक
Rinku Rajguru: सैराट की अभिनेत्री रिंकू राजगुरु की मेहनत लाई रंग, 12 वीं क्‍लास में हासिल किए इतने अंक

मुंबई, जेएनएन। अपनी फिल्मों की शूटिंग के कार्यक्रमों में व्यस्त होने के बावजूद सैराट फिल्‍म की अभिनेत्री रिंकू राजगुरु ने पढ़ाई के लिए समय निकाला और बेहतर अंकों के साथ महाराष्‍ट्र बोर्ड की परीक्षा को पास करने में कामयाबी हासिल की।

आर्ट्स स्‍ट्रीम से दी थी परीक्षा  
सुपरहिट फिल्‍म 'सैराट' की अभिनेत्री रिंकू राजगुरु ने ऊंची उड़ान भरते हुए 12 वीं की परीक्षा में 82 फीसदी अंक हासिल किए हैं। उसने न सिर्फ परीक्षा को पास किया बल्कि अच्‍छे तरीके से 82 प्रतिशत हासिल किए। उसने 12 वीं कक्षा में आर्ट्स स्‍ट्रीम से परीक्षा दी थी। रिंकू ने 650 कुल अंकों में से 533 अंक हासिल किए। इस खबर के बारे में उनके पिता महादेव राजगुरु ने पुष्टि की।

दसवी में हासिल किए थे 66 फीसदी अंक 
रिंकू इस साल फरवरी और मार्च महीने में होने वाली परीक्षा में अपने पैदाइशी जिले शोलापुर में शामिल हुई थी। इससे पहले 10 वीं की परीक्षा में 66 फीसदी अंक हासिल किए थे। राष्ट्रीय पुरस्कार की विजेता अभिनेत्री की दूसरी मराठी फिल्म कागार फरवरी में रिलीज हुई थी। उनके पिता ने बताया कि रिंकू इस समय कर्नाटक के पास बेलगांव में शूटिंग कर रही है। उनकी आगे की शिक्षा के बारे में पूछने पर पिता महादेव ने कहा कि वह फिल्‍मों में काम करते हुए ग्रेजुएशन पूरा करेगी।

सुपरहिट फिल्‍म थी सैराट 
नागराज मंजुले द्ववारा निदेर्शित फिल्‍म 'सैराट' दो अलग-अलग जातियों के छात्र-छात्राओं की कहानी है, जो अपने परिवारों के झगड़े के बीच एक दूसरे से प्‍यार करते हैं। यह फि‍ल्‍म बाक्‍स ऑफिस पर जबरदस्‍त सफल रही थी। यह अब तक की सबसे अधिक कमाई वाली मराठी फिल्म बन गई। पिछले साल उनकी पहली फिल्म सैराट का बॉलीवुड रीमेक भी बनाया गया था। बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर ने फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका निभाकर बॉलीवुड में कदम रखा था।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी