फिल्‍म 'आदिपुरुष' के टीजर पर मप्र के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने जतायी आपत्ति, कहा- जल्‍द हटाओ विवादित सीन

मध्‍य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने फिल्‍म आदिपुरुष के टीजर पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि अगर इसे जल्‍द विवादित सीन को फिल्‍म से नहीं हटाया गया तो हमें फिल्‍म निर्माता ओम राउत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी होगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 04 Oct 2022 01:48 PM (IST) Updated:Tue, 04 Oct 2022 01:48 PM (IST)
फिल्‍म 'आदिपुरुष' के टीजर पर मप्र के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने जतायी आपत्ति, कहा- जल्‍द हटाओ विवादित सीन
मध्‍य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने फिल्‍म आदिपुरुष के टीजर पर आपत्ति जतायी है

भोपाल, एजेंसी। फिल्‍म आदिपुरुष (Adipurush) के टीजर को देख मध्‍य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि आदिपुरुष के विवादित सीन को हटा दिया जाना चाहिए। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक नरोत्‍तम मिश्रा ने फिल्‍म मेकर्स को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इन विवादित दृश्यों को फिल्‍म से नहीं हटाया गया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

टीजर में विवादित दृश्य

राज्‍य के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा का कहना है कि टीजर में विवादित दृश्यों को तुरंत हटाया जाना चाहिए, इनमें भगवान हनुमान लेदर के कपड़े पहने नजर आ रहे हैं। इससे आम आदमी की धार्मिक भावना आहत होती है। उन्‍होंने कहा कि इसे लेकर मैं फिल्‍म के निर्माता ओम राउत को पत्र लिख ऐसे विवादित दृश्यों का हटाने के लिए कह रहा हूं, अगर वह इन्‍हें नहीं हटाते हें तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

फिल्म #Adipurush में हिंदू धर्म की आस्था पर कुठाराघात और धार्मिक भावना को आहत करने वाले कई आपत्तिजनक दृश्य हैं।

इस पर फिल्म के निर्माता-निर्देशक ओम राउत जी को पत्र लिख रहा हूं। इसके बाद भी आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए जाते हैं, तो कानूनी पक्ष पर विचार किया जाएगा। pic.twitter.com/NlohyAXYhi

— Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) October 4, 2022

हनुमान जी के अंगवस्त्र चमड़े के

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैंने फिल्म आदिपुरुष का टीजर देखा है, इसमें वाकई आपत्तिजनक सीन हैं। इसमें हनुमान जी के अंगवस्त्र चमड़े के दिखाए गए हैं, जिससे हमारी धाार्मिक भावनाएं आहत हो रहीं हैं।

फिल्म निर्माता ओम राउत को लिखा पत्र

जबकि उनके लिए कहा जाता है कि कानन कुंडल कुंचित केसा, हाथ बज्र औ ध्वजा बिराजै, कांधे मूंज जनेऊ साजै। इसके बाद भी जिस तरह से उन्हें फिल्म में दिखाया गया है, वह आस्था के साथ विश्वासघात है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस संबंध में मैं इस फिल्म के निर्माता ओम राउत को पत्र लिख रहा हूं।

ऐसे सभी दृश्यों को फिल्‍म से तुरंत हटाया जाना चाहिए। अगर वे इन दृश्यों को नहीं हटाते हैं तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें-

Salary Hike : मध्‍य प्रदेश में दशहरे से पहले बिजली कार्मिकों की बल्‍ले-बल्‍ले, 20 हजार तक बढ़ा वेतन

Durga Murti Visarjan date 2022: केवल चार दिन तक होगा दुर्गा मूर्ति विसर्जन, इसके बाद अनुमति नहीं

chat bot
आपका साथी