सर्राफा व्यापारियों की तलाश में महाराष्ट्र पुलिस का छापा

महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार थाना पालघाट में पिछले दिनों धोखाधड़ी से करीब पांच किलो सोना हड़पने संबंधी मुकदमा दर्ज करवाया गया था।

By BabitaEdited By: Publish:Tue, 03 Apr 2018 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 03 Apr 2018 04:30 PM (IST)
सर्राफा व्यापारियों की तलाश में महाराष्ट्र पुलिस का छापा
सर्राफा व्यापारियों की तलाश में महाराष्ट्र पुलिस का छापा

फर्रुखाबाद, जेएनएन। महाराष्ट्र में हुई पांच किलो सोने की ठगी के मामले में दो सर्राफा कारोबारियों की तलाश में वहां की पुलिस ने फर्रुखाबाद में दबिश दी। पूर्व में पकड़े गए शहर की ईरानी बस्ती निवासी एक युवक को पुलिस साथ लाई थी। दोनों कारोबारी पुलिस को नहीं मिले, अब उन्हें हाजिर होने का नोटिस दिया गया है। 

महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार थाना पालघाट में पिछले दिनों धोखाधड़ी से करीब पांच किलो सोना हड़पने संबंधी मुकदमा दर्ज करवाया गया था। सोना हड़पने वाले आरोपितों के तार फर्रुखाबाद की ईरानी बस्ती से जुड़े हैं। उसमें बस्ती के मुखिया गुलशेर अली के पुत्र असलम की भी भूमिका बताई गई। पुलिस ने उसे मध्य प्रदेश के रतलाम से पकड़ा था।

सोने के बिक्री भी फर्रुखाबाद के सराफा बाजार में ही हुई है लिहाजा महाराष्ट्र के थाना पालघाट में तैनात सहायक इंस्पेक्टर आरबी शाककर, सिपाही किरन मात्रे, मनोज शाकमाल, संदीप सेरेमाले सोमवार दोपहर शहर कोतवाली आए। उन्होंने घुमना चौकी के दारोगा राममहेश के साथ नेहरू रोड स्थित सराफा बाजार में दबिश दी। पुलिस टीम मोहल्ला खतराना निवासी एक सराफा व्यवसायी को कोतवाली ले आई लेकिन, ये वह नहीं था जिसकी पुलिस को तलाश थी। इसके बाद एक अन्य सराफा व्यवसायी की दुकान पर गई वह नहीं मिले तो उनके नौकर को कोतवाली लाकर पूछताछ की। बाद में सराफा व्यवसायी के मोहल्ला वृंदावन गली स्थित घर पर भी दबिश दी गई लेकिन, वह नहीं मिले। इसके अलावा एक अन्य कारोबारी की भी तलाश है।

पुलिस असलम को भी अपने साथ लाई थी। टीम ने असलम को वाहन में ही बैठाए रखा। असलम ने बताया कि मध्य प्रदेश के जिला रतलाम स्थित हुसैन टेकरी जावरा में उसकी ससुराल है। तीन दिन पहले उसे ससुराल से ही पुलिस ने पकड़ लिया था। शहर कोतवाली प्रभारी संजीव ¨सह राठौर ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस एक आरोपी को साथ लाई थी, जिसे वापस ले गई। दो सराफा व्यवसायियों को पूछताछ के लिए हाजिर होने का नोटिस महाराष्ट्र पुलिस ने दिया है।

chat bot
आपका साथी