अब वीडियो संवाद से मांगिए सूचना

समाहरणालय के झारनेट कक्ष में बुधवार को राज्य सूचना आयोग ने पहली बार जिलों की ओर से मांगी गई सूचनाओं को लेकर वीडियो संवाद कर सुनवाई की। पहले कुछ समय तक नेटवर्क के अभाव में सुनवाई में वक्त लग गया। बाद में नेटवर्क आने के बाद जिले की 10 सूचनाओं को लेकर सुनवाई की गई। राज्य के मुख्य सुचना आयुक्त आदित्य स्वरुप ने जिलों के अधिकारियों को कहा कि वे जिले में ही सूचना मांगने से लेकर देने तक की सुनवाई का कार्य वीडियो संवाद के माध्यम से करेंगे। सूचना मांगने वालों को अब रांची आने की कोई जरुरत नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 07:06 PM (IST)
अब वीडियो संवाद से मांगिए सूचना
अब वीडियो संवाद से मांगिए सूचना

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : समाहरणालय के झारनेट कक्ष में बुधवार को राज्य सूचना आयोग ने पहली बार जिलों की ओर से मांगी गई सूचनाओं को लेकर वीडियो संवाद कर सुनवाई की। कुछ समय तक नेटवर्क के अभाव में सुनवाई में वक्त लग गया। बाद में नेटवर्क आने के बाद जिले की 10 सूचनाओं को लेकर सुनवाई की गई। राज्य के मुख्य सुचना आयुक्त आदित्य स्वरुप ने जिलों के अधिकारियों को कहा कि वे जिले में ही सूचना मांगने से लेकर देने तक की सुनवाई का कार्य वीडियो संवाद के माध्यम से करेंगे। सूचना मांगने वालों को अब रांची आने की कोई जरुरत नहीं है। साहिबगंज के झारनेट कक्ष में उप विकास आयुक्त नैंसी सहाय, अपर समाहर्ता अनमोल कुमार ¨सह, शिक्षा विभाग के अधिकारी, अंचल अधिकारी तालझारी, प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी राजमहल सहित सूचना मांगने वाले मौजूद थे।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राजमहल का मामला वेतन के भुगतान से संबंधित था। साहिबगंज के लक्ष्मण यादव की ओर से भी कई सूचनाएं सूचना आयोग से मांगी गई थी। इसको लेकर आयोग से सुनवाई की तथा अगली तिथि भी तय कर दी।

chat bot
आपका साथी