Maharashtra Farmers: महाराष्ट्र में समाप्त हुआ किसानों का लांग मार्च, नासिक लौटने का किया एलान

Maharashtra Farmers नासिक से मुंबई के लिए रवाना हुआ किसानों का लांग मार्च शनिवार को अधिसंख्य मांगें पूरी होने के बाद समाप्त हो गया। यह मार्च ऑल इंडिया किसान सभा के नेतृत्व में निकाला गया था। किसान सभा के प्रवक्ता पीएस प्रसाद ने पत्रकारों को जानकारी दी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 12:55 AM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 12:55 AM (IST)
Maharashtra Farmers: महाराष्ट्र में समाप्त हुआ किसानों का लांग मार्च, नासिक लौटने का किया एलान
Maharashtra Farmers: महाराष्ट्र में समाप्त हुआ किसानों का लांग मार्च (फाइल फोटो)

मुंबई, राज्य ब्यूरो। Maharashtra Farmers: नासिक से मुंबई के लिए रवाना हुआ किसानों का लांग मार्च शनिवार को अधिसंख्य मांगें पूरी होने के बाद समाप्त हो गया। यह मार्च ऑल इंडिया किसान सभा के नेतृत्व में निकाला गया था।

महाराष्ट्र में समाप्त हुआ किसानों का लांग मार्च

किसान सभा के प्रवक्ता पीएस प्रसाद ने पत्रकारों को बताया कि किसानों की 17 सूत्री मांगों में से अधिसंख्य सरकार द्वारा पूरी कर दिए जाने के बाद शनिवार दोपहर सभा के नेताओं ने तत्काल प्रभाव से इसे समाप्त करने और तुरंत नासिक लौटने की घोषणा की है। लंबित रह गई मांगों पर किसान सभा सरकार द्वारा गठित पैनल से चर्चा करेगी।

58 वर्षीय किसान पुंडलीक जाधव की मृत्यु हुई

बता दें कि शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में किसानों की अधिसंख्य मांगें पूरी करने एवं कुछ मांगों पर विचार करने के लिए पैनल गठित करने की घोषणा की थी। इसके बाद नासिक से वासिंद (ठाणे) तक आ गए किसानों ने मार्च समाप्त कर घर वापसी का फैसला किया। इस बीच वासिंद में ही शुक्रवार को एक 58 वर्षीय किसान पुंडलीक जाधव की मृत्यु भी हो गई। किसान सभा ने मृत किसान के स्वजन के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे की मांग भी की है।

chat bot
आपका साथी