NEET UG 2023: नीट यूजी एग्जाम से पहले बड़ी खबर, यहां परीक्षा हुई स्थगित, NTA जल्द जारी करेगा दोबारा शेड्यूल

NEET UG 2023 नीट यूजी एग्जाम के लिए एग्जाम सिटी स्लिप के साथ-साथ एग्जाम सिटी स्लिप भी रिलीज हो चुकी है। अभी तक जिन उम्मीदवारों ने पोर्टल से इसे डाउनलोड नहीं किया है वे पोर्टल पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Publish:Sat, 06 May 2023 03:37 PM (IST) Updated:Sat, 06 May 2023 04:15 PM (IST)
NEET UG 2023: नीट यूजी एग्जाम से पहले बड़ी खबर, यहां परीक्षा हुई स्थगित, NTA जल्द जारी करेगा दोबारा शेड्यूल
NEET UG 2023: नीट यूजी एग्जाम कल देश भर में आयोजित होना है।

 एजुकेशन डेस्क। NEET UG 2023: देश भर के मेडिकल कॉलेजों में यूजी सीटों पर प्रवेश के लिए नीट यूजी परीक्षा का आयोजन कल, 07 मई, 2023 को होना है। परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इस संबंध में सारी तैयारियां भी पूरी कर चुकी हैं। वहीं, एग्जाम से एक दिन पहले ही बड़ी अपडेट आई है कि  परीक्षा स्थगित कर दी गई है। एग्जाम को मणिपुर में टाल दिया गया है। यहां के हालातों को देखते हुए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट एग्जाम स्थगित कर दिया गया है। वहीं, इस संबंध में शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. राजकुमार रंजन सिंह ने एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) को पत्र लिखकर मणिपुर की स्थिति के मद्देनजर परीक्षा को "पुनर्निर्धारित करने के लिए अनुरोध भी किया था। इस वजह से यह निर्णय लिया गया है। इसके अनुसार, मणिपुर में निर्धारित केंद्रों पर होने वाली नीट यूजी परीक्षा कल नहीं होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही परीक्षा का शेड्यूल रिलीज करेगा। वहीं, इस संबंध में एएनआई ने भी एक ट्वीट किया है। 

#ManipurViolence | NEET (UG)-2023 exam postponed for the candidates who were allotted examination Centres in Manipur and their exam will be held at a later date.

MoS Education Dr Rajkumar Ranjan Singh had written to NTA (National Testing Agency), requesting them to "explore the… pic.twitter.com/kerqx3mGC0

— ANI (@ANI) May 6, 2023
यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में गंभीर हुए हालात, इंटरनेट सेवाओं के बाद ट्रेनें भी रद्द; चप्पे-चप्पे पर तैनात जवान

देश के 499 शहरों में होगी परीक्षा 
नीट यूजी 2023 परीक्षा का आयोजन 7 मई, 2023 को किया जाएगा। यह एग्जाम देश के 499 शहरों और भारत के बाहर 14 शहरों में कराया जाएगा। परीक्षा का आयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक होगी। परीक्षा से जुड़ी निर्देश प्रवेश पत्र पर मौजूद है। अभ्यर्थी हॉल टिकट से पढ़कर उसके अनुसार एग्जाम सेंटर पर पहुंच सकते हैं। 
यह भी पढ़ें: NEET UG 2023: नीट यूजी परीक्षा में होना है शामिल तो फटाफट करें आवेदन, इस दिन बंद हो जाएगी विंडो
chat bot
आपका साथी