Move to Jagran APP

Ranchi News: Cyclone Remal के चलते बिजली विभाग ने भी कसी कमर, युद्ध स्तर पर होगा समस्या का निवारण

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में चक्रवाती तूफान रेमल का असर 27 व 28 मई देखने को मिल सकता है और इसको लेकर बिजली विभाग ने कमर कस ली है। विभाग के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने बताया कि चक्रवर्ती तूफान रेमल को लेकर यहां पहले ही अलर्ट जारी है। किसी भी तरह की विभाग की टीम युद्धस्तर पर उस परेशानी को ठीक करेगी।

By verendra Rawat Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Mon, 27 May 2024 12:22 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 12:22 AM (IST)
Cyclone Remal के चलते बिजली विभाग ने भी कसी कमर

जागरण संवाददाता, रांची। राजधानी में चक्रवाती तूफान रेमल का असर 27 व 28 मई को पड़ सकता है। इसे लेकर बिजली विभाग ने कमर कस ली है। विभाग द्वारा टीम का गठन भी कर लिया गया है।

विभाग के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने बताया कि चक्रवर्ती तूफान रेमल को लेकर पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी अधिकारियों को इससे संबंधित जानकारियां दे दी गई है। सभी अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालय में रहने और अपने क्षेत्र की मॉनिटरिंग करने को कहा है।

इसके साथ ही बिजली के तार पर पेड़ गिरने, शार्ट शर्किट, ट्रांसफार्मर उड़ने, जंपर उड़ने, सब स्टेशन और ग्रिड से पेरशानी होने पर युद्ध स्तर पर बिजली का काम किया जाएगा।

जीएम और एसी करेंगे मॉनिटरिंग

विभाग के जीएम पीके श्रीवास्तव ने बताया कि रेमल तूफान से बिजली के क्षेत्र में किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर वह और खूद अधीक्षण अभियंता दोनों मॉनिटरिंग करेंगे। पल-पल की खबर संबंधित कार्यपालक अभियंता, एसडीओ और जेई से ली जाएगी।

पांच घंटे गुल रही बिजली

राजधानी के खेलगांव क्षेत्र के गाड़ीगांव में रविवार को सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक बिजली गुल रही। इस दौरान उपभोक्ता काफी परेशान रहे। उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत संबंधित जूनियर इंजीनियर को दी इसके बाद बिजली की समस्या दूर की गई।

लो-वोल्टेज की समस्या जारी राजधानी के कई क्षेत्रों में बिजली कट की समस्या कम जरूरी हुई है, पर लो-वोल्टेज की समस्या जारी है। जैसे-जैसे शहर में गर्मी बढ़ रही है, वैसे-वैसे लो-वोल्टेज की समस्या सामने आ रही है।

रविवार को यहां समस्या देखने को मिली

रविवार को कडरू, हिंदपीढ़ी, चुटिया, केतारी बगान क्षेत्र में लो-वोल्टेज की समस्या देखने को मिली। उपभोक्ताओं ने कहा कि लो-वोल्टेज के कारण पानी का मोटर चालू करने में काफी समस्या हुई। दोपहर में हल्का वोल्टेज बढ़ा इसके बाद पानी के लिए मोटर चालू किया गया।

ये भी पढ़ें-

Cyclone Remal से झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में कल तेज हवा और बारिश की संभावना

Cyclone Remal: बंगाल की खाड़ी से चल दिया तूफान, झारखंड के लोग रहें सावधान! बाहर निकलने से पहले पढ़ लें ये सलाह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.