मातृ वंदना योजना के तहत 540 का चयन

बानो:प्रखंड 20 सूत्री समिति की बैठक बैठक अध्यक्ष शिव राज बड़ाईक की अध्यक्षता में हुई, जिसमें

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Mar 2018 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 22 Mar 2018 09:39 PM (IST)
मातृ वंदना योजना के तहत 540 का चयन
मातृ वंदना योजना के तहत 540 का चयन

बानो:प्रखंड 20 सूत्री समिति की बैठक बैठक अध्यक्ष शिव राज बड़ाईक की अध्यक्षता में हुई, जिसमें प्रखंड के सभी विभागों के कार्यो की समीक्षा की गई।

बैठक में कृषि सूचना तकनीकी केंद्र की बीटीएम ने आत्मा द्वारा चलाई जा रही कृषि योजनाओं के विषय मे जानकारी दी।बाल विकास परियोजना की सुपरवाइजर वीणा पाहन ने बताया कि वर्तमान में केन्द्र सरकार द्वारा महिलाओं के लिए मातृ वंदना योजना प्रमुख रूप से चलाई जा रही है, जिसमें पहली बार हुई गर्भवती महिलाओं को लाभ देने की योजना है।इसके लिए महिलाओं का ऑन लाइन इंट्री का कार्य चल रहा है। जिसके तहत सभी पंचायतों की 540 महिलाओं का चयन किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इन महिलाओं में जागरूकता की कमी के कारण 273 का बैंक खाता नही खुल सका है, जिससे ऑनलाइन इंट्री नही हो सकी है।

इधर बीओआई के प्रबंधक से बात करने पर बताया कि सभी महिलाओ का एक साथ फॉर्म भरकर मेरे पास भेजें, खाता खोला जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि बाल विकास परियोजना के माध्यम से 8 दिव्यांगों को ट्राई साईकल दिया गया है। बैठक में सीएफटी के दीपक महतो ने किए गए पौधरोपण कार्य की जानकारी दी। शिक्षा विभाग द्वारा बताया गया कि प्रखंड के सभी 156 विद्यालयों में चल रही मध्याह्न भोजन योजना के बारे में जानकारी दी। प्रखंड के सोड़ा खास विद्यालय के शिक्षक राजेश ¨सह के विद्यालय से बराबर गायब रहने की शिकायत भाजपा के पन्नालाल ओहदार द्वारा की कई।

बैठक में बलराम ¨सह, शंकर ¨सह, नंदलाल साहू, अजित टोपनो, मेरी ज्योति सोरेंग, आशा सरिता देवी, संगीता देवी उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी