डेंगू से बचाव के लिए करें जागरूक

संस, बोरियो (साहिबगंज) : सिविल एसडीओ अमित प्रकाश की अध्यक्षता में रविवार को प्रखंड के प्रशासनिक पदाध

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Oct 2018 05:55 PM (IST) Updated:Sun, 28 Oct 2018 05:55 PM (IST)
डेंगू से बचाव के लिए करें जागरूक
डेंगू से बचाव के लिए करें जागरूक

संस, बोरियो (साहिबगंज) : सिविल एसडीओ अमित प्रकाश की अध्यक्षता में रविवार को प्रखंड के प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक की। एसडीओ ने कहा कि डेंगू से बचने के लिए सफाई आवश्यक है। जिला प्रशासन इस रोग से निजात दिलाने के लिए प्रयत्नशील है। मच्छर मारने के लिए गोड्डा एवं बासुकीनाथ से दो बड़ी फॉ¨गग मशीन मंगाई है। बोरियो में लगातार दवा का छिड़काव हो रहा है। एसडीओ ने बीडीओ को मनरेगा, 14वें वित्त एवं एसबीएम से पूरे बाजार की सफाई करवाने का निर्देश दिया।

एसडीओ ने कहा कि मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त मात्रा में दवा भी मंगाई गई है। इस बीमारी को दूर भगाने के लिए लोगों को भी तत्पर रहना होगा। अपने घरों के आसपास सफाई रखें। उन्होंने बीडीओ को सोमवार को जनजागरण अभियान चलाने का निर्देश दिया। मौके पर सीएस डॉ. एके ¨सह, बीडीओ दयानंद कारजी, सीओ नीतू कुमारी, सीएचसी प्रभारी डॉ. बीडी मुर्मू आदि थे।

------------------

पिलाई गई दवा

संस, बोरिया (साहिबगंज) : प्रखंड के समाजसेवियों ने रविवार को बोरियो बाजार में शिविर लगाया। शिविर में डेंगू से बचने के लिए लोगों को दवा पिलाई गई। रोग से बचाव के लिए जागरूक किया गया। अगुवाई डॉ. जयप्रकाश भगत ने की। मौके पर मोहन रक्षित, चंदन कुमार, विकास कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी